New Year 2023: स्टार्टर से लेकर मेन कोर्स और स्वीट डिश तक ऐसे तैयार करें न्यू ईयर पार्टी मेनू, हर कोई हो जाएगा इंप्रेस

New Year Party Menu: हर कोई अपनी स्टाइल में नए साल (New Year 2023) का स्वागत करना चाहता है. कुछ लोग फैमिली के साथ किसी ट्रिप पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो कुछ फ्रेंड्स के साथ पार्टी की. कुछ लोग ऐसे भी हैं जो घर पर ही नए साल को एंजॉय करना चाहते हैं.

New Year 2023: स्टार्टर से लेकर मेन कोर्स और स्वीट डिश तक ऐसे तैयार करें न्यू ईयर पार्टी मेनू, हर कोई हो जाएगा इंप्रेस

New Year Menu: न्यू ईयर पार्टी के लिए ऐसे तैयार करें वेज मेनू

New Year Party 2023 Menu: नया साल आने में अब चंद दिन ही बचे हैं. स्वागत की तैयारियां चल रही हैं. हर कोई अपनी स्टाइल में नए साल का स्वागत करना चाहता है. कुछ लोग फैमिली के साथ किसी ट्रिप पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो कुछ फ्रेंड्स के साथ पार्टी की. कुछ लोग ऐसे भी हैं जो घर पर ही नए साल को एंजॉय करना चाहते हैं. ऐसे में अगर आप भी घर पर पार्टी देने का प्लान कर रहे हैं तो अपनी न्यू ईयर पार्टी मेन्यू में इन वेज रेसिपीज को शामिल कर सकते हैं. देखें लिस्ट.

यहां है न्यू ईयर पार्टी मेनू- Here Are The New Year Party Menu:

1. स्टार्टर-(Starters) 

स्टफ मशरूम

अपनी पार्टी में आप स्टार्टर रख सकते हैं. इसमें गेस्ट को स्टफ्ड मशरूम परोस सकते हैं. यह जितना डिलीशियस है, उतना इन्हें बनाना भी आसान है. आपको मशरूम के अंदर कॉर्न, चीज, कैप्सिकम और अपने पसंद की वेजिटेबल्स की स्टफिंग करनी है औऱ इसे बटर में रोस्ट कर गेस्ट को सर्व करना है. 

Christmas Party Snacks: क्रिसमस पार्टी के लिए बेस्ट है ये हेल्दी स्नैक्स रेसिपी, यहां है आसान रेसिपी

ब्रेड पिज्जा 

पिज्जा बनाना थोड़ा टफ है लेकिन आप चाहें तो गेस्ट के लिए पिज्जा ब्रेड बना सकते हैं. इसे बनाना काफी आसान होता है. इसके लिए ब्राउन ब्रेड या मैदे की ब्रेड पर पिज्जा सॉस लगाकर इनकी टॉपिंग करें. इसके बाद ऊपर से चीज डालकर तवे पर सेंक कर गेस्ट को सर्व करें. 

New Years Party Menu: गेस्ट और फ्रेंड्स को इंप्रेस करने के लिए अभी से ही तैयार कर लें न्यू ईयर मेनू

82i8f3h

2. मेन कोर्स- (Main Course)

पनीरलबाबदार

न्यूज ईयर पार्टी के मेन कोर्स में आप पनीर लबाबदार बना सकते हैं. बाकी पनीर की सब्जी की अपेक्षा यह ज्यादा टेस्टी और मखमली होता है. यह आपके गेस्ट और दोस्तों को जरूर पसंद आएगा.

बिरयानी 

वेज बिरयानी भी मेन कोर्स में बढ़िया ऑप्शन माना जाता है. साधारण चावल या मटर पुलाव की जगह आप पार्टी मेन्यू में वेज बिरयानी को रख सकते हैं. इसका टेस्ट गेस्ट को पसंद आएगा और वे आपकी तारीफ करते नहीं थकेंगे. 

New Year 2023: 31 दिसंबर और न्यू ईयर पार्टी के स्टार्टर में शामिल करें ये स्नैक्स, बढ़ा देंगे पार्टी की शान

नूडल्स या मंचूरियन 

न्यू ईयर पार्टी में गेस्ट के साथ बच्चे भी आएंगे. बच्चों के लिए आप नूडल्स या मंचूरियन बना सकते हैं. आप चाहें तो वन पॉट मील में स्पेक्टी बना सकते हैं. यह बच्चों का फेवरेट होता है और इसे बहुत ही चाव से खाते हैं.

रोटी या नान

मेन कोर्स में रोटी या नान के बिना मेन्यू में कमी सी लगती है. इसलिए आप सिंपल रोटियों की जगह तंदूरी रोटी का ऑप्शन चुन सकते हैं. तवे पर इसे बनाना काफी सिंपल है. आपको रोटी के एक साइट पर पानी लगाकर तवे पर उल्टा रख इसे सेंकनी है. इसके बाद इसे सर्व कर सकते हैं.

3. स्वीट डिश- (Sweet Dishes)

गाजर का हलवा

सर्दी का मौसम है तो गाजर का हलवा स्वीट डिश का बेस्ट ऑप्शन है. किसी भी पार्टी का अंत स्वीट डिश से करने का मजा ही कुछ और है. गाजर का हलवा सभी का फेवरेट होता है और आपके गेस्ट इसे खाने के बाद आपकी जमकर तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाएंगे.

चॉकलेट पाई 

डेजर्ट में आप चाहें तो डिलीशियस चॉकलेट पाई बना सकते हैं. मीठा खाने के शौकीनों को इसका स्वाद खूब भाएगा. न्यू ईयर पार्टी में इसकी डिमांड भी खूब रहती है.

गुलाब जामुन के साथ आइसक्रीम 

आइसक्रीम के साथ गुलाब जामुन सबसे बेस्ट स्वीट डिश ऑप्शन हो सकता है. मार्केट से वनिला आइसक्रीम मंगवाकर उसे गुलाब जामुन में मिक्स कर सर्व करें. ठंडी-ठंडी आइसक्रीम और गरमा-गरम गुलाब जामुन सभी का दिल जीत लेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.