Noodle-Making Process: फैक्ट्री में ऐसे तैयार किए जाते हैं नूडल्स, वीडियो देख लोग हुए हैरान, बोले...

Noodle-Making Process At Kolkata Factory: स्ट्रीट फूड खाने के शौकीन हैं और खासतौर पर अगर आपको नूडल खाना पसंद है तो आप एक बार ये वीडियो जरूर देखें.

Noodle-Making Process: फैक्ट्री में ऐसे तैयार किए जाते हैं नूडल्स, वीडियो देख लोग हुए हैरान, बोले...

Noodle Viral Video: वीडियो 3 मिलियन से अधिक व्यूज के साथ हिट हो गया

खास बातें

  • नूडल्स बनाने का वायरल वीडियो.
  • फैक्टरी में कैसे बनते हैं नूडल्स.
  • नूडल्स बनाने के प्रोसेस को देख इंटरनेट हैरान.

Noodle-Making Process At Kolkata Factory: स्ट्रीट फूड खाने के हर शौकीन को नूडल्स की गरमागरम प्लेट बहुत पसंद होती है. गाजर, पत्तागोभी और शिमला मिर्च जैसी सब्जियों के साथ नूडल्स का कॉम्बिनेशन अविश्वसनीय रूप से स्वादिष्ट लगता है. लेकिन, क्या आपने कभी बिहाइंड द सीन के नूडल जादू के बारे में सोचा है? यदि आप यह मानते हैं कि इन्हें केवल स्टोर शेल्फ से उठाया गया है और आपके पड़ोसी वेंडर द्वारा उबाला गया है, तो आप पूरी तरह से गलत हैं. हाल ही में एक इंस्टाग्राम वीडियो में कोलकाता की एक फैक्ट्री में नूडल्स बनाने के प्रोसेस का खुलासा हुआ है. हालांकि, कुछ कुलिनरी ड्रामा के लिए तैयार रहें, क्योंकि वीडियो में एक ऐसा वातावरण दिखाया गया है जो आपके हाइजीन स्टैंडर को पूरा नहीं कर सकता है. फूडी कम्यूनिटी बिना किसी खेद के कमेंट सेक्शन में अपनी कड़ी अस्वीकृति और घृणा व्यक्त कर रहा है.

ये भी पढ़ें: Butter Chicken And Naan: अमेरिकी व्यक्ति ने पहली बार चखा बटर चिकन और नान, तो मुंह से निकला...

वीडियो की शुरुआत आटा तैयार करने से होती है. इसके लिए जो नूडल्स पहले फर्श पर थे उन्हें आटे और पानी के साथ मिलाया जाता है. फिर इस आटे को एक प्रेसिंग मशीन से गुजारकर एक पतली शीट बनाई जाती है, जिसे बाद में कटर का उपयोग करके नूडल्स के शेप में काटा जाता है. इन नूडल्स को एक रॉड जैसे स्ट्रेक्चर पर लटका दिया जाता है और पूरी तरह पकने तक भाप में पकाया जाता है. एक बार जब वे अच्छी तरह से पक जाते हैं, तो रॉड पर लटके नूडल्स को बोरियों की मदद से नीचे उतार लिया जाता है़. फिर नूडल्स का एक बड़ा बैच सीधे फर्श पर रख दिया जाता है. लास्ट में, उन्हें वेंडर को सेल के लिए पॉलिथीन बैग में पैक किया जाता है. नीचे दिए गए वीडियो पर एक नज़र डालें:

ये भी पढ़ें: Kareena Kapoor's Anniversary: एनिवर्सरी पर एक्ट्रेस करीना ने पति से कहा- "तुम, मैं और..."

वीडियो 3 मिलियन से अधिक व्यूज के साथ हिट हो गया. हजारों फूड लवर ने कमेंट सेक्शन में अनहाइजीन वातावरण के बारे में अपनी चिंताएं व्यक्त कीं. एक यूजर ने लिखा, ''उन्हें इसे बनाने की इजाजत कैसे दी गई, क्या यह कानूनी है?'' एक अन्य यूजर ने इसे "फुट फंगस फ्लेवर वाली चाउमीन" कहा. “हाइजीन ने चैट छोड़ दी,” एक कमेंट पढ़ें. एक व्यक्ति ने कहा, "हाइजीन दुखद है."

क्या आप इस वीडियो को देखने के बाद कभी सड़क किनारे बने नूडल्स खाएंगे? हमें नीचे कमेंट में बताएं.



(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com