Leftover Saag Paratha: ब्रेकफास्ट के लिए बचे हुए साग से ऐसे बनाएं स्वादिष्ट पराठा

Leftover Saag Paratha: हम सभी मानते हैं कि सरसों का साग सर्दियों के सबसे पॉपुलर डिशेज में से एक है. यह स्वादिष्ट, तृप्त करने वाला और अत्यंत पौष्टिक होता है. और यदि आप इसे क्लासिक मक्के की रोटी के साथ सर्व कर सकते हैं.

Leftover Saag Paratha: ब्रेकफास्ट के लिए बचे हुए साग से ऐसे बनाएं स्वादिष्ट पराठा

Saag Paratha: यह रेसिपी आपके सुबह के मील को स्वादिष्ट बनाने के साथ-साथ शाम के स्नैक के लिए एक बढ़िया ऑप्शन है.

खास बातें

  • साग पराठा एक टेस्टी रेसिपी है.
  • साग पराठा पौष्टिक होता है.
  • साग पराठे को आसानी से बना सकते हैं.

Leftover Saag Paratha: हम सभी मानते हैं कि सरसों का साग सर्दियों के सबसे पॉपुलर डिशेज में से एक है. यह स्वादिष्ट, तृप्त करने वाला और अत्यंत पौष्टिक होता है. और यदि आप इसे क्लासिक मक्के की रोटी के साथ सर्व करते हैं तो आप एक फुल ट्रीट के लिए हैं. इस कॉम्बिनेशन के लाभों को देखते हुए, हम में से कई लोग बड़ी मात्रा में साग बनाते हैं. आप बचे हुए साग का क्या करते हैं? जबकि इसे फेंकना कोई ऑप्शन नहीं है, हम इसे एक स्वादिष्ट बदलाव देने की सलाह देते हैं. आपको आश्चर्य हो सकता है कि कैसे? हमने बचे हुए सरसों के साग से स्वादिष्ट और पौष्टिक पराठे की रेसिपी बनाई है. यह स्वादिष्ट, पेट भरने वाला और ब्रेकफास्ट के लिए एक शानदार ऑप्शन है.

यह रेसिपी आपके सुबह के मील को स्वादिष्ट बनाने के साथ-साथ शाम के स्नैक के लिए एक बढ़िया ऑप्शन है. बिल्कुल सही, है ना? तो, आप किसके लिए रुक रहे हैं? क्या सरसों दा साग को नया रूप देने का इससे बेहतर तरीका हो सकता है? हमें ऐसा नहीं लगता! कुछ सरसों का साग लें और इसे स्वादिष्ट पराठे में बदल दें. रेसिपी जानने के लिए आगे पढ़ें.

Ginger Barfi: सर्दियों में खांसी-जुकाम से रहना है दूर तो करें अदरक की बर्फी का सेवन, जानिए बनाने का आसान तरीका

बचे हुए साग पराठे कैसे बनाएं-  How To Make Leftover Saag Paratha For Breakfast:

सबसे पहले आटा, नमक, बेसन, लाल मिर्च पाउडर, अजवाइन, कटा हरा धनिया, दही और बचा हुआ साग डालें. नरम आटा गूंथ लें. नोट: पानी न डालें. यदि आवश्यक हो, तो केवल थोड़ी सी मात्रा का उपयोग किया जाना चाहिए.

अब इसमें से एक छोटा सा हिस्सा लें और बेलन की मदद से बेल लें. एक बार हो जाने के बाद, पराठे के चारों ओर घी फैलाएं और इसे किनारों से मोड़ लें. इसे फिर से रोल करें.

तवा गरम करें और पराठे को दोनों तरफ से सेंक लें. एक बार हो जाने के बाद, अपनी पसंदीदा संगत के साथ इसका आनंद लें. पूरी रेसिपी के लिए, नीचे दिया गया वीडियो देखें. 

Chyawanprash Benefits: डायबिटीज मरीजों के लिए फायदेमंद है इन दो चीजों से बना च्यवनप्राश, यहां जानें अन्य फायदे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? अपने अगले स्पेशल ब्रेकफास्ट के रूप में इस बचे हुए साग पराठे की रेसिपी को ट्राई करें और हमें नीचे कमेंट्स में बताएं कि आप सभी को यह कैसा लगा. ऐसे और कुकिंग टिप्स और आइडियाज के लिए हमारी वेबसाइट पर आते रहें.