बालों को काला करने के लिए मेहंदी और डाई लगाने की नहीं पड़ेगी जरूरत, किचन में मौजूद इस चीज के इस्तेमाल से बाल...

Coffee For Black Hair: कॉफी किचन में मौजूद एक ऐसी सामग्री है जिसका इस्तेमाल आमतौर पर हम सभी अपनी सुबह की शुरूआत करने के लिए करते हैं. सफेद बालों को काला करने के लिए कॉफी एक प्राकृतिक उपाय है.

बालों को काला करने के लिए मेहंदी और डाई लगाने की नहीं पड़ेगी जरूरत, किचन में मौजूद इस चीज के इस्तेमाल से बाल...

Remedies For Grey Hair: सफेद बालों को काला करने के लिए कॉफी एक प्राकृतिक उपाय है.

Balo Ko Naturally Kala Kaise Kare In Hindi: सफेद बाल (White or Grey Hair) आज के समय की एक ऐसी समस्या है जिससे हम सभी परेशान हैं. पहले सफेद बालों को उम्र के साथ जोड़ा जाता था. उम्र बढ़ने का एक स्वाभाविक हिस्सा सफेद बाल माने जाते थे. लेकिन आज के समय में कम उम्र में ही बाल सफेद हो रहे हैं. असल में हममें से ज्यादातर लोग अपने सफेद बालों को काला करने के लिए डाई और मेहंदी का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन ये चीजें कुछ ही समय तक आपके सफेद बालों को छुपा सकती हैं. कुछ दिन के बाद आपके बाल फिर सफेद नजर आने लगते हैं. अगर आप भी सफेद बालों की समस्या से परेशान हैं और बालों का प्राकृतिक रंग बरकरार रखना चाहते हैं यानि बिना किसी केमिकल के आप अपने सफेद बालों को काला करना चाहते हैं तो आप किचन में मौजूद कॉफी का इस्तेमाल कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कैसे करें कॉफी का इस्तेमाल.

कॉफी किचन में मौजूद एक ऐसी सामग्री है जिसका इस्तेमाल आमतौर पर हम सभी अपनी सुबह की शुरूआत करने के लिए करते हैं. क्योंकि कॉफी को सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. लेकिन सेहत के अलावा कॉफी स्किन और बालों के लिए भी अच्छी मानी जाती है. आपको बता दें कि कॉफी में राइबोफ्लेविन (विटामिन बी 2), नियासिन (विटामिन बी 3), मैग्नीशियम, पोटेशियम, विभिन्न फेनोलिक यौगिक और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मदद कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- ब्लड प्रेशर को करना है कंट्रोल तो नाश्ते में खाएं इस चीज से बने पराठे डायबिटीज भी होगा...

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: iStock

कैसे करें कॉफी का इस्तेमाल- (How to Use Coffee For Black Hair)

सफेद बालों को काला करने के लिए कॉफी एक प्राकृतिक उपाय है. कॉफी का एक स्ट्रॉन्ग ड्रिंक तैयार करें और इसे ठंडा होने दें. फिर, कॉफी को अपने बालों पर डालें और कुछ मिनट रहने दें. इसके बाद ठंडे पानी से धो लें. आप ऐसा हफ्ते में 1 बार कर सकते हैं. इससे बाल काले और मजबूत बन सकते हैं.

How to Clean Your Vagina and Vulva | बेटी को सिखाएं प्राइवेट पार्ट (Private Part) की सफाई कैसे करे



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)