हम सभी के बचपन के दिन सबसे खास थे. आज भी जब हम वो बचपन के दिनों को याद करते हैं तो उनके साथ कई तरह की कैंडी, ड्रिंक्स और स्नैक्स की भी याद ताजा हो जाती हैं. इन्ही में से एक था कैंपा कोला. 'द ग्रेट इंडियन टेस्ट'... 70-80 के दशक में ये स्लोगन लोगों के दिलों दिमाग पर छाया हुआ था. उस समय के कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ थे जिनको हम कभी नहीं भूल सकते हैं. उन्हीं मे से एक है कैम्पा कोला. 70- 80 के दशक में यह एक लोकप्रिय ड्रिंक हुआ करती थी. उस दौरान होने वाली पार्टियों में हर जगह इसी का इस्तेमाल किया जाता था. लेकिन समय के साथ धीरे-धीरे बाजार से ये गायब हो गया और इसकी जगह पेप्सी और कोका-कोला जैसे कई विदेशी कोल्ड ड्रिंक्स ने अपनी ले ली. देखते ही देखते ये ड्रिंक्स लोगों के बीच लोकप्रिय हो गई. लेकिन अब एक बार फिर से कैंपा कोला सुपरमार्केट में वापस लौटने को पूरी तरह से तैयार है, क्योंकि इसे मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस फिर से इसे लॉन्च करने जा रहा है.
Kapil Sharma ने अमृतसर में खाया 5 लाख कैलोरी वाला फूड, यूजर्स बोले 'मत खाओ वरना मोटे हो जाओगे'
रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (RCPL) ने इस साल जनवरी के महीने में गुजरात स्थित कार्बोनेटेड सॉफ्ट ड्रिंक और जूस बनाने वाली कंपनी सोस्यो हजूरी बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड में 50 प्रतिशत की हिस्सेदारी हासिल कर ली. इस बीच, पिछले साल सितंबर में, उन्होंने कैम्पा ड्रिंक्स ब्रांड को 22 करोड़ रुपये में खरीदा. प्योर ड्रिंक मूल रूप से 1949 से 1970 तक कोका-कोला का एकमात्र वितरक था. इसके बाद उन्होंने अपना खुद का ब्रांड कैंपा कोला लॉन्च किया और जल्द ही इस सेगमेंट में मार्केट लीडर बन गए. मुंबई और दिल्ली में दो बॉटलिंग प्लांट के साथ, कैंपा कोला बेहद सफल हो गया और यहां तक कि कैंपा ऑरेंज ब्रांड भी लॉन्च किया गया. हालांकि, 90 के दशक में ब्रांड फीका पड़ गया और बाजार से बाहर हो गया.
होली पर बची गुझिया से बनाएं ये कमाल की स्पेशल डिशेज, खाने के बाद हर कोई पूछेगा रेसिपी
आरसीपीएल ने 9 मार्च को एक बयान जारी किया और कहा कि कंपनी, 'द ग्रेट इंडियन टेस्ट कैम्पा के साथ वापस आ रही है'. कंपनी ने कहा, "कैंपा पोर्टफोलियो में शुरुआत में स्पार्कलिंग बेवरेज कैटेगरी में कैंपा कोला, कैंपा लेमन और कैंपा ऑरेंज शामिल होंगे."
कैंपा कोला के फिर से लॉन्च होने की खबर पर इंटरनेट यूजर्स ने भी प्रतिक्रिया दी है. आइए कुछ कमेंट्स पर डालते हैं नजर:
The Iconic #CampaCola is back ...expected this Summer ... backed by #RelianceConsumerProducts ! pic.twitter.com/XNCEEwRWZp
— Girish Johar (@girishjohar) March 10, 2023
Campa Cola's relaunch by Reliance (see my comment below) is an exciting prospect from a marketing and advertising point of view! A few questions:
— Karthik 🇮🇳 (@beastoftraal) March 10, 2023
1. Would Reliance advertise all 3 variants (cola, orange, and lime) together to capitalize on the larger 'Campa' brand name? 1/6 pic.twitter.com/gB1qwCakx4
Good news : Reliance Consumer Products launches Beverage Brand ‘Campa'.
— Kamalika Sengupta (@KamalikaSengupt) March 9, 2023
Campa Portfolio will initially include Campa Cola, Campa Lemon & Campa Orange In The Beverage category. pic.twitter.com/cu8StVgM0K
Thanks to Reliance, 80s nostalgia Campa is back in Indian market - THE NEW INDIAN
— Rohan Dua (@rohanduaT02) March 9, 2023
Domestic beverages maker Campa, which remained synonymous with soft drink in India during the 1980s, is back with a bang! Amid demands of the “new-age India”…
🍸🍻 https://t.co/sGXDHA5kyc
रिलायंस को भरोसा है कि 50 साल पुराने हेरिटेज कैंपा कोला ब्रांड को बुजुर्ग और युवा समान रूप से पसंद करेंगे. कैंपा रेंज के तहत पांच अलग-अलग पैक साइज की पेशकश की जाएगी: 200 एमएल , 500 एमएल और 600 एमएल ऑन-द-गो शेयरिंग पैक और 1,000 एमएल और 2,000 एमएल होम पैक. उन्होंने यह भी खुलासा किया कि कोल्ड बेवरेज पोर्टफोलियो शुरू में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में होगी और दूसरे चरणों में इसे पूरे देश में पेश किया जाएगा.
NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं