Ram Mandir Prasadam Box: राम मंदिर प्रसादम बॉक्स के अंदर क्या-क्या शामिल है? यहां जानें...

Ram Mandir Prasadam Box: रिपोर्टों के अनुसार अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आमंत्रित लोगों और भक्तों के बीच वितरित करने के लिए 'महाप्रसाद' के लगभग 20,000 पैकेट तैयार किए गए थे.

Ram Mandir Prasadam Box: राम मंदिर प्रसादम बॉक्स के अंदर क्या-क्या  शामिल है? यहां जानें...

Ram Mandir Prasadam Box: राम मंदिर प्रसादम बॉक्स.

22 जनवरी, 2024 को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया गया, जिसमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अनुष्ठान की अध्यक्षता की. इस भव्य समारोह में संतों, राजनीतिक नेताओं, उद्योगपतियों, फिल्म कलाकारों और खिलाड़ियों सहित लगभग 7000 लोगों ने भाग लिया. कार्यक्रम के बाद प्रसाद वितरण किया गया जो विशेष रूप से आमंत्रित लोगों के लिए आयोजित किया गया था. आइए देखें कि प्रसाद का डिब्बा कैसा दिखता था.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बॉक्स में गुड़ की रेवड़ी, घी मावा लड्डू, रामदाना चिक्की, तुलसी दल, अक्षत और रोली, राम दीया और इलायची के बीज हैं.

अपने रिसर्च के दौरान, हमें विरल भयानी के सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो भी मिला, जहां हमें प्रसाद बॉक्स की एक झलक मिली. एक पुजारी को यह समझाते हुए देखा गया कि बॉक्स में पांच प्रकार के लड्डू, सरयू नदी का पानी, हनुमान गढ़ी से सिन्दूर का एक डिब्बा और बहुत कुछ है.

यहां देखें वीडियोः

ये भी पढ़ें: Ram Mandir Pran Pratishtha: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के जश्न को ऐसे सेलिब्रेट कर रहा है अमूल, यहां देखें...

इससे पहले, पीटीआई की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मार्गदर्शन में गुजरात की भगवा सेना भारती गर्वी और संत सेवा संस्थान द्वारा समारोह के लिए 'महाप्रसाद' के 20,000 से अधिक पैकेट तैयार किए गए थे. कथित तौर पर, प्रसाद लगभग 200 लोगों की एक टीम द्वारा शुद्ध घी, पांच प्रकार के सूखे मेवे, चीनी और बेसन सहित 5000 किलोग्राम से अधिक सामग्री से बनाया गया था.

संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमल भाई रावल ने कहा, "हमें संतों के रहने और भोजन की व्यवस्था के साथ-साथ 'महाप्रसाद' तैयार करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है."



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)