पराठे से मिले मोमो, अजीबोगरीब फ्यूजन डिश देख इंटरनेट पर न हुए खुश दिखें लोग

जैसाकि नाम से ही पता चलता है, पराठे की स्टफिंग में गोभी, गाजर और प्याज की मोमो फिलिंग है, और इसे मोमो चटनी और मेयोनेज़ के साथ परोसा जाता है.

पराठे से मिले मोमो, अजीबोगरीब फ्यूजन डिश देख इंटरनेट पर न हुए खुश दिखें लोग

खास बातें

  • मोमोज और पराठे, दोनों व्यंजन भारतीयों के बीच काफी लोकप्रिय हैं.
  • मोमोज मुख्य रूप से एक स्ट्रीट फूड है जिसे स्नैक के रूप में खाया जाता है.
  • पराठा तवा-फ्राइड ब्रेकफास्ट है.

लोग खाने के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद करते हैं! इन पाक प्रयोगों के लिए धन्यवाद, हमारे पास तंदूरी मोमोज, समोसा चाट, मैगी मंचूरियन और बहुत कुछ जैसे शानदार व्यंजन हैं. लेकिन हर फूड एक्सपेरिमेंट सफल नहीं होता है. दो व्यंजनों को मिलाने के कोशिश में, परिणाम उतना आकर्षक नहीं हो सकता जितना हम उम्मीद करते हैं. इंटरनेट पर एक वीडियो देखने के बाद हमने ऐसे पल का अनुभव किया. एक फ़ूड ब्लॉगर मोमो पराठा नामक एक नया स्ट्रीट फ़ूड दिखा रहा था जिसने मोमो और पराठा लवर्स का ध्यान खींचा है. हम पर विश्वास नहीं करते? तो यहां देखिए वीडियो:

नॉनवेजिटेरियन मील के लिए आसानी से बनाएं साउथ इंडियन स्टाइल धनिया मटन फ्राई (मटन सुक्का) - Recipe Inside

यूट्यूबर अमर सिरोही द्वारा अपने यूट्यूब चैनल 'Foodie Incarnate' पर अपलोड किया गया उन्होंने हमें मोमो पराठा नामक नए स्ट्रीट फूड आविष्कार से परिचित कराया. मोमोज और पराठे, दोनों व्यंजन भारतीयों के बीच काफी लोकप्रिय हैं, फिर भी हमने उन्हें अब तक कभी भी एक साथ् नहीं देखा! मोमोज मुख्य रूप से एक स्ट्रीट फूड है जिसे स्नैक के रूप में खाया जाता है और पराठा तवा-फ्राइड ब्रेकफास्ट है. दोनों व्यंजन अपने आप में स्वादिष्ट लगते हैं, लेकिन जब एक साथ मिल जाते हैं, तो वे फूड ब्लॉगर को प्रभावित नहीं करते हैं. वीडियो को 279k से ज्यादा बार देखा गया है और 18k लाइक्स हैं.

जैसाकि नाम से ही पता चलता है, पराठे की स्टफिंग में गोभी, गाजर और प्याज की मोमो फिलिंग है, और इसे मोमो चटनी और मेयोनेज़ के साथ परोसा जाता है. बाहरी परत पराठे के आटे से बनी होती है ताकि टिपिकल पराठे का एहसास और बनावट दी जा सके. यह मोमो पराठा 100 रूपये का है और चांदनी चौक में पाया जा सकता है.

यूट्यूबर ने दर्शकों से अलग-अलग मोमोज और पराठा खाने के लिए 100 रुपये का उपयोग करने की सिफारिश करके वीडियो को समाप्त किया, लेकिन वह यह भी कहते हैं कि अगर कोई कुछ नया ट्राई करना चाह रहा है, तो शायद उनके लिए मोमो पराठा है. यहां तक ​​कि इंटरनेट भी मोमो पराठा के आइडिया से खुश नहीं था, एक दर्शक ने कमेंट किया, "स्प्रिंग रोल के नाम पे मोमो पराठा बिक रहा है", जबकि अन्य ने डिश के स्वाद और बनावट की आलोचना की.

ब्रेकफास्ट के लिए कुछ ही मिनटों में कैसे बनाएं चीज एग सैंडविच- Recipe Inside

आप क्या सोचते हो? क्या आपको लगता है कि ये मोमो पराठा आजमाने लायक हैं? नीचे कमेंट सेक्शन में हमें बताओ!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com