Mughlai Chicken Handi: झटपट घर पर ऐसे बनाएं मुगलई चिकन हांडी रेसिपी

Mughlai Chicken Handi Recipe: अगर आप भी हमारी तरह मुगलई खाना पसंद करते हैं, तो हमारे पास एक ऐसा सरप्राइज है जो आपको जरूर पसंद आएगा. यहां हम आपके लिए एक स्वादिष्ट चिकन करी की रेसिपी लेकर आए हैं. इसे मुगलई चिकन हांडी कहते हैं.

Mughlai Chicken Handi: झटपट घर पर ऐसे बनाएं मुगलई चिकन हांडी रेसिपी

Mughlai Chicken Handi: आइकोनिक मुगलई चिकन रेसिपी को हांडी (मिट्टी के बर्तन) में पकाया जाता है.

खास बातें

  • मुगलई चिकन हांडी एक टेस्टी रेसिपी है.
  • मुगलई चिकन हांडी को डिनर में बना सकते हैं.
  • मुगलई चिकन हांडी को आसानी से घर पर बना सकते हैं.

Mughlai Chicken Handi Recipe: खाने के साथ भारत का प्रेम संबंध दुनिया के लिए कोई सीक्रेट नहीं है. देश के फूड कल्चर कई ट्रेडिशन, कल्चर और निश्चित रूप से रेसिपीज का एक मेल्टिंग पॉट है. फ्यूजन इंडो-चाइनीज रेसिपी से लेकर बंगाली रेसिपी, पंजाबी रेसिपी, गुजराती रेसिपी और बहुत कुछ, हर क्षेत्रीय डिश की कहानी इतिहास में दर्ज है. ऐसी ही एक रेसिपी है मुगलई. मुगल सम्राटों द्वारा बहुत पहले पेश किया गया, यह व्यंजन भारतीय कुकिंग इतिहास में एक प्रमुख स्थान रखता है. कबाब से लेकर बिरयानी और कई तरह की मीटी करी तक, बहुत सारी स्वादिष्ट रेसिपी हैं जिन्हें हम खत्म नहीं कर सकते. अगर आप भी हमारी तरह मुगलई खाना पसंद करते हैं, तो हमारे पास एक ऐसा सरप्राइज है जो आपको जरूर पसंद आएगा. यहां हम आपके लिए एक स्वादिष्ट चिकन करी की रेसिपी लेकर आए हैं. इसे मुगलई चिकन हांडी कहते हैं.

जैसा कि नाम से पता चलता है, आइकोनिक मुगलई चिकन रेसिपी को हांडी (मिट्टी के बर्तन) में पकाया जाता है. यह कई प्रकार के मसालों के साथ चिकन का मिश्रण है. चिकन को आम तौर पर प्याज-टमाटर की ग्रेवी बेस के पूल में दही और धनिया के बीज के साथ पकाया जाता है. इस रेसिपी में, हमने आपके लिए घर पर खाना बनाने की प्रक्रिया को आसान बना दिया है. अगर आपके घर में हांडी नहीं है, तो आप इसे किसी भी एल्युमिनियम पैन में पका सकते हैं. तो चलिए शुरू करते हैं रेसिपी के बारे में.

मुगलई चिकन हांडी बनाने की रेसिपीः (How To Cook Mughlai Chicken Handi)

रेसिपी बनाने के लिए सबसे पहले एक हंडी में मीडियम आंच पर घी/तेल गरम करें. फिर उसमें प्याज़ डालकर गोल्डन होने तक भूनें. फिर अदरक लहसुन का पेस्ट डालें और कुछ मिनट तक या कच्ची महक गायब होने तक भूनें. टमाटर, मिर्च डालें और भूनते रहें.

मैरीनेट किए हुए चिकन के टुकड़ों में टॉस करें और मसाले के साथ सब कुछ अच्छी तरह मिला लें. मुगलई चिकन हांडी रेसिपी के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Gajar Patta Gobhi Vada: रेगुलर वड़ा को दें वेजी स्पिन और बनाएं टेस्टी गाजर पत्ता गोभी वड़ा
Neem Or Haldi: नीम और हल्दी का ऐसे करें सेवन मिलेंगे बेहतरीन फायदे
Honey Side Effects: डाइजेशन से सेकर मोटापा तक, शहद खाने के 5 नुकसान
Real Or Fake Hing: आप भी तो नहीं करते नकली हींग का सेवन, ऐसे करें असली और नकली हींग की पहचान