How to Store Gajar Ka Halwa: गर्मियों में भी खाना चाहते हैं गाजर का हलवा, शेफ अजय चोपड़ा ने बताई बेस्ट किचन हैक

How to Store Gajar Halwa: आप भी गर्मियों में गाजर के हलवे का स्वाद चखना चाहते हैं तो मशहूर शेफ अजय चोपड़ा इसके लिए बेहद काम की टिप्स लेकर आए हैं. शेफ अजय ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने गाजर को स्टोर करके रखने की स्मार्ट ट्रिक बतलाई है.

How to Store Gajar Ka Halwa: गर्मियों में भी खाना चाहते हैं गाजर का हलवा, शेफ अजय चोपड़ा ने बताई बेस्ट किचन हैक

लाल गाजर को स्टोर करने का आसान तरीका.

How To Store Gajar Ka Halwa For Summers: गाजर का हलवा सभी का फेवरेट होता है. सर्दियों में बाजार में गाजर आसानी से उपलब्ध होता है, लेकिन वहीं गर्मियों में लोग लाल-लाल गाजर खाने के लिए तरस जाते हैं. ऐसे में गाजर का हलवा बहुत याद आता है. आप भी गर्मियों में गाजर के हलवे का स्वाद चखना चाहते हैं तो मशहूर शेफ अजय चोपड़ा इसके लिए बेहद काम की टिप्स लेकर आए हैं. शेफ अजय ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने गाजर को स्टोर करके रखने की स्मार्ट ट्रिक बताई है.

शेफ अजय की टिप्स

शेफ अजय चोपड़ा बताते हैं कि गाजर को हलवे के लिए स्टोर करने के लिए सबसे पहले गाजर को अच्छे से धोकर छील लें और फिर उसे कद्दूकस कर लें. अब एक कड़ाही में घी डालकर गर्म करें. जब घी अच्छे से गर्म हो जाए तो आप इसमें गाजर डाल दें और फिर इसे अच्छे से भूनें. आप ढककर गाजर को पकाएं. आपको गाजर तब तक पकाना है जब तक कि इसका पानी पूरी तरह सूख नहीं जाता. इसके बाद गैस बंद कर दें और गाजर ठंडा होने दें. इसके बाद गाजर को ज़िप लॉक पैकेट में डालकर बंद कर दें और फिर इसे फ्रिज में रख दें. जब भी आपका गाजर का हलवा खाने का मन करे, आप इस गाजर को निकाल कर हलवा बना लें.

How to store Fresh Green Peas: हरी मटर को सालभर स्टोर करने का सबसे आसान तरीका, शेफ अजय चोपड़ा ने बताया बेस्ट किचन हैक, Video Inside

गाजर का हलवा बनाने की रेसिपी

  • गाजर को घिस कर इसे घी डालकर भून लें. अब इसमें दूध डालें और पकने दें.
  • जब गाजर पकने लगे और दूध सूखने लगे तो इसमें मावा मिलाएं. मावे को अच्छे से मिक्स कर लें. अब इसमें चीनी डालकर मिक्स करें. जब हलवा पक जाए और सूख जाए तो उसमें ड्राई फ्रूट्स और इलायची पाउडर डालें. इसके साथ ही गाजर का हलवा तैयार है.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गाजर के हलवे की पूरी रेसिपी जानने के लिए यहां क्लिक करें.