विज्ञापन
This Article is From Jan 23, 2024

Pattal Wala Kulcha: क्या आपने ट्राई किया है "जम्मू स्पेशल पत्तल वाला कुलचा"? 4 मिलियन से अधिक बार देखा गया वीडियो

Pattal Wala Kulcha: क्या आपने देखें हैं जम्मू स्पेशल पत्तल वाले कुलचे. वायरल हो रही क्लिप की शुरुआत एक स्ट्रीट वेंडर को छोले से भरे एक विशाल कंटेनर के साथ दिखाने से होती है.

Pattal Wala Kulcha: क्या आपने ट्राई किया है "जम्मू स्पेशल पत्तल वाला कुलचा"? 4 मिलियन से अधिक बार देखा गया वीडियो
Jammu Special Pattal Wala Kulcha: जम्मू स्पेशल पत्तल वाले कुलचे.

दिल्ली का स्ट्रीट फूड चटपटे फ्लेवर से भरपूर है, जो हमारे मुंह में जाते ही घुल जाता है. और छोले-कुल्चे हर खाने के शौकीन की लिस्ट में टॉप स्थान पर हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं, जम्मू में कुल्चे छोले की अपनी खासियत है? जहां दिल्ली में कुलचे को सूखे छोले, सलाद और अचार के साथ सर्व किया जाता है, वहीं जम्मू में ब्रेड को छोले की ग्रेवी में भिगोया जाता है. हां, आपने उसे सही पढ़ा है. इंस्टाग्राम फूड पेज द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में "जम्मू स्पेशल पत्तल वाला कुल्चा" की एक झलक दिखाई गई है. अब वायरल हो रही क्लिप की शुरुआत एक स्ट्रीट वेंडर को छोले से भरे एक बड़े कंटेनर के साथ दिखाने से होती है. एक ही ग्रेवी में उन्होंने अनगिनत कुल्चे डुबोए हैं. प्लेट बनाते समय वेंडर ग्रेवी में कुलचे को कुचलकर प्लेट में रख देता है. फिर वह इसके ऊपर छोले की ग्रेवी डालते हैं. रुको और भी बहुत कुछ है. वह इसके ऊपर छोले-भीगे हुए पनीर का एक मोटा टुकड़ा डालता है. वह पकवान को कटे हुए प्याज, हरी चटनी और कुछ चाट मसाला के साथ सर्व करता है. यह डिश वास्तव में मसालेदार फूड लवर के लिए एक स्वादिष्ट डिश है, क्योंकि वह इसके ऊपर हरी मिर्च भी रखते हैं.

ये भी पढ़ें: Ram Mandir Prasadam Box: राम मंदिर प्रसादम बॉक्स के अंदर क्या-क्या शामिल है? यहां जानें...

हम टेस्ट के बारे में नहीं जानते, लेकिन यह डिश इंटरनेट पर इंप्रेस करने में फेल रही. कई यूजर ने दावा किया कि यह डिश "बहुत अनहेल्दी" है.

कई लोगों का दावा है कि इसे खाने से डायरिया हो सकता है.

एक कमेंट में लिखा था, “इससे अच्छा तो हम घर में बना लेते.”

डिश में "एक्स्ट्रा मिर्च" देखकर कुछ लोगों ने पट्टीदार चेहरे के इमोटिकॉन ड्रॉप किए.

क्या आप इस डिश को ट्राई करना चाहेंगे? अब तक इस क्लिप को चार मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है.

ये भी पढ़ें:Amritsari Wadiyan: फैक्टरी में इतने गंदे तरीके से बनती हैं अमृतसरी वाडियां, वीडियो देख कभी नहीं करेंगे इन्हें खाने की हिम्मत

ऐसा ही कुछ पिछले साल देखने को मिला था जब अमृतसर में एक वेंडर ने इसी स्टाइल में कुलचे-छोले बेचे थे. वायरल वीडियो की शुरुआत एक वेंडर द्वारा खेल-खेल में फूले हुए कुलचों को छोले से भरे एक बड़े कंटेनर में फेंकने से हुई. फिर वह उन सभी को डुबाने के लिए एक करछुल का उपयोग करता है ताकि वे उस सभी स्वादिष्ट अच्छाई को सोख लें. एक बार जब वे पूरी तरह से भीग जाते हैं, तो वह कुलचों को एक पेपर प्लेट पर रखते हैं और उनके ऊपर छोले और तीखी प्याज की चटनी परोसते हैं. क्लिप के साथ टेक्स्ट में लिखा है, "स्विमिंग पूल वाले कुलचे छोले." 

अब तक इस वीडियो को 30 लाख से ज्यादा बार प्ले किया जा चुका है.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सर्दियों में बनाएं ताकत बढ़ाने वाले स्‍पेशल लड्डू, नोट कर लें आसान तरीका  
Pattal Wala Kulcha: क्या आपने ट्राई किया है "जम्मू स्पेशल पत्तल वाला कुलचा"? 4 मिलियन से अधिक बार देखा गया वीडियो
क्या आप ले रहे हैं हेल्दी डाइट? जानिए डाइट को न्यूट्रीशियस बनाने के लिए क्या-क्या चीजें हैं जरूरी?
Next Article
क्या आप ले रहे हैं हेल्दी डाइट? जानिए डाइट को न्यूट्रीशियस बनाने के लिए क्या-क्या चीजें हैं जरूरी?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com