Monsoon Special: बरसात के मौसम में कुछ फ्राइड इंजॉय करना चाहते हैं तो ट्राई करें स्वादिष्ट मेथी भजिया

Methi Bhajiya Recipe: मानसून स्नैक्स की कभी न खत्म होने वाली लिस्ट है, एक स्नैक जो हमारे ग्रीसी फूड की क्रेविंग को पूरा करने में कभी फेल नहीं होता है, वह है भजिया.

Monsoon Special: बरसात के मौसम में कुछ फ्राइड इंजॉय करना चाहते हैं तो ट्राई करें स्वादिष्ट मेथी भजिया

Monsoon Special: मेथी से बनी भजिया एक परफेक्ट टी टाइम स्नैक्स है.

खास बातें

  • मेथी भजिया टेस्टी स्नैक्स है.
  • मेथी भजिया को आसानी से घर पर बना सकते हैं.
  • मेथी भजिया में मीठे के लिए केले का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Methi Bhajiya Recipe: कुछ स्वादिष्ट स्नैक्स के बिना मानसून कैसा है? गर्म और क्रिस्पी स्नैक्स को बाहर डालते समय खाने का आनंद एक ऐसा एहसास है जो जिसे शब्दों में नहीं बताया जा सकता है. जबकि चुनने के लिए मानसून स्नैक्स की कभी न खत्म होने वाली लिस्ट है, एक स्नैक जो हमारे ग्रीसी फूड की क्रेविंग को पूरा करने में कभी फेल नहीं होता है, वह है भजिया. प्याज भजिया, पनीर भजिया से लेकर आलू भजिया, चीज़ भजिया और बहुत कुछ- हम ऑप्शनों के साथ खराब हो गए हैं! तो, अगर आप कुछ मुंह में पानी ला देने वाले भजिया चाहते हैं, तो यहां हम आपके लिए एक और स्वादिष्ट भजिया रेसिपी लेकर आए हैं. मेथी भजिया है. हां, आपने हमें सही सुना! मेथी से बनी भजिया- यह एक परफेक्ट टी टाइम स्नैक्स है और हर बाइट में स्वाद घोलता है. 

इस रेसिपी की सबसे अच्छी बात यह है कि इसे बनाने के लिए आपको बस कुछ सामग्री की आवश्यकता है. बेसन और मेथी को स्वादिष्ट मसालों के मिश्रण के साथ मिलाया जाता है और गोल्डन ब्राउन होने तक डीप फ्राई किया जाता है. मेथी भजिया सुपर क्रिस्पी हैं और शाम की चाय या कॉफी के साथ खाने के लिए एकदम परफेक्ट हैं. इसे सिर्फ 20 मिनट से भी कम समय में बनाया जा सकता है. आप इस मिश्रण में थोड़ा केला भी मिला सकते हैं ताकि रेसिपी में मिठास का फ्लेवर मिल सके. मेथी भजिया की पूरी रेसिपी नीचे पढ़ेंः  

Corn Silk Benefits: भुट्टे के बालों को बेकार समझ फेंकने की न करें गलती, जानें ये 5 कमाल के फायदे

मेथी भजिया बनाने की रेसिपी- How To Make Methi Bhajiya:

सबसे पहले बेसन, मेथी, हींग, सांबर पाउडर, हल्दी पाउडर, बेकिंग सोडा, नमक और पानी मिलाकर एक चिकना बैटर तैयार करें. इसके बाद एक कड़ाही में थोड़ा तेल गर्म करें. गरम होने पर छोटे छोटे पकौड़े बनाकर गोल्डन होने तक फ्राई करें.  

Mustard Oil With Garlic: ब्लड सर्कुलेशन से लेकर कमजोरी दूर करने तक, जानें सरसों के तेल और लहसुन से होने वाले कमाल के फायदे

मेथी भजिया तैयार है! हरी चटनी के साथ गरमागरम परोसें. टिप्सः आप इस मिश्रण में 2 टेबल स्पून कटा हुआ केला भी मिला सकते हैं ताकि इसका स्वाद मीठा हो जाए.  

मेथी भजिया की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. 

Milk-Based Dessert: त्योहारी सीजन को खास बनाने के लिए इन मिल्क बेस्ड रेसिपीज को करें ट्राई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com