Improve Sex Life: सेक्स पावर बढ़ाएंगे ये 10 फूड, आज ही करें ट्राई...

आहार में कुछ बदलाव कर सेक्स पावर (Top Foods to Enhance Your Sex Life) बढ़ा सकते हैं. इसके लिए दवाओं की जरूरत नहीं. 

Improve Sex Life: सेक्स पावर बढ़ाएंगे ये 10 फूड, आज ही करें ट्राई...

Sex-Boosting Foods: आप आहार में बदलाव कर यौन जीवन को सुखद बना सकते हैं.

Boost Libido and Improve Sex Life: हो सकता है कि कुछ लोगों को यौन जीवन (Sex Life)  के बारे में बात करना अजीब लगता हो, लेकिन बदलते समाज और सोच के साथ यह जरूरी हो चला है कि इस विषय पर खुल कर बात की जाए. यौन शिक्षा या सेक्स एजुकेशन ( Sex Education) जैसे विषयों पर आजकल चर्चाएं की जा रही हैं जो एक खुले समाज और सोच को दर्शाती हैं. इसके बहुत से फायदे हैं. यह बढ़ते यौन रोगों पर नियंत्रण के लिए भी फायदेमंद हैं और यौन इच्छाओं या सेक्स के लिए लोगों की सोच को भी खुली हो रही है. यह यौन संक्रमणों के खतरे को कम करता है. यह बाजार में मौजूद प्रोडक्टस के प्रति सही जागरुकता भी पैदा करता है. इसी दिशा में यह जान लेना भी जरूरी है कि क्या बाजार में मौजूद यौन इच्छा (Medicines for increase your sexual power) बढ़ाने वाली दवाएं आपके लिए सही हैं. क्या इन सेक्स दवाओं के बिना भी अपनी सेक्स पावर बढ़ा सकते हैं (How to Increase sex power without medicine). तो इसका जवाब हैं हां, आप अपने आहार में कुछ बदलाव कर सेक्स पावर (Top Foods to Enhance Your Sex Life) बढ़ा सकते हैं. इसके लिए दवाओं की जरूरत नहीं. 

Diabetes: ये तीन चीजें करेंगी ब्लड शुगर लेवल को कम, यहां है आयुर्वेदिक नुस्खे...

तो यहां है ऐसे 10 आहार जो यौन शक्ति बढ़ाने में करेंगे मदद (Here are Top 10 Sex-Boosting Foods)

5r9n45cg

अंडे (Sex-Boosting Foods: Egg): अंडे आपके मोटिव को पूरा कर सकते हैं. Photo Credit: iStock

1. अंडे (Sex-Boosting Foods: Egg) 

अंडे आपके मोटिव को पूरा कर सकते हैं. बिना किसी तरह की दवा के अंडे आपकी यौन शक्ति को बढ़ाने में मदद करते हैं. अंडे में विटामिन बी-5 और बी-6 होते हैं जो सेक्स लाइफ बेहतर बनाने का काम करेंगे. अंडों में प्रोटीन काफी मात्रा में होता है. जो स्टेमिना बढ़ाने का काम करता है. इतना ही नहीं अंडे में मौजूद पोषक तत्व कमजोरी दूर कर ताकत देते हैं और साथ ही कई तरह की बीमारियों से लड़ते भी हैं. 

Corn Flakes For Weight Loss: क्या वजन कम करने में मददगार हैं कॉर्न फ्लेक्स? हैरान न हों, पर जवाब है नहीं... 

42vhh9r8

केले (Banana - Top Sex-Boosting Foods):  केला फाइबर का अच्छा सोर्स है. Photo Credit: iStock

2. केले (Banana - Top Sex-Boosting Foods):  
केला फाइबर का अच्छा सोर्स है. इस पर भी अच्छा यह कि इसमें मौजूद फाइबर घुलनशील होता है. यह यौन शक्ति को बढ़ाने में मदद करता है. केले में मौजूद विटामिन और मिनरल सेक्स पावर को बेहतर कर सकते हैं.

Vitamin D-Rich Foods: ये 14 आहार दूर करेंगे विटामिन डी की कमी

cfd297ig

Watermelon - Top Sex-Boosting Foods: तरबूज कामेच्छा को बढ़ाने में मददगार साबित हो सकता है Photo Credit: iStock

3. तरबूज ( Watermelon - Top Sex-Boosting Foods)  
तरबूज कामेच्छा को बढ़ाने में मददगार साबित हो सकता है. तरबूज में फाइटोन्यूट्रीएन्ट्स काफी मात्रा में होते हैं जो सेक्स लाइफ को बेहतर बना सकता है. तरबूज में बीटा कैरोटीन, लाइकोपीन और सिट्रुलीन जैसे तत्व होते हैं जो आपको रिलेक्स फील कराएगा और बिस्तर पर साथी के साथ आप अच्छा समय बिता पाएंगे.

Weight Loss: इन 3 असरदार Diet Tips से वजन कम होगा, गायब हो जाएगा बैली फैट...

2crujfh8

Coffee Can Boost Your Libido: जब एक सही मात्रा में कॉफी का सेवन किया जाता है तो यह बिस्तर पर आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है.

