Malai Tikka Pulao: अगर आपको टिक्का पसंद है तो अपने अगले मील के लिए ट्राई करें मलाई टिक्का पुलाव

बिरयानी की तरह पुलाव भी एक लोकप्रिय व्यंजन है जिसे विभिन्न प्रकार से बनाया जाता है. वेज से लेकर नॉनवेज तक पुलाव की हमें अनोखी और स्वादिष्ट रेसिपीज देखने को मिलती हैं.

Malai Tikka Pulao: अगर आपको टिक्का पसंद है तो अपने अगले मील के लिए ट्राई करें मलाई टिक्का पुलाव

खास बातें

  • इसे मटन के साथ भी बना सकते हैं.
  • यह टिक्का पुलाव हर तरीके से बेस्ट है.
  • चिकन के टुकड़ों चावल और खुशबूदार साबुत मसालों के साथ पकाया जाता है.

कभी कभी हम कम्फर्टिंग ​मील के विकल्प तलाश हैं तो हमारे दिमाग में सबसे पहले वन पॉट मील बिरयानी आती है. बिरयानी को एक कम्पलीट मील के रूप में देखा जाता है, जिसे आप दही, चटनी या रायते के साथ पेयर करना पसंद करते हैं. बिरयानी की तरह पुलाव भी एक लोकप्रिय व्यंजन है जिसे विभिन्न प्रकार से बनाया जाता है. वेज से लेकर नॉनवेज तक पुलाव की हमें अनोखी और स्वादिष्ट रेसिपीज देखने को मिलती हैं, इनमें से कुछ रेसिपीज ऐसी हो सकती हैं जिनके बारे में आपने सोचा तो कई बार होगा लेकिन, अब तक आपको इन्हें ट्राई करने का मौका नहीं मिला होगा. ऐसी ही एक लाजवाब रेसिपी है ​मलाई टिक्का पुलाव रेसिपी है, जो आपके घर होने वाले खास अवसर से लेकर डिनर पार्टी तक के लिए परफेक्ट है.

स्ट्रीट स्टाइल कचौरी खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें यह मजेदार रेसिपी

इस रेसिपी में हम बोलनेस चिकन का उपयोग किया है और इसे मटन के साथ भी बना सकते हैं. अब तक मलाई चिकन टिक्का लुत्फ आपने कई बार उठाया होगा, मगर यह टिक्का पुलाव हर तरीके से बेस्ट है. दही, क्रीम और मसालों में मैरीनेट चिकन के टुकड़ों चावल और खुशबूदार साबुत मसालों के साथ पकाया जाता है. इस पुलाव की महक दोबारा खाने की चाहत के साथ आपको ललचाने के लिए मजबूर कर देगी. तो देर किस बात की चलिए इसकी रेसिपी पर नजर डालें:

कैसे बनाएं मलाई टिक्का पुलाव | मलाई चिकन टिक्का पुलाव रेसिपी:

रेसिपी शुरू करने के लिए एक बाउल में बोनलेस चिकन लें, इसमें मसाले, क्रीम और दही को डालकर सभी चीजों को अच्छी तरह मिलाने के बाद 30 मिनट मैरीनेट करें. पैन में तेल गरम करें और चिकन के टुकड़ों को हल्का गोल्डन होने मे फ्राई करें. याद रहे यहां चिकन को पूरी तरह नहीं पकाना है. एक बड़ी कढाही या हांडी में 3 बड़े चम्मच तेल लें और इसमें सभी साबूत मसालों को धीमी आंच पर भूनें, प्याज को गोल्डन होने तक फ्राई करें. इसमें कटा हुआ टमाटर डालकर भूनें और फिर बचा हुआ मैरीनेशन डालकर इसें पकाएं.

हरी मिर्च और फ्राई चिकन इसमें डालें. कुछ देर पकाएं. इसमें गरम मसाला और पुदीने के पत्ते डालकर मिक्स करें और जरूरत के अनुसार पानी डालें. एक उबाल आने दें और इसमें पहले से भीगे चावल डालकर मिक्स करें. जब चावल लगभग 70 प्रतिशत तक पक जाए जो इसके बीच में एक कटोरी के अंदर गरम कोयला रखें, इस घी डालें और हांडी पर ढक्कन लगाकर धीमी आंच पर कम से कम 15 मिनट तक दम पर पकाएं. कुछ देर बाद कोयले की कटोरी को बीच में से हटाएं और हरा धनिये से गार्निश करके गरमागरम मलाई चिकन टिक्का पुलाव सर्व करें!

मलाई चिकन टिक्का पुलाव की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें!

Mango Lassi Recipe: हर घूंट में रिफ्रेशिंग स्वाद देगी यह मैंगो लस्सी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com