Idli Dhokla: टेस्टी फ्यूजन ब्रेकफास्ट रेसिपी जिसे आपको जरूर ट्राई करना चाहिए

Idli Dhokla Recipe: जब कुछ क्विक और कम्फर्टिंग बनाने की बात आती है, तो ऐसी कई रेसिपी हैं जिन्हें हम आसानी से बना सकते हैं. इडली और ढोकला दो ऐसी रेसिपी हैं जो हमें पसंद हैं.

Idli Dhokla: टेस्टी फ्यूजन ब्रेकफास्ट रेसिपी जिसे आपको जरूर ट्राई करना चाहिए

Idli Dhokla: इडली और ढोकला दो ऐसी रेसिपी हैं जो हमें पसंद हैं.

खास बातें

  • इडली एक साउथ इंडियन डिश है.
  • इडली ढोकला लाइट रेसिपी हैं.
  • इडली और ढोकला लो कैलोरी डिश हैं.

Idli Dhokla Recipe:  जब कुछ क्विक और कम्फर्टिंग बनाने की बात आती है, तो ऐसी कई रेसिपी हैं जिन्हें हम आसानी से बना सकते हैं. इडली और ढोकला दो ऐसी रेसिपी हैं जो हमें पसंद हैं. इन दो रेसिपीज का एक अलग फैन बेस है और एक पौष्टिक स्वाद प्रदान करता है जो हमें लंबे समय तक भरा रखने में मदद करता है. एक को इमली की मीठी चटनी के साथ खाया जाता है और दूसरे को टेस्टी सांबर के साथ- लेकिन क्या आपने कभी इन दोनों को मिलाकर कोई नई डिश बनाने के बारे में सोचा है? खैर, अगर नहीं, तो यहां हम आपके लिए इडली ढोकला की एक टेस्टी रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आप खाना पसंद करेंगे! यह रेसिपीज जितनी सुनने में दिलचस्प लग रही है उतनी है खाने में भी है, हम आपको यकीन दिला सकते हैं कि इसका टेस्ट भी लाजवाब है. इस रेसिपी में केवल कुछ सामग्री की आवश्यकता होती है और इसे कुछ ही मिनटों में बनाया जा सकता है.

इस डिश को बनाने के लिए आपको बेसन, रवा, कुछ मसाले और फ्रूट सॉल्ट की जरूरत पड़ेगी. जब यह पक जाए, तो इडली ढोकला को सरसों, करी पत्ते, नारियल और अन्य के क्लासिक साउथ इंडियन फ्लेवर के साथ तड़का लगाते हैं. इस यूनिक कॉम्बिनेशन की सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें कैलोरी की मात्रा कम होती है. तो आप इसे लाइट ब्रेकफास्ट के रूप में या जब आपको भूख लगे या जब आप डाइट फॉलो करने की कोशिश कर रहे हों तो इसे ले सकते हैं. इडली ढोकला की रेसिपी नीचे देखें-

53eji438

इडली ढोकला रेसिपीः  (Idli Dhokla Recipe)

इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में बेसन, रवा, अदरक, दही, हींग, तेल, नमक, चीनी, कटी हुई मिर्च और पानी मिलाएं. एक बार मिलाने के बाद, थोड़ा सा फ्रूट सॉल्ट डालें और फिर से फेंटें. इस बैटर को इडली स्टैंड में डालकर भाप लें. तड़के के लिए थोडा़ सा पानी, चीनी और नमक लेकर ऊपर से डाल दे. जब इडली ढोकला पानी में भिग जाए, ऊपर से थोडा़ सा कद्दूकस किया हुआ नारियल और राई डालें.

इसे चाय के साथ सर्व करें और अपनी फैमिली के साथ इन्जॉय करें!

इडली ढोकला की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Karwa Chauth 2021: करवा चौथ पूजा के बाद इस स्वीट डिश से खोले अपना व्रत
Aloo Momo: मोमोज खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें ये यूनिक आलू मोमोज रेसिपी
Moong Dal Chips: टी टाइम के लिए परफेक्ट स्नैक है मूंग दाल चिप्स
Oatmeal For Weight Loss: वजन घटाने के लिए नाश्ते में करें दलिया का सेवन