विज्ञापन
Story ProgressBack

Sindhi Bhuga Chawal: रेगुलर चावल खा-खाकर हो गए हैं बोर तो एक बार जरूर ट्राई करें, ये स्वादिष्ट और यूनिक सिंधी भुगा चावल

Sindhi Bhuga Chawal: सिंधी भुगा चावल रेगुलर चावल को एक दिलचस्प ट्विस्ट देता है. चावल की यह रेसिपी काफी स्वादिष्ट और सुगंधित है.

Read Time: 4 mins
Sindhi Bhuga Chawal: रेगुलर चावल खा-खाकर हो गए हैं बोर तो एक बार जरूर ट्राई करें, ये स्वादिष्ट और यूनिक सिंधी भुगा चावल
Sindhi Bhuga Chawal: सिंधी भुगा चावल रेगुलर चावल को एक दिलचस्प ट्विस्ट देता है.

हम सभी बहुत एक्साइटमेंट के साथ रात के खाने का इंतजार करते हैं. काम से थका देने वाले दिन के बाद, हम बस अच्छा खाना चाहते हैं. हालांकि ऐसे कई ऑप्शन हैं जिन्हें आप चुन सकते हैं, लेकिन कुछ ऐसे फूड भी हैं जो हमेशा मेनू पर होते हैं. ऐसा ही एक उदाहरण चावल का है. यह लगभग हर करी और सब्जी के साथ पेयर हो जाता है और काफी कम्फर्ट भी होता है. इस बार सिंपल चावल बनाने की बजाय थोड़ा एक्सपेरिमेंट करना कैसा रहेगा? आपको चावल के एक यूनिक वर्जन से परिचित करा रहा हूं जो अपने अविश्वसनीय टेस्ट से आपको सरप्राइज कर देगा: सिंधी भुगा चावल. चावल की यह रेसिपी काफी स्वादिष्ट और सुगंधित है, और यह आपके खाने की टेबल पर एक बढ़िया एक्स्ट्रा डिश बन जाएगी.
ये भी पढ़ें: कैसे करें असली और नकली गुड़ की पहचान? यहां जानें आसान टिप्स

सिंधी भुगा चावल को क्या यूनिक बनाता है- What Makes Sindhi Bhuga Chawal So Unique?

सिंधी भुगा चावल रेगुलर चावल को एक दिलचस्प ट्विस्ट देता है. आपने मसालेदार वर्जन अवश्य आज़माए होंगे, जैसे कि जीरा या धनिये से बने डिश. लेकिन यह चावल में थोड़ा मीठा तत्व लाता है. और नहीं, यह चीनी नहीं है जो इसे मीठा बनाती है, बल्कि प्याज है! प्याज को घी और कुछ मसालों में तब तक भूना जाता है जब तक कि वे कैरामेलाइज़ न हो जाएं. फिर इस शानदार डिश को बनाने के लिए उन्हें चावल के साथ पकाया जाता है.

सिंधी भुगा चावल के साथ क्या सर्व करते हैं- What To Serve With Sindhi Bhuga Chawal?

सिंधी भुगा चावल का स्वाद साईं भाजी या सिंधी दाल के साथ पेयर करने पर सबसे अच्छा लगता है. यह काफी कम्फर्टिंग कॉम्बिनेशन बनता है और सिंधी घरों में एक मेन स्टेपल है. इसके अलावा आप इस चावल को अपनी पसंद की किसी अन्य दाल या सब्जी के साथ भी बना सकते हैं. इसके साथ कुछ अचार और सलाद लेना न भूलें.

सिंधी भुगा चावल कैसे बनाएं- How To Make Sindhi Bhuga Chawal | Sindhi Bhuga Chawal Recipe

सिंधी भुगा चावल बनाने के लिए, आपको बस कुछ बेसिक इंग्रीडिएंट और 30 मिनट का समय चाहिए. इस यूनिक चावल की रेसिपी इंस्टाग्राम पेज @globalvegproject पर साझा की गई थी. धीमी-मध्यम आंच पर एक कढ़ाई में घी गर्म करके शुरुआत करें. इसमें लौंग, इलाइची, काली मिर्च, तेज पत्ता और एक दालचीनी की छड़ी मिलाएं. इसके बाद, कटा हुआ प्याज डालें और कैरामेलाइज़ होने तक पकाएं. एक बार हो जाने पर, गरम मसाला और नमक के साथ लाल मिर्च पाउडर डालें. अच्छी तरह मिलाएं और चार कप पानी डालें. प्याज का सारा रंग निकालने के लिए फिर से हिलाएं. अंत में, भीगे हुए चावल डालें, कढ़ाई को ढक्कन से ढकें और तब तक पकाएं जब तक कि आपका चावल पक न जाए. आपका सिंधी भुगा चावल टेस्ट के लिए तैयार है.
ये भी पढ़ें: रोज सुबह खाली पेट कर लें हरी इलायची के पानी का सेवन, आंखों की रोशनी तेज करने के अलावा मिलेंगे के कमाल के फायदे

यहां देखें वीडियोः

यह सिंधी भुगा चावल आपके रेगुलर चावल से एक सुखद बदलाव लाएगा. इसे अपने अगले लंच या डिनर के लिए तैयार करें और इसके स्वादिष्ट टेस्ट का आनंद लें.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मानसून में इम्यूनिटी को बढ़ाने और शरीर को सेहतमंद रखने के लिए इन 2 चीजों से बने काढ़े का करें सेवन
Sindhi Bhuga Chawal: रेगुलर चावल खा-खाकर हो गए हैं बोर तो एक बार जरूर ट्राई करें, ये स्वादिष्ट और यूनिक सिंधी भुगा चावल
ब्लड शुगर ही नहीं मोटापा कंट्रोल करने में भी मददगार है गर्मियों के मौसम में आने वाला ये काला फल
Next Article
ब्लड शुगर ही नहीं मोटापा कंट्रोल करने में भी मददगार है गर्मियों के मौसम में आने वाला ये काला फल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;