विज्ञापन

अचानक से दही भल्ला खाने का कर जाए मन तो बची हुई ब्रेड से 10 मिनट में बनाए ये टेस्टी डिश, नोट करें रेसिपी

आप बासी ब्रेड को मिनटों में झटपट और स्वादिष्ट दही भल्ला में बदल सकते हैं. यह शॉर्टकट वर्जन काफी सरल है - दाल को भिगोने या फेंटने की झंझट की जरूरत नही है.

अचानक से दही भल्ला खाने का कर जाए मन तो बची हुई ब्रेड से 10 मिनट में बनाए ये टेस्टी डिश, नोट करें रेसिपी

सॉफ्ट-सॉफ्ट दही भल्ले किसे पसंद नहीं होता? दही, पुदीना और इमली की चटनी के साथ परोसा जाने वाला यह क्लासिक स्ट्रीट फूड लोगों को बहुत पसंद आता है. वैसे तो, इसे उड़द दाल से बनाया जाता है, जो थोड़ा झंझट भरा हो सकता है. आपको दाल को भिगोना, पीसना और फिर उसे अच्छी तरह से फेंटना है. लेकिन क्या होगा अगर आपको दही भल्ला खाने की तलब लग जाए और आपके पास घंटों का समय न हो? तो चिंता न करें! बचे हुए ब्रेड स्लाइस से बेहतरीन दही भल्ला बनाने का तरीका यहाँ बताया गया है. जी हाँ, आपने सही पढ़ा.

आप बासी ब्रेड को मिनटों में झटपट और स्वादिष्ट दही भल्ला में बदल सकते हैं. यह शॉर्टकट वर्जन काफी सिंपल है - दाल को भिगोने या फेंटने की झंझट की जरूरत नहीं है. बस कुछ ब्रेड लें और आप एक स्वादिष्ट स्नैक या साइड डिश के लिए तैयार हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

क्या आप सोच रहे हैं कि ब्रेड से बने दही भल्ले का स्वाद वैसा ही होगा जैसा दाल वाले दही भल्ले का होता है? बिल्कुल! यह रेसिपी स्वादिष्ट और हेल्दी दोनो है क्योंकि इसे डीप फ्राई करने की जरूरत नही है. दही, चटनी और मसालों के साथ, यह क्लासिक रेसिपी जितनी ही स्वादिष्ट है. तो क्या आप इसे बनाने के लिए तैयार हैं? चलिए रेसिपी के बारे में डीटेल से जानते हैं!

क्या आप भी हर रोज खाते हैं अंडे? क्या आपको पता है कि इसका आपके शरीर पर क्या असर होगा?

बचे हुए ब्रेड दही भल्ले की रेसिपी | झटपट बचे हुए ब्रेड दही भल्ले कैसे बनाएं

सबसे पहले ब्रेड के कुछ स्लाइस लें और किनारों को काट लें. हर स्लाइस को पानी में थोड़ी देर के लिए डुबोएँ, फिर निचोड़कर एक्सट्रा पानी निकाल दें. हर स्लाइस के बीच में कुछ कटे हुए काजू और किशमिश रखें, ब्रेड को मोड़ें और इसे गोल भल्ले का आकार दें. बचे हुए स्लाइस के साथ भी यही करें और उन्हें एक प्लेट में सजाएँ.

दही को पाउडर चीनी के साथ चिकना होने तक मिलाएँ, फिर इसे अपने तैयार ब्रेड भल्लों पर डालें. ऊपर से हरी चटनी, इमली की चटनी, लाल मिर्च पाउडर, भुना जीरा और चाट मसाला डालें. अनार के दाने, सेव और फ्रेश धनिया से गार्निश करके खत्म करें. आपका झटपट और आसान दही भल्ला खाने के लिए तैयार है!

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मसाबा गुप्ता सुबह पीती हैं इन 3 चीजों से बना अमृत, बताया फिट रहने के लिए सुबह से रात तक क्या खाती हैं, जानें
अचानक से दही भल्ला खाने का कर जाए मन तो बची हुई ब्रेड से 10 मिनट में बनाए ये टेस्टी डिश, नोट करें रेसिपी
खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ ही सेहत के लिए भी बेहद लाभदायी है नींबू का अचार, जानिए इसके फायदे
Next Article
खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ ही सेहत के लिए भी बेहद लाभदायी है नींबू का अचार, जानिए इसके फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com