Hyderabad 10,000 Samosas: हैदराबाद की इस दुकान में बनते हैं एक दिन में 10,000 समोसे, देखें वायरल वीडियो

Viral Video: आपको इस लोकल स्ट्रीट वेंडर से मिलना चाहिए जो हर दिन 10,000 समोसे तैयार करता है. क्या यह इतना मनोरंजक नहीं है? हैदराबाद की एक दुकान का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर धूम मचा रहा है.

Hyderabad 10,000 Samosas: हैदराबाद की इस दुकान में बनते हैं एक दिन में 10,000 समोसे, देखें वायरल वीडियो

Viral Video: खाने के शौकीनों ने इतनी जल्दी कमेंट सेक्शन में अपनी राय साझा की.

खास बातें

  • समोसा सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला स्ट्रीट फूड है.
  • इस दुकान में बनते हैं एक दिन में 10000 समोसे.
  • वायरल वीडियो देख हैरान हुए लोग.

चलिए मान लेते हैं, मसालेदार चटनी के साथ सर्व किए गए गर्म समोसे की प्लेट को ना कहना मुश्किल है. हममें से अधिकांश, वीक के किसी न किसी समय, टेस्ट बड को सेटिस्फाई करने के लिए इस स्वादिष्ट स्ट्रीट स्नैक का चयन करते हैं. क्या नहीं? तो फिर, आपको इस लोकल स्ट्रीट वेंडर से मिलना चाहिए जो हर दिन 10,000 समोसे तैयार करता है. क्या यह इतना मनोरंजक नहीं है? हैदराबाद की एक दुकान का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर धूम मचा रहा है. जहां कुछ लोग इस कुलिनरी एचिवमेंट की सराहना कर रहे हैं, वहीं अन्य ने इसे कोई बड़ी उपलब्धि नहीं माना और समोसे की दुकान पर हाइजीन की स्थिति पर सवाल उठाए.

ये भी पढ़ें:Noodle-Making Process: फैक्ट्री में ऐसे तैयार किए जाते हैं नूडल्स, वीडियो देख लोग हुए हैरान, बोले...

इन समोसे को बनाने की प्रोसेस मैदे के आटे से बड़ी-बड़ी लोइयां बनाने से शुरू होती है. फिर इन बड़े आटे के बॉल को चपटा करके मोटी रोटियां बनाई जाती हैं. वे एक-दूसरे के ऊपर ढेर होकर कई परतें बनाते हैं. इन परतदार रोटियों को बेलन का उपयोग करके पतली, बड़े आकार की रोटी में बदल दिया जाता है. इसके बाद, उन्हें एक बड़े तवे पर रखा जाता है. एक बार जब एक परत पक जाती है, तो उसे एक-एक करके ढेर से निकाल लिया जाता है. इन पकी हुई रोटियों को फिर से एक साथ ढेर कर दिया जाता है और आयताकार आकार में काट दिया जाता है. लास्ट में, इन आयतों को पसंदीदा स्टफिंग से भर दिया जाता है और क्लासिक त्रिकोणीय शेप में सील कर दिया जाता है. लास्ट में समोसे को गोल्डन होने तक फ्राई किया जाता है. नीचे दिए गए वीडियो पर एक नज़र डालें:

ये भी पढ़ें: Zomato डिलीवरी एक्जीक्यूटिव की ड्रेस में महिला ने चलाई बिना हेलमेट बाइक, तो ज़ोमैटो के सीईओ का आया ऐसा जवाब, जानें...

खाने के शौकीनों ने इतनी जल्दी कमेंट सेक्शन में अपनी राय साझा की. एक यूजर ने लिखा, "वाह." एक अन्य ने कहा, "मेरा पसंदीदा समोसा." “ज़बरदस्त समोसे [शानदार समोसे],” एक व्यक्ति ने कहा. वहीं, कुछ लोगों ने दुकान में गंदगी के माहौल के खिलाफ आवाज उठाई. एक व्यक्ति ने कहा, “ये लोग कपड़ा क्यों नहीं पहनते हैं पूरा. लोगो का पसीना भी मिल जाता है. एक कमेंट में लिखा है, "लाखों डॉलर का सवाल यह है कि रेसिपी में पसीने की कितनी बूंदें जाती हैं." किसी ने लिखा, "वह तेल जहर है, कृपया इसे बदल दें."

आपके क्या विचार हैं इस वीडियो के बारे में? हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं.



(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com