Indian Cooking Tips: कैसे बनाएं इंस्टेंट रवा वड़ा, देखें Recipe Video

हम आपको बताएं कि हम एक ऐसा तरीका जानते हैं, जो घर पर कुरकुरे रवा वड़ा बनाने में आपकी मदद कर सकता है, वह भी 30 मिनट से कम समय में! जी हां, आपने सही पढ़ा.

Indian Cooking Tips: कैसे बनाएं इंस्टेंट रवा वड़ा, देखें Recipe Video

सूजी या रवा को भारतीय आहार में काफी इस्तेमाल किया जाता है.

खास बातें

  • साउथ इंडियान आहार एक ओर जहां स्वाद से भरपूर होता है.
  • सूजी या रवा भारतीय पाक कला का एक आंतरिक हिस्सा है.
  • इस मिक्सचर से तैयार वड़ा बच्चों और बड़ों दोंनो को पसंद आएगा.

Indian Cooking Tips: दक्षिण-भारतीय आहार के देश-विदेश में प्रशंसक हैं. वडाली, इडली के साथ, अब तक के सबसे लोकप्रिय दक्षिण भारतीय स्नैक्स में से एक है. साउथ इंडियान आहार एक ओर जहां स्वाद से भरपूर होता है, वहीं दूसरी ओर यह सेहत के लिए भी फायदेमंद है. इसमें ऐसे बहुत से विकल्प हैं, जिन्हें आप नाश्ते के लिए या शाम को अपनी पाइपिंग हॉट कप चाय के साथ ले सकते हैं. हालांकि, इसे घर पर बनाना थोड़ा थकाऊ काम साबित हो सकता है. लेकिन क्या होगा अगर हम आपको बताएं कि हम एक ऐसा तरीका जानते हैं, जो घर पर कुरकुरे रवा वड़ा बनाने में आपकी मदद कर सकता है, वह भी 30 मिनट से कम समय में! जी हां, आपने सही पढ़ा.

Healthy Diet: कैसे घर पर बनाएं Healthy Raw Banana Patty Recipe, हेल्दी रॉ बनाना पैटी

इस रेसिपी को यूट्यूब पर साझा किया है मुंबई स्थित ब्लॉगर अल्पा मोदी ने. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट की इस रेसिपी में टिप्स दिए हैं कि किस तरह आप बहुत ही कम समय में घर पर बना सकते हैं कुरकुरे और स्वादिष्ट वड़ा. आप इन वड़ों को टिफ़िन के लिए भी पैक कर सकते हैं और अपने सहयोगियों को आश्चर्यचकित कर सकते हैं. सूजी या रवा भारतीय पाक कला का एक आंतरिक हिस्सा है. रवा को व्यंजनों में कुरकुराहट बढ़ाने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है. इंस्टेंट रवा वड़ा मिक्स को बनाने के लिए आपको रवा या सूजी, दही, अदरक, हरी मिर्च, ताजा नारियल, ताजा धनिया, बारीक प्याज़, करी पत्ता, बेकिंग सोडा, जीरा, नमक और तेल की जरूरत होगी. इस मिक्सचर से तैयार वड़ा बच्चों और बड़ों दोंनो को पसंद आएगा. 

Indian Cooking Tips: घर पर इस तकनीक के साथ बनाएं क्रिस्पी आलू पकौड़े, देखें वीडियो

यहां है इंस्टेंट रवा वड़ा रेसिपी का वीडियो | Here's the recipe video of instant rava vada

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एनडीटीवीफूड से और फीचर्स पढ़ने के लिए क्लिक करें.