Weight Loss: क्या केला खाने से बढ़ता है वजन? यहां है जवाब

4. कॉफी (Coffee Can Boost Your Libido) 
जब एक सही मात्रा में कॉफी का सेवन किया जाता है तो यह बिस्तर पर आपके लिए अच्छा साबित हो सकता (superfood for boosting sex drive) है. कई रिसर्च में यह बात सामने आई कि दिन में 2 से 3 कप काफी पीने से पुरुषों में libido बढ़ सकता है. 

iuah4rn8

Almonds and pistachios Can Boost Your Libido: वह खाना जो विटामिन ई से भरपूर हो वह उन हार्मोन्स को प्रभावित करता है Photo Credit: iStock

5. बादाम और पिस्ता (Almonds and pistachios Can Boost Your Libido) 

बादाम में काफी मात्रा में विटामिन ई (Vitamin E) होता है. रिसर्च के मुताबिक वह खाना जो विटामिन ई से भरपूर हो वह उन हार्मोन्स को प्रभावित करता है जो यौन इच्छा (boost libido) को प्रभावित करते हैं. तो इसके लिए आप नट्स यानी मेवों का इस्तेमाल कर सकते हैं. मेवे विटामिन ई से भरपूर होते हैं. तो यह बिस्तर पर आपके समय को और बेहतर बनाने में मददगार हो सकते हैं. बादाम इसमें अच्छे साबित होते हैं. बादाम के साथ ही साथ पिस्ता भी यौन इच्छा को बेहतर करने में मददगार हो सकते हैं. पिस्ता में कॉपर, मैग्नेशियम और जिंक होता है. और ये सभी मिनरल्स उत्तेजना को बरकरार रखने में मददगार होते हैं जो बिस्तर पर समय को बढ़ाने में मदगार होगा. इतना ही नहीं मेवे स्पर्म काउंट की क्वालिटी (improve quality of sperm and sperm count) और स्पर्म काउंट बढ़ाने में मदद करते हैं.

अनार छीलने में होती है परेशानी? जानिए ये आसान तरीके

6. केसर (Saffron Can Boost Your Libido)

केसर को आम तौर पर यौन इच्छा में बढ़ोतरी करने के घरेलू नुस्खे के तौर पर देखा जाता है. शायद यह भी एक वजह हो सकती है कि पहली रात को पत्नी अपने पति के लिए केसर का दूध ही लेकर जाती हैं. केसर एस्ट्रोजेन, सेरोटोनिंन और दूसरे अच्छा हारमोन्स को बढ़ावा देते हैं जो तनाव या स्ट्रेस को कम कर मन में शांति का अहसास कराते हैं और बिस्तर पर आपके नजदीकी पलों को बढ़ाते हैं.

फायदे ही नहीं नुकसान भी पहुंचा सकती है अलसी, खाएं तो जरा संभल कर...

7. डार्क चॉकलेट (Dark chocolate Can Boost Your Libido)

सेक्स पावर या यौन इच्छा को बढ़ाने के लिए सुपरफूड की तरह काम करती है डार्क चॉकलेट. डार्क चॉकलेट में L-arginine, एमिनो एसिड होता है जो सेक्स ड्राइव (natural booster for sex drive) को बेहतर बनाता है. 

green veggies facilitate neurological functions

Food Sex-Boosting: हरी सब्जियों में एक नहीं कई फायदे छिपे हैं. Photo Credit: iStock


8. हरी सब्जियां (Green Veggie for Sex-Boosting)
जी हां, हरी सब्जियों में एक नहीं कई फायदे छिपे हैं. इनमें पौष्टिक तत्व, विटामिन और मिनरल्स भरपूर मात्रा में होते हैं. इसमें स्विस चार्ड, पालक, केल और सरसों काफी अहम हैं. इनमें ऐसे कई पौष्टिक तत्व होते हैं, जो फर्टिलिटी और स्पर्म की क्वालिटी को बेहतर करते हैं.

Eggs For Diabetes: क्‍या डायबिटीज रोगी खा सकते हैं अंडे? यहां है जवाब

9. स्ट्रॉबेरी (Strawberries can increase your sex drive)
स्वाद और सेहत के लिए स्ट्रॉबेरी का अपना अलग ही महत्व है. स्ट्रॉबेरी में विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है. यह फर्टिलिटी को बेहतर बनाता है. कई शोध इस बात को साबित कर चुके हैं कि पुरुषों में फर्टिलिटी बढ़ने के लिए विटामिन काफी अहम रोल निभाता है.

chili

Foods to Help Boost Your Sex Life: असल में मिर्च खून का प्रवाह बढ़ाती है जो आपके मूड को बदल सकता है.Photo Credit: iStock

10. मिर्च (Chili can increase your sex drive)
जी हां, मिर्च भी आपके यौन जीवन में अहम किरदार निभा सकती है. असल में मिर्च खून का प्रवाह बढ़ाती है जो आपके मूड को बदल सकता है. तो आज ही हरी मिर्च का लाभ उठाएं.

यौन जीवन से जुड़ी खबरों के लिए क्लिक करें.

ये भी पढ़ें- 

8 वजहें, आखिर क्यों महिलाओं के लिए अच्छा है हस्तमैथुन, जानें लाइफस्टाइल कोच लुक कुटिनो से

Diabetes Management: डायबिटीज है? तो आपके किचन में हर वक्त होनी चाहिए ये 5 चीजें...

सुपरफूड हैं हरी सब्जियां, ये 6 फायदे सुनकर हो जाएंगे हैरान...

Health Benefits of Fasting: बीमारियों से बचना है तो करें उपवास...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Weight Loss: मलाइका अरोड़ा की कॉफी है वेट लॉट और कीटोजेनिक फ्रेंडली!