आपने भी जरूर खाया होगा आगरा का फेसम पेठा, लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद आ जाएगी उल्टी, कभी नहीं करेंगे इसे खाने की गलती...

Petha Making Viral Video: पेठा खाने के हैं शौकीन तो एक बार जरूर देख लें ये वायरल वीडियो. इस वीडियो में हम आगरा के फेमस पेठा मेकिंग को देख सकते हैं.

आपने भी जरूर खाया होगा आगरा का फेसम पेठा, लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद आ जाएगी उल्टी, कभी नहीं करेंगे इसे खाने की गलती...

Petha Viral Video: वीडियो को अब तक 8.6 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं.

Petha Making Viral Video: अभी कुछ दिन पहले, एक दुकान पर गुलाब जामुन बनाने का एक बिहाइंड द सीन वीडियो वायरल हुआ था. हाइजीन को लेकर कुछ चिंताएं थीं, लेकिन ऑनलाइन लोग इस बारे में बंटे हुए थे अब, ऐसा ही एक और 'मेकिंग' वीडियो ऑनलाइन चल रहा है, और यह एक भारतीय मिठाई पर भी प्रकाश डालता है. प्रश्न में आने वाली डेलीकेसी को पेठा कहा जाता है, जो स्पेशली उत्तर भारत में प्रसिद्ध है. इस वायरल वीडियो ने इंटरनेट को चिंता में डाल दिया है, इसका मुख्य कारण इसे तैयार करने वाले लोगों द्वारा की गई एक खास हरकत है.

ये भी पढ़ें-  "Hygiene Left The Chat": Viral Video Of Manchurian Making Upsets Internet

इंस्टाग्राम रील को @theyummyMania द्वारा शेयर किए वीडियो में, हम पेठा बनाने के कई स्टेप को देखते हैं. सबसे पहले, हम देखते हैं कि वर्कर कुमढ़ा-लौकी को काट रहे हैं और बीच का हिस्सा हटा रहे हैं. बाद में, सब्जी को चपटा किया जाता है, लिक्विड में डुबोया जाता है और छोटे पीस्स में काट लिया जाता है. इन पीसेस में पानी जैसी दिखने वाली इंग्रीडिएंट सहित कुछ सीक्रेट इंग्रीडिएंट मिलाया जाता है. हम दो वर्कर को इस मिश्रण के पानी से अपना चेहरा धोते हुए भी देखते हैं. इसके बाद वीडियो हमें पेठा बनाने के बाकी स्टेप के बारे में बताता है, जिसमें उन्हें चीनी की चाशनी के साथ मिलाना भी शामिल है. वीडियो पर लिखा है, "आगरा का फेमस पेठा" नीचे पूरी रील देखें:

ये भी पढ़ें-  साइकिल पर दिखाया कमाल का बैलेंस, ब्रेड से भरी हुई 2 ट्रे को सिर पर रखकर धड़ल्ले से रोड पर घूमा शख्स

वीडियो को अब तक 8.6 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. कमेंट सेक्शन में वर्कर द्वारा फॉलो की जाने वाली हाइजीन रिलेटेड प्रेक्टिस की कमी के संबंध में चिंताएं व्याप्त हो गई हैं. यहां बताया गया है कि कुछ लोगों ने ऑनलाइन कैसे रिएक्शन दिए हैं.

"आगरा का फेमस फेस वॉश." ["आगरा का मशहूर फेसवॉश."]
"उन्होंने बर्तन में चेहरा और हाथ धोया? ठीक है?! साझा करने के लिए धन्यवाद, अब नहीं खाएंगे."
"सीक्रेट इंग्रीडिएंट का पता चला."
"इसे देखने के बाद दोबारा आगरा पेठा खाना मुश्किल हो जाएगा."
"अब एक और चीज़ जो मैं इमेजिन के बिना नहीं खा सकता."
"भगवान का शुक्र है मुझे इतना फेमस खाने की आदत नहीं है." 

इससे पहले गोलगप्पे के पानी को अनहाइजीन तरीके से बनाने वाले एक वीडियो ने भी इंटरनेट पर खलबली मचा दी थी.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)