Idli Tikki Recipe: मिड वीक में लेफ़्टोवर इडली से बनाएं क्रिस्पी और टेस्टी टिक्की

इडली टिक्की सुनने में जितनी दिलचस्प लगती है, हम आपको यकीन दिला सकते हैं कि यह खाने में उतनी स्वादिष्ट भी है.

Idli Tikki Recipe: मिड वीक में लेफ़्टोवर इडली से बनाएं क्रिस्पी और टेस्टी टिक्की

खास बातें

  • इडली टिक्की सुनने में जितनी दिलचस्प लगती है.
  • यह रेसिपी बची हुई इडली के साथ आसानी से बनाई जा सकती है.
  • आप अपनी पसंद की कोई भी सब्जी डाल सकते हैं

जैसे ही हम साउथ इंडियन व्यंजनों के बारे में बात करते है, हमारा दिमाग में सबसे पहला ख्याल फूली और गोल इडली का आता है. यह व्यंजन सबसे ज्यादा कम्फर्टिंग चीजों में से एक है और इतना ही नहीं इसकी काफी सारी वैराइटी देखने को मिलती है. चाहे आप इडली फ्राई, मसाला इडली, चिली इडली या यहां तक कि इडली पास्ता भी बना सकते हैं- आप अपने स्वाद के अनुसार एक्सपेरिमेंट कर सकते है. तो, आपको एक और इडली रेसिपी से परिचित कराने के लिए, यहां हम आपके लिए एक यूनिक कॉम्बिनेशन लेकर आए हैं जिसमें इस लोकप्रिय साउथ इंडियन व्यंजन को नॉर्थ इंडियन स्वाद में मिलाकर एक बेहतरीन रेसिपी तैयार की हैै जिसका नाम है इडली टिक्की. दिलचस्प लगता है, है ना?

नवरा​त्रि के दौरान कुट्टू के पकौड़े नहीं इस बार बनाएं ये यूनिक स्नैक रेसिपीज

इडली टिक्की सुनने में जितनी दिलचस्प लगती है, हम आपको यकीन दिला सकते हैं कि यह खाने में उतनी स्वादिष्ट भी है. यह रेसिपी बची हुई इडली के साथ आसानी से बनाई जा सकती है, और इसमें एक पौष्टिकता भी है क्योंकि आप अपनी पसंद की कोई भी सब्जी डाल सकते हैं! जब आपके घर अचानक मेहमान आए हों तो इस व्यंजन को बनाएं और इसे खिलाकर सबको इम्प्रेस करें. इसे और ज्यादा टेस्टी बनाने के लिए इसे मसालेदार चटनी के साथ पेयर करें. रेसिपी नीचे पढ़ें.

ये है इडली टिक्की की रेसिपी

इडली टिक्की बनाने के लिए सबसे पहले तैयार इडली को एक बाउल में मैश कर लीजिये. इसमें मैश किए हुए आलू, कटी हुई सब्जियां जैसे गाजर, शिमला मिर्च और मटर डालें. - अब इसमें लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च, धनिया पाउडर, हल्दी पाउडर और स्वादानुसार नमक डालें. इन्हें अच्छी तरह मिला लें.

- फिर इस आटे से छोटी-छोटी टिक्की बना लें और कड़ाही में क्रिस्पी और गोल्डन ब्राउन होने तक तल लें. एक बार हो जाने के बाद, आप ऊपर से कढ़ीपत्ते और राई का तड़का डाल सकते हैं और इसका मजा लें.

इडली टिक्की की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

यह रेसिपी बनाएं और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Kulcha Sandwich: सिर्फ कुछ ही मिनटों में ब्रेकफास्ट के लिए बनाया स्वादिष्ट कुलचा सैंडविच-Recipe Inside