रात को सोने से पहले 1 गिलास दूध में ये दो चीजें मिलाकर पी लें, आंखों के लिए है फायदेमंद

Ankho Ki Roshni Kaise Badhaye: आंखों की रोशनी को बढ़ाने और कमजोर आंखों को ठीक करने के लिए आप अपनी डाइट में कुछ चीजों को शामिल कर सकते हैं. खासतौर से रात को सोने से पहले दूध में कुछ चीजों को मिलाकर इनका सेवन आंखों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

रात को सोने से पहले 1 गिलास दूध में ये दो चीजें मिलाकर पी लें, आंखों के लिए है फायदेमंद

Chasma Hatane Ka Tareeka: दूध में मिलाकर कुछ चीजों का सेवन आंखों की रोशनी बढ़ा सकता है.

Ankho Ki Roshni Tej Karne Ke Gharelu Upay: आज के समय में अमूमन कई लोग कमजोर आंखों की समस्या से जूझ रहे हैं. सिर्फ बड़े ही नहीं बल्कि बच्चों की भी आंखों की रोशनी कमजोर हो गई है. जिस वजह से छोटी-छोटी उम्र के बच्चे भी चश्मा लगा रहे हैं. बता दें कि कम उम्र में भी आंखों की रोशनी कम होने की कई वजहें हो सकती हैं. जिनमें से शरीर में पोषक तत्वों की कमी और घंटों तक मोबाइल, लैपटॉप और टीवी स्क्रीन के सामने समय गुजारना मुख्य रूप से शामिल हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप इस चश्मे से हमेशा के लिए उतार सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसे होममेड ड्रिंक के बारे में बताएंगे जिसका नियमित सेवन करने से आपके आंखों का चश्मा उतर सकता है. आपको इसका रिजल्ट कुछ ही दिनों में देखने को मिल सकता है. आइए जानते हैं इस ड्रिंक को कैसे बनाना है-

चश्मा हटाने और आंखों की रोशनी बढ़ाने के कारगर घरेलू उपाय | Effective Home Remedies To Remove Glasses And Improve Eyesight

ये भी पढ़ें: 100 साल तक जीना है तो आज ही बदल दें ये 5 आदतें, उम्र से पहले कर देती हैं बूढ़ा, कम हो जाती है लाइफ!

रात को सोने से पहले दूध के साथ सौंफ, मिश्री और बादाम का सेवन करना आंखों की रोशनी बढ़ाने में मदद कर सकता है. बादाम विटामिन ई और ओमेगा 3 फैटी एसिड से भरपूर होता है. वहीं सौंफ के साथ बादाम का सेवन आंखों के लिए फायदेमंद होता है. वहीं बात करें सौंफ की तो इसमें पाए जाने वाले औषधीय गुण आंखों की रोशनी को बेहतर करने में मददगार हो सकते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

बस आपको रात को सोने से पहले दूध में सौंफ और मिश्री को मिलाकर इस दूध का सेवन रोजाना करें. अगर आप रोजाना सोते समय इस दूध का सेवन करते हैं, तो इससे काफी हद तक नींद की परेशानी को दूर किया जा सकता है.

आलू सब्जी है या अनाज? आखिर इस पर क्यों मचा है बवाल, जानिए पूरा मामला



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)