कबाब खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें ये 11 बेहतरीन वेजिटेरियन कबाब

कोई भी इंडियन गेट टू गेदर बिना क​बाब किए सर्व अधूरा लगता है. नरम और जूसी कबाब स्पाइसी पुदीने की चटनी और प्याज के साथ खाने में बहुत ही मजेदार लगते हैं.

कबाब खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें ये 11 बेहतरीन वेजिटेरियन कबाब

खास बातें

  • कोई भी इंडियन गेट टू गेदर बिना क​बाब किए सर्व अधूरा लगता है.
  • इन्हें बनाने के लिए इसमें ढेर सारे मसाले डाले जाते हैं.
  • वेजिटेबल कबाब की भी ए​क लंबी लिस्ट है.

Best Vegetarian Kebabs: कोई भी इंडियन गेट टू गेदर बिना क​बाब किए सर्व अधूरा लगता है. नरम और जूसी कबाब स्पाइसी पुदीने की चटनी और प्याज के साथ खाने में बहुत ही मजेदार लगते हैं. आमतौर पर कबाब मीट और चिकन से तैयार स्क्यूर और कीमा पैटी बनाकर पारंपरिक तरीके से तंदूर या तवे पर बनाएं जाते हैं. इन्हें बनाने के लिए इसमें ढेर सारे मसाले डाले जाते हैं, मैरीनेट किया जाता है जिससे इनका स्वाद और भी बढ़ जाता है. यहां बहुत से कबाब है जिनका आप मजा ले सकते है जैसे गलौटी कबाब, काकोरी, टंगरी, अफगानी, टिक्का मसाला, मलाई, हरियाली कबाब ये सभी बहुत लोकप्रिय हैं. वेजिटेरिन कबाब में भी आपको काफी वैरिएशन देखने को मिलती है.

अगर आप ये सोच रहे है कि सिर्फ पनीर से ही वेजिटेरिन कबाब बनाएं जा सकते हैं, तो हम आपके लिए बड़ा सरप्राइज लेकर आए हैं. वेजिटेबल कबाब की भी ए​क लंबी लिस्ट है जिसका मजा आप कभी भी ले सकते हैं. लोटस स्टेम, रॉ बनाना कबाब, चंकुदर और हरी मटर से लेकर दही, साबुदाना, कॉर्न, नारियल तक से आप कबाब बना सकते हैं.

यहां आपके लिए हमारे 13 सर्वश्रेष्ठ शाकाहारी कबाब रेसिपी हैं

1. दही के कबाब

मसालेदार दही से बने कबाब को दही और बेसन के साथ मिलाकर बनाया जाता है जोकि आपके मुंह में जाते ही घुल जाते हैं. इन्हें चटपटी पुदीने की चटनी के साथ परोसें.

2.  भुट्टेयां द कबाब

आलू, मक्का, पनीर और सीज़निंग से बने लिप-स्मैकिंग यह कुरकुरे और स्वादिष्ट कबाब किसी भी डिनर टेबल शो-स्टीलर हैं.

3. चकुंदर कबाब

ये चकुंदर और टोफू से बने कबाब एनर्जी का पावर हाउस है. एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर इन कबाब में शायद ही कोई कैलोरी हो.

4. वेजिटेबल सीख कबाब

ऑल टाइम फेवरेट वेज कबाब, बादाम और अंजीर से भरपूर है. ये तंदूरी कबाब डिनर पार्टी में सभी को बहुत पसंद आएंगे.

5. साबुदाना सीख कबाब

पारंपरिक कबाब साबुदाना के ट्विस्ट देने की कोशिश की गई है. इन्हें बनाना बहुत ही आसान है, इविंग पार्टी की रौनक बढ़ा सकते हैं.

6. पनीर अनारदाना कबाब

ये हर डिनर पार्टी में फेवरेट डिश हो सकती है. पनीर के जूसी क्यूब्स को मसालेदार और कुरकुरी शिमला मिर्च और ड्रिपिंग सॉस के साथ परोसा जाता है.

7. भैं के कबाब

यह एक आदर्श पार्टी स्टार्टर नुस्खा है. इन कबाब को लोटस स्टेम, चना दाल और हल्के मसालों के विशिष्ट स्वाद के साथ बनाया गया है.

8. राजमा कबाब

अपनी डिनर पार्टी शुरू करने के लिए इन शानदार शाकाहारी राजमा कबाब को परोसे. बाहर की तरफ खस्ता सुनहरा और अंदर से मुलायम और टैंगी कबाब खाने में बहुत ही मजेदार लगते हैं.

9. हरे मटर के कबाब

इन स्वादिष्ट कबाब को हरी मटर, काजू, बेसन और ढेर सारे मसालों के साथ बनाए जाते हैं. यह एकपरफेक्ट पार्टी स्नैक है.

10. हरा भरा कबाब

पालक और हरी मटर, मसले हुए आलू, मिर्च और चुनिंदा मसालों के साथ बनाया गया, यह माउथ वॉ​टरिंग कबाब हर अवसर के लिए बढ़िया है. झटपट, सरल और स्वादिष्ट कबाब रेसिपी है.

11. ग्रिल्ड पौटेटो कबाब

जिन लोगों को पौटेटो पसंद हैं उन्हें ये स्वादिष्ट कबाब खूब पसंद आएंगे. इन्हें मजेदार ग्रिल्ड पौटेटो, हर्ब औ मसाले डालकर बनाया जाता है. इन्हें आप पुदीने की चटनी, कैचप या दही के साथ खा सकते हैं.

(Except for the headline, this story has not been edited by NDTV staff and is published from a press release)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com