आईआरसीटीसी दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर करेगा सात्विक भोजन की पेशकश

हाल ही में जारी एक बयान के अनुसार, आईआरसीटीसी ने कहा कि यात्री अब यात्रा करते समय सात्विक भोजन पाने के लिए चिंता करना बंद कर सकते हैं.

आईआरसीटीसी दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर करेगा सात्विक भोजन की पेशकश

खास बातें

  • (IRCTC) ने ट्रेनों में सात्विक भोजन परोसने की पहल की है.
  • फिलहाल यह सेवा निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर लोगों के लिए शुरू की है.
  • इससे पहले स्पेशल सात्विक व्रत थाली की सुविधा शुरू की थी.

अगर आप रेल यात्रा के दौरान खाना पसंद करते हैं, तो हमें यकीन है कि आप एक्सप्रेस ट्रेनों में परोसे जाने वाले खाद्य पदार्थों से प्यार करते हैं. रेलवे-स्टाइल चिकन करी, रेलवे कटलेट और बहुत कुछ - इनमें से हर व्यंजन में स्वाद और सुगंध के बारे में कुछ अलग होता है, जो हमें बार-बार इसके लिए आकर्षित करता है. हालांकि, यह अक्सर जैन भोजन या सात्विक भोजन (प्याज और लहसुन के बिना) में शामिल लोगों के लिए समस्याग्रस्त हो जाता है. वे या तो घर से पर्याप्त भोजन ले जाते हैं या लगभग कुछ भी नहीं खाते हैं. ऐसे लोगों के लिए यात्रा को आसान बनाने के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने ट्रेनों में सात्विक भोजन परोसने की पहल की है. कथित तौर पर, आईआरसीटीसी ने यात्रियों को शुद्ध शाकाहारी भोजन देने के लिए दिल्ली के इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस (इस्कॉन) मंदिर में गोविंदा के रेस्टोरेंट के साथ हाथ मिलाया है.

Instant Mango Pickle: इस बार गर्मी में ट्राई करें इंस्टेंट मैंगो पिकल की यह रेसिपी

हाल ही में जारी एक बयान के अनुसार, आईआरसीटीसी ने कहा कि यात्री अब यात्रा करते समय सात्विक भोजन पाने के लिए चिंता करना बंद कर सकते हैं. इसके बजाय, वे इसे सीधे आईआरसीटीसी की ई-केटरिंग सेवा के जरिए से गोविंदा के रेस्टोरेंट से आॅर्डर कर सकते हैं. आईआरसीटीसी ने यह सेवा दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से ट्रेन में सवार होने या यात्रा करने वाले लोगों के लिए शुरू की है. महाराजा थाली और बिरयानी से लेकर डिम सम और नूडल्स तक, यह सब आपको इस सेवा के माध्यम से मिलेगा.

इससे पहले चैत्र नवरात्रि अप्रैल 2022 के दौरान, आईआरसीटीसी ने यात्रियों के लिए स्पेशल सात्विक व्रत थाली की सुविधा शुरू की थी. इस स्पेशल थाली में बिना लहसुन और प्याज का खाना शामिल है जिसे सेंधा नमक से तैयार किया जाता है. इस स्पेशल थाली में और क्या है यह जानने के लिए यहां क्लिक करें.

पिछले साल, आईआरसीटीसी ने भारत में धार्मिक स्थलों के लिए ट्रेनों में प्रमाणित शाकाहारी भोजन की पेशकश करने के लिए सात्विक काउंसिल ऑफ इंडिया के साथ भी सहयोग किया. ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Tandoori Aloo Keema: बेहतरीन ट्विस्ट के साथ एक बार जरूर बनाएं यह कीमा रेसिपी