Chicken खाने के शौकीन हैं तो झटपट ऐसे बनाएं टेस्टी दही चिकन Pulao रेसिपी

Chicken Pulao: हम में से कुछ पहले से ही फ्रेंड के साथ बाहर जाने का प्लान बना रहे हैं, और अन्य अपनी पसंदीदा सीरीज देखने का प्लान बना रहे हैं.

Chicken खाने के शौकीन हैं तो झटपट ऐसे बनाएं टेस्टी दही चिकन Pulao रेसिपी

खास बातें

  • पुलाव एक टेस्टी डिश है.
  • चिकन पुलाव को घर आसानी से बना सकते हैं.
  • चिकन पुलाव को दें दही का ट्विस्ट.

Chicken Pulao: शारीरिक रूप से हम सभी आज काम कर रहे हैं, लेकिन मानसिक रूप से हमारा दिमाग वीकेंड के विचारों में भटक गया है. हम में से कुछ पहले से ही फ्रेंड के साथ बाहर जाने का प्लान बना रहे हैं, और अन्य अपनी पसंदीदा सीरीज देखने का प्लान बना रहे हैं. आप चाहे किसी भी कैटेगरी में आएं, एक चीज है जिसके बिना वीकेंड अधूरा है. कोई अंदाज़ा? खैर, बेशक, हम फूड के बारे में बात कर रहे हैं. ऐसी कई डिश हैं जो कोई भी बना सकता है, लेकिन आइए इसे स्वीकार करते हैं, जो कि किचन में गड़बड़ी करना चाहता है और फिर उसे साफ करना चाहता है? तो अगर आप एक झटपट और आसान रेसिपी की तलाश में हैं, तो स्वादिष्ट दही चिकन पुलाव कैसे बनायें?! पुलाव हर बाइट में कम्फर्ट को परिभाषित करता है, और जब चिकन के साथ एड किया जाता है, तो कुछ भी बेहतर नहीं लगता है! साथ ही, इस रेसिपी को कुक करने में केवल आधा घंटा लगता है, और आपको शायद ही कोई प्रयास करने की आवश्यकता हो.

 

यह दही चिकन पुलाव रेसिपी जो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं वह है शेफ सारांश गोइला की. शेफ सारांश अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर नए-नए डिश बनाते हैं, और यह उनमें से एक है! इस रेसिपी में, आपको रोज़मर्रा की सामग्री की आवश्यकता होगी, और यदि आप चाहें, तो इसे हार्टली और हेल्दी बनाने के लिए अपनी पसंद की सब्ज़ियां भी मिला सकते हैं. नीचे दी गई रेसिपी देखेंः 

जीरा नहीं हीरा! किचन में मौजूद ये मसाला इन फायदों से है भरा, जानें कैसे करें डाइट में शामिल और क्या हैं फायदे

दही चिकन पुलाव रेसिपी- Here's How To Make Dahi Chicken Pulao:

सबसे पहले एक बाउल में चिकन के पीस लें और उसमें नमक, लाल मिर्च पाउडर और हल्दी पाउडर डालें. इसे मैरीनेट करें और इसे रेस्ट करने दें. अब एक पैन में थोड़ा सा तेल गर्म करें और उसमें कटी हुई प्याज और हरी मिर्च डालें. फिर हरी इलायची, काली इलायची, लौंग, तेज पत्ता, सौंफ और दालचीनी डालें. इसके बाद मैरीनेट किया हुआ चिकन डालें और इसे थोड़ा पकने दें. मेथी के पत्ते और हरा धनिया डालें. अब इसमें नारियल का दूध और धुले हुए चावल डालें. आधे घंटे बाद आपका चिकन पुलाव बनकर तैयार हो जाएगा!

चिकन पुलाव की पूरी रेसिपी यहां देखेंः 

फायदा ही नहीं नुकसान भी पहुंचा सकता है Coconut Water, जानें गलत समय में नारियल पानी पीने के नुकसान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       
अन्य खबरें