Cheese Papadi Recipe: चीज़ खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें यूनिक चीज़ पापड़ी रेसिपी

Indian Cooking Tips: चीज़ आधारित व्यंजनों के लिए हमारे प्यार को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है. चीज़ एक ऐसी चीज है जिससे हम पूरी तरह से प्यार करते हैं चाहे वह किसी भी रूप में हो. चीज़ पापड़ी एक इंडियन स्नैक है जिसे हर आयु समूहों में पसंद किया जाता है और इसके कई अलग-अलग वर्जन भी हैं.

Cheese Papadi Recipe: चीज़ खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें यूनिक चीज़ पापड़ी रेसिपी

Cheese Papadi Recipe: पिज्जा, पास्ता, सैंडविच से लेकर सलाद तक, क्या चीज़ सब कुछ इतना बेहतर नहीं बनाता है

खास बातें

  • चीज़ एक ऐसी चीज है जिससे हम पूरी तरह से प्यार करते हैं.
  • पापड़ी एक इंडियन स्नैक है जिसे हर आयु समूहों में पसंद किया जाता है.
  • चीज़ पापड़ी को घर पर आसानी से बनाया जा सकता है.

Indian Cooking Tips: क्या आपको पता है कि चीज़ पसंद करने वालों के लिए एक शब्द है? हां, यह टर्फिल है. चीज़ और चीज़ आधारित व्यंजनों के लिए हमारे प्यार को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है. चीज़ एक ऐसी चीज है जिससे हम पूरी तरह से प्यार करते हैं चाहे वह किसी भी रूप में हो या कहीं भी. पिज्जा, पास्ता, सैंडविच से लेकर सलाद तक, क्या चीज़ सब कुछ इतना बेहतर नहीं बनाता है? और अगर आप भी हमारे जैसे इसे पसंद करते हैं, तो आप इस बात से सहमत होंगे कि सचमुच किसी भी चीज़ और हर चीज में चीज़ हो सकती हैं. हमारे क्रिस्पी, क्रंची पापड़ी में भी! हां, आपने इसे सही पढ़ा है! पापड़ी एक इंडियन स्नैक है जिसे हर आयु समूहों में पसंद किया जाता है और इसके कई अलग-अलग वर्जन भी हैं, जो अवसरों पर बनाए जाते हैं.

 

जबकि आप नॉर्थ इंडिया के हर कोने में पापड़ी चाट और दही पापड़ी पा सकते हैं, लोग दिवाली पार्टियों के दौरान इसे घर पर भी बनाते हैं. दूसरी ओर, बेसन के साथ बनाई गई सरल मसाला पापड़ी कुछ ऐसी हैं, जिन्हें हम होली के त्योहार के दौरान प्यार करते हैं. कोई फर्क नहीं पड़ता कि त्योहार क्या हो सकता है, क्रिस्पी, क्रंची पापड़ी हमारे पैलेट पर एक छाप छोड़ने में कभी भी फेल नहीं होती है. सबसे अच्छा हिस्सा इसमें यह है कि ये जल्दी और बनाने में आसान है और आप हमेशा सामग्री के साथ प्रयोग कर सकते हैं! और चीज़ लवर तृप्त हैं हमें एक अद्भुत चीज़ पापड़ी की रेसिपी मिली है.

Amritsari Fish : पंजाबी खाना खाने के ​हैं शौकीन तो इस तरह घर पर बनाएं अमृतसरी फिश- Recipe Inside

fld6hadg
एक पारंपरिक चीज़ पापड़ी रेसिपी के लिए, आपको रिफाइंड आटा, तेल और नमक चाहिए

चीज़ पापड़ी रेसिपीः

एक पारंपरिक चीज़ पापड़ी रेसिपी के लिए, आपको रिफाइंड आटा, तेल और नमक चाहिए लेकिन अगर आप प्रयोग करना चाहते हैं, तो आप जीरा, इलायची, हल्दी, काली मिर्च, लाल मिर्च पाउडर, मेथी के बीज के साथ-साथ कई मसालों को चुन सकते हैं. लेकिन यहां हमारे पास एक सबसे अनोखी चीज है जो न केवल आपको खुश करने वाली है बल्कि बच्चों को भी पसंद आएगी. पनीर पपड़ी की रेसिपी को पारंपरिक रेसिपी के लिए चीज़ की एक्स्ट्रा जरूरत है जो कि सभी को एक स्मूद आटा में मिलाएगी. गर्म तेल में फ्लैट, मोटी पापड़ी को रोल कर डिप फ्राई करें. इतना ही! आपके चीज़ क्रंची पापड़ियां फ्राई के लिए तैयार हैं. आप अपने स्वाद के अनुसार मसाले डाल सकते हैं या इसे वैसे ही रहने दे सकते हैं. आप इसे पुदीना-धनिया चटनी के साथ सर्व कर सकते हैं. 

चीज़ पापड़ी की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

अचानक से मेहमान आने पर ये चीज़ पापड़ फ्रेश होते हैं. आपको केवल तैयार आटे की ज़रूरत है क्योंकि इसमें लगभग 20-30 मिनट का रेस्ट टाइम लगता है. 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Sandalwood For Skin: स्किन की हर समस्या का समाधान है चंदन, जानें इस्तेमाल करने के आसान तरीके!

क्या आप भी हाथ से चावल खाते हैं? हो सकता है रॉयल एक्सपर्ट की यह ट्विटर पोस्ट आपको भी पसंद न आए

Ginger Peel Benefits: गुणों का खजाना है अदरक का छिलका, फायदे जान हो जाएंगे हैरान!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Benefits Of Cashews: डायबिटीज, पाचन और त्वचा के लिए फायदेमंद है काजू का सेवन, जानें 6 असरदार लाभ!