Dahi Tadka: राजस्थानी खाना करते हैं पसंद तो एक बार जरूर ट्राई करें ये डिश, उंगलियां चाटते रह जाएंगे खाने वाले...

Rajasthani Dahi Tadka Recipe: राजस्थानी खाने के शौकीन हैं रेगुलर तड़का की जगह एक बार जरूर ट्राई करें दही तड़का रेसिपी.

Dahi Tadka: राजस्थानी खाना करते हैं पसंद तो एक बार जरूर ट्राई करें ये डिश, उंगलियां चाटते रह जाएंगे खाने वाले...

Dahi Tadka: दही तड़का रेसिपी कैसे बनाएं.

खास बातें

  • दही तड़का की आसान रेसिपी.
  • कैसे बनाएं दही तड़का रेसिपी.
  • राजस्थानी दही तड़का रेसिपी.

राजस्थानी डिशेज हमारी टेस्ट बड को इंप्रेस करने में कभी फेल नहीं होती. राज्य में पेश करने के लिए कुछ अविश्वसनीय डिश हैं, जिनका विदेशों में भी फैन आनंद लेते हैं. चाहे वह क्लासिक दाल बाटी चूरमा हो, लाल मास, गट्टे की सब्जी, या केर सांगरी, इन सभी का स्वाद समान रूप से लेविश है. इसमें कोई संदेह नहीं है कि ये डिश स्वादिष्ट लगते हैं, लेकिन कई अन्य डिश भी हैं जो अक्सर सुर्खियों में नहीं आते हैं. क्या आपको नहीं लगता कि वे समान ध्यान देने योग्य हैं? यहां हम आपके लिए एक ऐसा डिश पेश कर रहे हैं जिसे आपने पहले कभी नहीं चखा होगा: राजस्थानी दही तड़का. यह लोकल डिश निश्चित रूप से ट्राई करने लायक है और कुछ ऐसा है जो आपके रोजमर्रा के खाने के स्वाद को बढ़ा देगा. इससे पहले कि हम रेसिपी के बारे में जानें, आइए देखें कि यह डिश आखिर है क्या.
ये भी पढ़ें: बालों को काला करने के लिए मेहंदी और डाई लगाने की नहीं पड़ेगी जरूरत, किचन में मौजूद इस चीज के इस्तेमाल से बाल...

क्या है राजस्थानी दही तड़का- What Is Rajasthani Dahi Tadka?

जैसा कि नाम से पता चलता है, इस डिश में दही के ऊपर स्वादिष्ट तड़का डाला जाता है टमाटर और लाल मिर्च का कॉम्बो इसे तीखा और मसालेदार स्वाद देता है. आप हर बाइट में ऑथेंटिक राजस्थानी फ्लेवर की उम्मीद कर सकते हैं. इसकी बनावट थोड़ी गाढ़ी है और परांठे और रोटी के साथ खाने पर इसका स्वाद सबसे अच्छा लगता है.

क्या राजस्थानी दही तड़का हेल्दी है- Is Rajasthani Dahi Tadka Healthy?

बिल्कुल! राजस्थानी दही तड़का आपके डाइट में कैल्शियम को शामिल करने का एक शानदार तरीका है. जैसा कि हम सभी जानते हैं, दही कैल्शियम का एक परपेक्ट सोर्स है और इसके कई अन्य लाभ भी हैं. यह प्रोबायोटिक्स से भी रिच है, जो इसे हमारी आंत के लिए काफी हेल्दी बनाता है. टमाटर और अन्य मसाले मिलाने से इसकी पोषक गुणवत्ता और बढ़ जाती है.

कैसे बनाएं राजस्थानी दही तड़का रेसिपी- Rajasthani Dahi Tadka Recipe | How To Make Rajasthani Dahi Tadka

आप घर पर सिर्फ 10 मिनट में राजस्थानी दही तड़का बना सकते हैं. यह रेसिपी इंस्टाग्राम पेज @diningwithdhoot पर शेयर की गई थी. इसे बनाने के लिए सबसे पहले दही को तब तक फेंटें जब तक वह क्रीमी न हो जाए. अब एक पैन में तेल गर्म करें और उसमें जीरा, धनिया के बीज, कटा हुआ लहसुन और हरी मिर्च डालें. लहसुन के पकने तक अच्छी तरह मिलाएं, फिर कश्मीरी लाल मिर्च के साथ एक चुटकी हींग डालें. (आप चाहें तो इसके सारे बीज निकाल सकते हैं.) इसके बाद, कटे हुए टमाटर डालें और नमक, पानी और थोड़ा सा लाल मिर्च पाउडर डालकर अच्छी तरह भून लें. - इसे अच्छे से मिक्स करें और टमाटर के नरम होने तक पकने दें. एक बार हो जाने पर, इसे मिश्रित दही में कटी हुई धनिया पत्ती के साथ मिलाएं. राजस्थानी दही तड़का खाने के लिए तैयार है!
ये भी पढ़ें: Fried Rice Paper Flowers: चावलों से बने फूल ऑनलाइन जीत रहे लोगों का दिल, आप भी सीख लीजिए 'फ्राइड राइस पेपर फ्लावर्स' बनाने का तरीका

यहां देखें पूरा वीडियो:

इस दही तड़का रेसिपी को आज़माएं, और हमें नीचे कमेंट में बताएं कि आपको इसका टेस्ट कैसा लगा.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)