Hygiene Left The Chat: इस तरह तैयार किया जाता है बाजार में मिलने वाला मंचूरियन, वायरल वीडियो देख...

Manchurian Making Viral Video: मंचूरियन के 500 किलोग्राम बैच की तैयारी वाली यह क्लिप इंटरनेट का ध्यान खींचने वाली लेटेस्ट क्लिप है. वीडियो ने खाने-पीने के शौकीनों को अनहेल्दी सेटप को लेकर परेशान कर दिया है.

Hygiene Left The Chat:  इस तरह तैयार किया जाता है बाजार में मिलने वाला मंचूरियन, वायरल वीडियो देख...

Manchurian Viral Video: वीडियो को 5 मिलियन से अधिक बार देखा गया है.

हर इंडो-चाइनीज फूड लवर के पास मंचूरियन के लिए एक सॉफ्ट स्पॉट होता है. ये स्वादिष्ट बॉल्स ऐसे फ्लवेर का विस्फोट प्रदान करते हैं जो बिल्कुल यूनिक हैं. चाहे इसके ड्राई वर्जन में आनंद लिया जाए या स्वादिष्ट ग्रेवी में सराबोर किया जाए, दोनों वर्जन समान रूप से अच्छे हैं. इस चाइनीज डिश को घर पर तैयार करना कोई रॉकेट साइंस नहीं है. इसे पत्तागोभी, गाजर, प्याज, मैदा, नमक और तेल जैसी सामान्य सामग्री का उपयोग करके आसानी से पकाया जा सकता है. हालांकि, हमारे दिल और टेस्ट बड हमेशा स्ट्रीट स्टाइल वर्जन की ओर झुकते हैं- इसके टेम्पटिंग फ्लेवर प्रोफ़ाइल के लिए धन्यवाद. जबकि स्ट्रीट-स्टाइल मंचूरियन निस्संदेह बहुत स्वादिष्ट होता है, क्या आपने कभी इसके हेल्दी साइड के बारे में सोचा है? हाल ही में, बड़ी संख्या में स्नैक्स तैयार करने वाली फ़ैक्टरियों के कई वीडियो ऑनलाइन सामने आए हैं. मंचूरियन के 500 किलोग्राम बैच की तैयारी वाली यह क्लिप इंटरनेट का ध्यान खींचने वाली लेटेस्ट क्लिप है. वीडियो ने खाने-पीने के शौकीनों को अनहेल्दी सेटप को लेकर परेशान कर दिया है.


ये भी पढ़ें-  Customised Omelettes: क्या कभी आपने खाया है मिल्क ऑमलेट? यहां देखें वायरल वीडियो जिसे इंटरनेट से मिली...

प्रोडक्शन की शुरुआत पुरुषों के एक ग्रुप द्वारा कटिंग बोर्ड पर बड़ी मात्रा में गोभी काटने से होती है. वे क्रंची सब्जियों को बड़ी मात्रा में टुकड़े करने के लिए बड़े साइज के चाकू का उपयोग करते हैं, जिनमें से कुछ कभी-कभी फर्श पर गिर जाते हैं. इसके बाद, कटी हुई गोभी को सावधानी से नीले बॉक्स में रखा जाता है, जिसे बाद में कुछ नमक और मैदा के साथ एक बड़े बर्तन में खाली कर दिया जाता है. तीनों सामग्रियों को अच्छी तरह मिलाया जाता है, जिससे एक गाढ़ा पेस्ट बनता है. स्पेशली मिक्सिंग प्रोसेस के दौरान, वर्कर मंचूरियन मिक्सचर को नंगे हाथों से संभालते हैं. एक बार जब पेस्ट डिजायर कंसिस्टेंसी तक पहुंच जाता है, तो वे इसे बॉल का शेप देते हैं और बड़ी कड़ाही में स्किल तरीके से फ्राई करते हैं. फिर फ्रेश पकाए गए मंचूरियन बॉल्स को क्रेट में डाल देते हैं. नीचे दिए गए वीडियो पर एक नज़र डालें:

ये भी पढ़ें-  एक्ट्रेस काजोल ने इंस्टाग्राम स्टोरी में पूछा खाने से जुड़ा ये सवाल- Can You Guess?

वीडियो को 5 मिलियन से अधिक बार देखा गया है और सैकड़ों फूड लवर ने कमेंट सेक्शन में अपनी अस्वीकृति व्यक्त की है. एक यूजर ने लिखा, "हाइजीन ने चैट छोड़ दी." एक अन्य ने कहा, "जितना अधिक मैं ऐसे वीडियो देखता हूं उतना ही मुझे फास्ट फूड से बचने में मदद मिलती है." एक व्यक्ति ने कमेंट किया्, "कॉर्नर में हाइजीन रोना रो रहा है." एक कमेंट में लिखा है, ''मिश्रण के दौरान वस्तुतः उसके ऊपरी शरीर का आधा हिस्सा अंदर है.''

इस वीडियो के बारे में आप क्या सोचते हैं? नीचे कमेंट में अपने विचारों को साझा करें!



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)