बच्चों के लिए बनाना है कुछ क्विक और टेस्टी तो Spiral Potatoes रेसिपी को करें ट्राई...

Potatoes Recipe: बच्चों के टिफिन या इवनिंग स्नैक्स के लिए आप कुछ टेस्टी बनाना चाहते हैं तो अपने बच्चों को स्पाइरल पोटैटो ट्राई करवाएं. ये बहुत ही टेस्टी और झटपट तैयार होने वाली डिश है. 

बच्चों के लिए बनाना है कुछ क्विक और टेस्टी तो Spiral Potatoes रेसिपी को करें ट्राई...

Potatoes Recipe: यहां सीखें Spiral Potatoes बनाने का आसान तरीका.

आलू एक ऐसी सब्जी है जो बच्चों से लेकर बड़े तक को खूब पसंद आती है. चाहे सादे से आलू टमाटर की सब्जी हो या फिर फ्रेंच फ्राइज हो. यह सभी को बेहद पसंद होते हैं. खासकर बाजार में मिलने वाले फ्राइज, स्पाइरल पोटैटो या स्माइली बच्चों को खूब पसंद आती है. लेकिन बाजार के अनहेल्दी तेल में तले होने के कारण हम इसे बच्चों को देने से परहेज करते हैं. ऐसे में अगर अब बच्चे जिद करें आलू के फ्राइज खाने का तो आप उन्हें झटपट घर में स्पाइरल पोटैटो बनाकर दे सकते हैं. हाल ही में शेफ कुणाल कपूर ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसकी रेसिपी शेयर की है. तो चलिए आपको बताते हैं कि कैसे आप स्पाइरल पोटैटो बना सकते हैं. इसके लिए आपको चाहिए.

Iron से भरपूर इन 6 हेल्‍दी फूड्स को करें डाइट में शामिल, नहीं होगी शरीर में Blood की कमी

सामग्री-

  • 4 (10- या 12-इंच) लकड़ी की डंडी
  • 4 मध्यम आलू 
  • नमक स्वादानुसार
  • पेरी-पेरी मसाला- 2 बड़े चम्मच

विधि
स्पाइरल पोटैटो बनाने के लिए सबसे पहले मध्यम आकार के आलू ले लें और इन्हें अच्छी तरह से धोकर पानी सुखा लें. 

Crispy Corn Recipe: रेस्टोरेंट जैसे क्रिस्पी कॉर्न बनाने के लिए फॉलो करें ये आसान टिप्स

अब एक लकड़ी की पतली डंडी में इसे डाल दीजिए, फिर एक चाकू की मदद से इसे गोल घूमाते हुए इसके लच्छे बना लें. 

एक बड़े से पैन में पानी गर्म करने रखें. इसमें थोड़ा सा तेल और नमक डालें और इन आलुओं को 4 से 5 मिनट के लिए ब्लांच कर लें. इसके बाद से बाहर निकाले और पानी सुखा लें.

अब आलू को गर्म तेल में कुरकुरा होने तक फ्राई कर लें और इसके ऊपर अपना पसंदीदा पेरी-पेरी मसाला या फिर पारमेसान चीज़ डालकर इसे गरमा गरम बच्चों को सर्व करें. 

Saffron Milk Benefits: पाचन, दिल और प्रेगनेंसी समेत केसर दूध पीने के 5 कमाल के फायदे

साउथ कोरियन डिश है पोटैटो स्पाइरल-
पोटैटो स्पाइरल एक स्ट्रीट फूड है जिसकी उत्पत्ति दक्षिण कोरिया में हुई थी. इसे टॉरनेडो पोटैटो, ट्विस्ट आलू, या टॉर्नेडो फ्राइज भी कहा जाता है. यह एक सरल, झटपट और आसानी से बनने वाली वेज रेसिपी है. जो बच्चों से लेकर बड़े तक सभी को पसंद आती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.