जब घर में कोई सब्जी न हो तो प्याज, टमाटर और हरा धनिया से बनाएं ये 5 मजेदार रेसिपी

Quick Recipe: यहां, हम आपको कुछ मजेदार रेसिपी के बारे में बताएंगे, जिसे आप सिर्फ प्याज, टमाटर और धनिया के साथ बना सकते हैं.

जब घर में कोई सब्जी न हो तो प्याज, टमाटर और हरा धनिया से बनाएं ये 5 मजेदार रेसिपी

सिर्फ प्याज, टमाटर और धनिया से बनाएं ये बेहतरीन रेसिपीज.

खास बातें

  • खाना पकाना एक कला है.
  • हम आपके लिए झटपट बनकर तैयार होने वाली रेसिपीज लेकर आए हैं.
  • ये बनाने में बेहद आसान हैं.

Quick Recipe: कई बार ऐसा होता है कि हमारे फ्रिज में कोई भी सब्जी नहीं होती है और यह लगभग खाली होता है. ऐसे में आप क्या करते हैं. आप इस परेशानी में पड़ जाते होंगे कि अब खाने में क्या बनाए. ऐसे में कई लोग बाहर से खाना मंगाते है. लेकिन कई बार जब आपको ये ऑप्शन भी पसंद नहीं आता है तो आप क्या करते हैं. आज हम आपको बताएंगे कि जब आपके पास कोई सब्जी ना बची हो तो आप कुछ कॉमन चीजों से भी स्वादिष्ट खाना बना सकते हैं. आपको बस अपने किचन की शेल्फ को थोड़ा खंगालना है. आप कई ऐसी खाने की चीजें बना सकते हैं जिसके लिए आपको सिर्फ प्याज, टमाटर और हरा धनिया की जरूरत पड़ेगी, और ये अमूमन घर में रहता ही है. यहां, हम आपको कुछ मजेदार रेसिपी के बारे में बताएंगे, जिसे आप सिर्फ प्याज, टमाटर और धनिया के साथ तैयार कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं इन रेसिपीज के बारे में.

सिर्फ 30 मिनट में बनाएं ये बेहतरीन 5 इंडियन Kadhai Recipe

gmkf8ou

Photo Credit: iStock

प्याज-टमाटर-धनिया के साथ 5 मजेदार रेसिपी आइडियाज (5 Fun Recipes Ideas With Onion-Tomato-Coriander):

1. टमाटर साल्सा (पिको डी गैलो):

एक मेक्सिकन मसाला, टोमेटो साल्सा बनाने में आसान है और इसको कई तरह से उपयोग किया जा सकता है. आपको बस इतना करना है कि टमाटर, प्याज और धनिया पत्ती को बारीक काट लें और उन्हें नींबू के रस और नमक के साथ मिलाएं. आप इसे नाचोज़ के साथ डिप के रूप में खा सकते हैं या आप इसे ब्रेड पर स्प्रेड के तौर पर भी खा सकते हैं.

Masala Idli Recipe: स्नैक्स में चाहते हैं कुछ स्वादिष्ट और स्वस्थ तो आजमाएं मसाला इडली की आसान रेसिपी

dkq94f48

Photo Credit: iStock

2. मेक्सिकन राइस:

क्लासिक सालसा के साथ राइस को मिक्स कर के ये क्लासिक डिश बना सकते हैं. इसके लिए बस आपको चावल को प्याज़ और टमाटर के साथ फ्राई करना है फिर इसमें नमक, नींबू का रस और ताजा कटा हरा धनिया डालकर कंपलीट करें. यकीन मानिए कि ये खाने में बेहद ही स्वादिष्ट है और इसके साथ आपको कुछ भी जोड़ने की जरूरत नही है.

3. ऑल-पर्पज करी:

प्याज, टमाटर और मसालों को मिलाकर बनाई गई करी को आप ऐसे भी खा सकते हैं. आप चाहें तो इसमें पनीर, अंडा, चिकन या फिर अफनी पसंद की सब्जियों को डालकर भी बना सकते हैं. इस करी को बनाने के लिए आपको सबसे पहले प्याज भूनना है, फिर उसमें टमाटर, जीरा, धनिया, हल्दी, लाल मिर्च और नमक डालें. फिर ग्रेवी को तब तक पकाएं जब तक मसालों से तेल ना छूटने लगे. इसमें अपनी पसंद की चीजें मिलाएं और ताजी कटी हुई धनिया पत्ती से गार्निश करें और सर्व करें.

4. टमाटर-प्याज का सूप:

टमाटर का सूप हर कोई पसंद करता है. यहां, हम आपके लिए एक रेसिपी आइडिया लेकर आए हैं जो आपके सूप में कुछ अलग सा टेस्ट जोड़ने में मदद करेगा. आपको बस इतना करना है कि प्याज और टमाटर को फ्राई करना है और उसमें थोड़ी सी फ्रेश कटी हुई धनिया पत्ती को मिलाना है. इसके साथ इसमें थोड़ा सा नमक, काली मिर्च और मक्खन (यदि आपके पास है) डालें और आपको स्वादिष्ट टमाटर का सूप बनकर तैयार है.

r3rgcrmo

Photo Credit: iStock

5. टमाटर-प्याज का आमलेट:

संडे हो या मंडे रोज खाओ अंडे. जब भी कुछ समझ नहीं आता है तो हम ऑमलेट या हाफ फ्राई बना लेते हैं. यदि आपके हाथ में कुछ अंडे हैं, तो बस एक आमलेट बना लीजिए. इसके लिए टमाटर, प्याज और धनिया को बारीक काट लें  और इसे अंडे में डालकर अच्छे से फेंटे. फिर इसमें थोड़ा नमक और काली मिर्च डालकर मिक्स करें. पैन में तेल लें और ऑमलेट बना सें. बहुत ही कम समय में एक स्वादिष्ट डिश बनकर तैयार है.

अगर आपके फ्रिज में कोई सब्जी नही है तो ये क्विक-फिक्स रेसिपी आपके बहुत काम आने वाली हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com