Crispy Corn Recipe: रेस्टोरेंट जैसे क्रिस्पी कॉर्न बनाने के लिए फॉलो करें ये आसान टिप्स

Crispy Corn Recipe: क्या आपको भी बाजार के क्रिस्पी कॉर्न खाना बहुत पसंद है. लेकिन बाजार के अनहेल्दी तेल में फ्राई किए हुए क्रिस्पी कॉर्न आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकते हैं. ऐसे में हम आपको बताते हैं घर में बाजार जैसे करारे और क्रिस्प कॉर्न बनाने की रेसिपी.

Crispy Corn Recipe: रेस्टोरेंट जैसे क्रिस्पी कॉर्न बनाने के लिए फॉलो करें ये आसान टिप्स

Crispy Corn Recipe: घर पर बनाएं होटल जैसा क्रिस्पी कॉर्न, मास्टरशेफ पंकज भदौरिया से जानें टिप्स.

किसी भी रेस्टोरेंट में जब कोई स्टार्टर ऑर्डर किया जाता है, तो उसमें क्रिस्पी कॉर्न जरूर शामिल होता है. यह पार्टी स्टार्टर बेहद ही टेस्टी होता है. लेकिन अक्सर घर पर बनाने में लोगों को यह शिकायत होती है कि यह बाजार जैसे करारे और क्रिस्प नहीं रहते हैं, बल्कि नरम पड़ जाते हैं. ऐसे में मास्टर शेफ पंकज भदौरिया ने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर रेस्टोरेंट स्टाइल क्रिस्पी कॉर्न बनाने की रेसिपी शेयर की है. साथ ही उन्होंने ऐसे टिप्स भी बताए हैं, जो क्रिस्पी कॉर्न बनाने के लिए काम आते है. तो देर किस बात कि आइए हम भी आपको बताते हैं कैसे आप बाजार के जैसे करारे क्रिस्पी कॉर्न बना सकते हैं.

टिप नंबर-1 सबसे पहले क्रिस्पी कॉर्न बनाने के लिए आप ताजे या फिर फ्रोजन मक्के के दानों का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे बनाने के लिए आपको इसे कम से कम 4 से 5 मिनट तक उबलते हुए नमक के पानी में इसे उबालना होगा. 

Figs And Milk For Ladies: महिलाओं को क्यों करना चाहिए अंजीर और दूध का सेवन, यहां जानें वो कारण

टिप नंबर- 2 मक्के के दाने अच्छी तरह से उबल जाने के बाद इसे किसी बड़े बर्तन में छान कर निकाल लें. याद रखें कि इसका पूरा पानी निथर जाना चाहिए, नहीं तो बाद में एक्स्ट्रा पानी की वजह से ये नरम हो जाएंगे.

टिप नंबर- 3 क्रिस्पी कॉर्न बनाने के लिए हमेशा कॉर्न फ्लोर और मैदे की मात्रा बराबर रखनी चाहिए और इसे एक साथ पूरा नहीं मिक्स करना चाहिए. बल्कि 2-3 बार में 2-2 चम्मच कॉर्न फ्लोर और मैदा डस्ट करके इसे चम्मच से मिलाना चाहिए. याद रखें कि कभी भी इसे हाथ से नहीं मिलाना चाहिए, क्योंकि मक्के के दाने बहुत नाजुक होते हैं और हाथ से मिलाने पर ही टूट जाते हैं और अपना मॉइश्चर छोड़ देते हैं. 

Immunity Boosting Foods: बरसात में इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए खाएं ये फूड्स, बीमारियों रहेंगी मीलों दूर...

टिप नंबर- 4 अब मक्के के दानों को तलने के लिए तेल को हमेशा तेज गर्म करें. अगर तेल ठंडा होगा तो मक्के के दाने ज्यादा तेल अब्जॉर्ब करेंगे और क्रिस्पी नहीं बनेंगे. इसके अलावा जब आप तेल में मक्के के दानों को डालें तो इससे पहले किसी छननी की मदद से छान लें. इससे जो एक्स्ट्रा मैदा और कॉर्न फ्लोर होगा वह निकल जाएगा और आपको बढ़िया दाने फ्राई करने को मिल जाएंगे.

टिप नंबर- 5 रेस्टोरेंट जैसे क्रिस्पी कॉर्न बनाने के लिए आप इन मक्के के दानों को आधे पक्के होने पर बाहर निकाल लीजिए. जब यह हल्के ठंडे हो जाए तो इन्हें दोबारा फ्राई करें. इससे यह मक्के के दाने ज्यादा क्रिस्पी बनते हैं.

टिप नंबर- 6 सबसे जरूरी बात जब आपके मक्के के दाने फ्राई हो जाए, तो इन्हें ठंडा होने दें. अगर आप गरम-गरम इसे सब्जियों और सॉस के साथ टॉस करेंगे तो यह बहुत जल्दी नरम पड़ जाएगा. ऐसे में इसे ठंडा होने के बाद ही आप फ्राई करें. रेस्टोरेंट में इन्हीं टिप्स को फॉलो किया जाता है. 

Isabgol With Milk: दूध में डालकर पिएं ये एक चीज, सेहत को मिलेंगे कई बेमिसाल फायदे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.