विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 31, 2021

New Year 2022: नए साल के जश्न के लिए बनाएं ये क्विक टेस्टी जंगली पुलाव रेसिपी

New Year 2022 Recipe: एक नए के लिए उलटी गिनती शुरू हो गई है. और पूरे साल हर दूसरे सेलिब्रेशन की तरह, यह विशाल उत्सव अब तक के सबसे टेस्टी डिशेज में से कुछ के बिना पूरा नहीं हो सकता है.

Read Time: 4 mins
New Year 2022: नए साल के जश्न के लिए बनाएं ये क्विक टेस्टी जंगली पुलाव रेसिपी
New Year 2022: जंगली पुलाव को बचे हुए चावल और करी का उपयोग करके भी बनाया जा सकता है.

Jungli Pulao For New Year Celebration: हमारे सामने साल के मोस्ट अवेटेड सेलिब्रेशन में से एक के साथ, हम इमोशन के एक उल्लासपूर्ण रोलर कोस्टर से घिरे हुए हैं! एक साल समाप्त हो गया है और एक नए के लिए उलटी गिनती शुरू हो गई है. और पूरे साल (New Year Celebration 2022) हर दूसरे सेलिब्रेशन की तरह, यह विशाल उत्सव अब तक के सबसे टेस्टी डिशेज में से कुछ के बिना पूरा नहीं हो सकता है. हालांकि, फ्रेंड्स और फैमिली के साथ लगातार मिलना-जुलना और पार्टियां आपको थका सकती हैं और खाना बनाने के मूड में बिल्कुल भी नहीं हैं. या हो सकता है कि आप बिना किसी झंझट के और आराम से नया साल सेलिब्रेट करना चाहें. आपका कारण जो भी हो, हम समझते हैं कि किसी डिश के क्विक और निश्चित रूप से विनर के साथ सेलिब्रेशन की शुरुआत करना कई लोगों के मन में हो सकता है. और इसलिए, हम आपके लिए लाए हैं चावल, चिकन, ढेर सारी मौसमी सब्ज़ियां, और कुछ आसान-स्मूद टेस्टी घर का बना मसाला. एक बर्तन में इन सभी चीजों को डालें और आपका जंगली पुलाव तैयार है.

32fd0ho8
जंगली पुलाव की रेसिपी में कई वैरिएशन हैं

अनजान लोगों के लिए, जंगली पुलाव एक एंग्लो-इंडियन डिश है जो सबसे बुनियादी सामग्री के साथ सबसे सरल तरीके से बनाए गए कम्फर्ट टेस्ट देता है. एक डिश का यह मिश-मैश गर्म, फिलिंग वाला होता है, और जब आप अपनी प्लेट पर कुछ कम प्रयास वाले डिश की तलाश में होते हैं तो आपको क्या चाहिए. इसे ट्राई करना चाहे तो कर सकते हैं. यहां आपके लिए रेसिपी है.

कैसे बनाए जंगली पुलाव रेसिपी |How To Make Jungli Pulao Recipe:

जंगली पुलाव की रेसिपी में कई वैरिएशन हैं, कुछ बचे हुए चावल और करी का उपयोग करने पर जोर देते हैं और कुछ स्क्रेच से स्टार्ट करना पसंद करते हैं. आज हम जो आपके लिए लाए हैं वह काफी सिम्पल है. इसके लिए केवल घर में बने किसी भी मील के लिए आवश्यक मूल सामग्री की आवश्यकता होती है. सबसे पहले आपको चिकन को एक बर्तन में साबुत मसाले, प्याज, टमाटर, अदरक-लहसुन और एक मसाला पेस्ट के साथ पकाना है. थोड़ा पानी डालें और इसे तब तक पकने दें जब तक चिकन लगभग पक न जाए. चावल, सभी मौसमी सब्जियां और चावल पकाने के लिए पर्याप्त पानी डालें. इसे 20-30 मिनट तक पकने दें, पकने के बाद इसमें एक चम्मच घी डालें और मुट्ठी भर धनिया पत्ती से गार्निश करें. अपनी पसंद की चटनी या साइड डिश के साथ गरमागरम सर्व करें.

जंगली पुलाव की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

इस सुपर कम्फर्टिंग डिश का आनंद किसी भी मौसम में लिया जा सकता है, लेकिन सर्दियों का सेलिब्रेशन हार्टली और हेल्दी रेसिपीज का आनंद लेने के बारे में कुछ है, है ना? 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
घर पर कटहल देखकर सब बनाते हैं मुंह तो एक बार ट्राई करें ये रेसिपी, नापसंद करने वाले लोग भी मांगकर खाएंगे
New Year 2022: नए साल के जश्न के लिए बनाएं ये क्विक टेस्टी जंगली पुलाव रेसिपी
सिर्फ 10 मिनट में झटपट ऐसे तैयार करें पापड़ी चाट, फटाफट नोट करें रेसिपी
Next Article
सिर्फ 10 मिनट में झटपट ऐसे तैयार करें पापड़ी चाट, फटाफट नोट करें रेसिपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com