Sattu Balls: बची हुई सब्जियों से सिर्फ 30 मिनट में बनाएं टेस्टी सत्तू बॉल्स

Leftover Veggies Snack: वेजिटेबल और दाल सत्तू बॉल्स एक क्लासिक स्नैक है जिसे आप अपनी चाय के साथ बना सकते हैं. इस स्नैक की सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे अपनी बची हुई सब्जियों के साथ बना सकते हैं और अपने स्वाद के अनुसार भी इसे बना सकते हैं.

Sattu Balls: बची हुई सब्जियों से सिर्फ 30 मिनट में बनाएं टेस्टी सत्तू बॉल्स

Sattu Balls: वेजिटेबल और दाल सत्तू बॉल्स एक क्लासिक स्नैक है.

खास बातें

  • वेजिटेबल और दाल सत्तू बॉल्स एक टेस्टी डिश है.
  • वेजिटेबल और दाल सत्तू बॉल्स में आप अपनी पसंद की चीजें एड कर सकते हैं.
  • वेजिटेबल और दाल सत्तू बॉल्स को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Leftover Veggies Snack:  दोपहर हो चुकी है, और उस छोटी सी भूख ने आपको फिर से भूखा बना दिया. आप अपने किचन में घूम रहे होंगे, लगातार रेफ्रिजरेटर की चेक कर रहे होंगे और फिर भी खाने के लिए कुछ भी नहीं मिल रहा होगा. और हमें यकीन है कि इस स्थिति में आप अकेले नहीं हैं. हम में से अधिकांश लोग सामग्री को देखते हैं और कुछ पकाने के लिए अपने ऑप्शनों को आंकते हैं. हालांकि, हम शायद नहीं जानते कि हम क्या चाहते हैं. लेकिन चिंता न करें, जब ये स्थितियां आती हैं, तो हम आपकी मदद करने के लिए यहां हैं! तो, अगर आप भी बनाने के लिए एक क्लिक और टेस्टी स्नैक की तलाश में हैं, तो आज हम आपके लिए क्रंची सब्जी और दाल सत्तू बॉल्स की एक रेसिपी लेकर आए हैं जो आपको भूख से तुरंत छुटकारा दिलाएगी.

वेजिटेबल और दाल सत्तू बॉल्स एक क्लासिक स्नैक है जिसे आप अपनी चाय के साथ बना सकते हैं. इस स्नैक की सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे अपनी बची हुई सब्जियों के साथ बना सकते हैं और अपने स्वाद के अनुसार इसे बना सकते हैं. इसे चटनी या टमैटो कैचप के साथ सर्व करें और यह दोनों तरह से बहुत ही स्वादिष्ट लगेगी.

824392ogएक क्लासिक स्नैक जिसे आप अपनी चाय के साथ बना सकते हैं.

यहां जानें सब्जी और दाल सत्तू बॉल्स की रेसिपीः (Here Is The Recipe For Vegetable And Dal Sattu Balls)

एक प्रेशर कुकर में दाल को एक प्रेशर होने तक उबालें. दाल को मैश करके अलग रख दें. फिर एक आलू को उबाल कर कद्दूकस कर लें. इसके साथ एक गाजर को भी कद्दूकस कर लें और उसमें बारीक कटी हुई फ्रेंच हरी बीन्स डालें. एक कड़ाही में तेल डालें और उसमें कीमा बनाया हुआ लहसुन और अदरक डालें. हल्का भूनें और कटा हुआ प्याज डालें. फिर कद्दूकस किया हुआ आलू और गाजर डालें.

थोड़ी गीली ब्रेड, चने का आटा, नमक, स्वादानुसार चीनी, हरी मिर्च, लाल मिर्च पाउडर डालें और फिर मैश की हुई दाल डालें. इनको मिलाएं, फिर चाट मसाला, गरम मसाला और कटा हरा धनिया डाले, दाल के मिश्रण से बॉल्स बना लें और कॉर्नफ्लोर और बेसन में डुबोएं. गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करें.

सब्जी और दाल सत्तू बॉल्स की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Jackfruit Seeds For Diabetes: कटहल के बीज को डाइट में शामिल कर डायबिटीज की समस्या को कर सकते हैं कंट्रोल, ये हैं अन्य लाभ
Cabbage Poriyal: साउथ इंडियन खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें ये आसान टेस्टी पोरियल रेसिपी
Monsoon Special: इवनिंग टी टाइम के लिए बेस्ट स्नैक है फिश पकौड़ा
Weight Loss Vegetables: इन पांच सब्जियों को डाइट में शामिल कर वजन को तेजी से कर सकते हैं कम