आप भी हैं बर्गर खाने के शौकीन तो ट्राई करें यह यूनिक उल्टा चीज बर्गर-Video Inside

बर्गर एक ऑल टाइम फेवरेट स्नैक है जो बच्चों और बड़ों को समान रूप से पसंद होता है. टी टाइम से लेकर बच्चों की बर्थडे पार्टी तक में सर्व करने के लिए बढ़िया विकल्प के रूप में जाना जाता है.

आप भी हैं बर्गर खाने के शौकीन तो ट्राई करें यह यूनिक उल्टा चीज बर्गर-Video Inside

खास बातें

  • बर्गर एक ऑल टाइम फेवरेट स्नैक है.
  • बच्चों और बड़ों को समान रूप से पसंद होता है.
  • इसे बनाने के लिए आपको बन और टिक्की नहीं चाहिए.

बर्गर एक ऑल टाइम फेवरेट स्नैक है जो बच्चों और बड़ों को समान रूप से पसंद होता है. टी टाइम से लेकर बच्चों की बर्थडे पार्टी तक में सर्व करने के लिए बढ़िया विकल्प के रूप में जाना जाता है. ऐसे बहुत से रेस्टोरेंट्स और फूड ज्वाइंटस होंगे ​जहां जाकर आप अपने दोस्तों और फैमिली के साथ अपने पसंदीदा बर्गर का मजा लेते होंगे. बर्गर एक बहुत ही क्विक एंड इजी रेसिपी है जिसे आप मिनटों में बनाकर अपनी अचानक लगने वाली भूख को भी शांत कर सकते हैं. बस आपको इतना करना एक बर्गर बन को बीच में से काटना है, उसके बीच में आलू की टिक्की, लेट्यूस के पत्ते और चीज स्लाइस को लगाना है और आपका बर्गर तैयार है. लेकिन क्या आपने कभी उल्टा चीज बर्गर के बारे में सुना है. अगर नहीं तो हैरान मत होइए, हम आपके लिए ऐसे ही अनोखी बर्गर की रेसिपी लेकर आए हैं.

Onion Bread Pakoda: मानसून के इस मौसम में मजा लें क्रिस्पी प्याज ब्रेड पकौड़ा का- Video Inside

इस यूनिक बर्गर रेसिपी को फूड व्लॉगर पारुल ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है. जहां आप इस रेसिपी को देखकर स्टेप बाइ स्टेप फॉलो कर सकते हैं. यह एक कमाल की रेसिपी है जिसमें और आलू और सब्जियों की मसालेदार फीलिंग के साथ ढेर सारी चीज का मजा भी मिलेगा. अब आप सोच रहे होंगे कि इसे बनाना काफी मुश्किल है तो ऐसा बिल्कुल नहीं है. इस बर्गर रेसिपी की सबसे अच्छी चीज यह है कि इसे बनाने के लिए न तो आपको बन्स और न ​ही आलू टिक्की की चाहिए.  इसके लिए आपको आलू, ब्रेड, मेयोनीज और बेसिक चीजों की जरूरत है. तो चलिए बिना किसी देरी के जानते उल्टा बर्गर की खास रेसिपी:

कैसे बनाएं उल्टा चीज बर्गर | उल्टा चीज बर्गर रेसिपी

1. सबसे पहले एक बाउल में उबले मैश किए हुए आलू लें. इसमें बारीक कटी शिमला मिर्च, प्याज, लाल मिर्च, ओरिगैनो, हल्दी, काली​मिर्च, ब्रेड क्रम्बस और नमक डालकर अच्छी तरह मिला लें.

2. अब एक कटोरी में मेयोनीज, केचप, लाल मिर्च और ओरिगैनो सीजनिंग डालकर मिलानी है.

3. ब्रेड स्लाइस लें और एक कटोरी या कटर से गोल आकार में काट लें. इस पर तैयार मेयोनीज फैलाए और मॉजरेला चीज डालें और दूसरे ब्रेड स्लाइस को उस पर रखकर कवर करें.

4. ब्रेड स्लाइस को आलू का मिश्रण लगाकर कवर करें. इस बीच पैन या कढ़ाही में तेल में गरम कर लें.

5. मैदे और कॉर्नफलोर की स्लरी में बनाएं तैयार बर्गर को स्लरी में डिप करें और ब्रेड क्रम्बस से कवर कर लें.

6. तेल में तैयार बर्गर को डीप फ्राई करें, दोनों तरफ से क्रिस्पी और गोल्डन कलर आने तक इसे फ्राई करें.

7. इसे निकाल लें और इसका मजा लें.

अगर आप भी बर्गर खाने के शौकीन हैं और नई नई रेसिपीज ट्राई करना पसंद है तो इस रेसिपी को आजमाएं और हमें बताएं आपको यह रेसिपी कैसी लगी!

उल्टा चीज बर्गर बनाने के लिए वीडियो यहां देखें:

रेगुलर चिकन करी खाकर हो गए हैं बोर तो आजमाएं चिकन मशरूम मसाला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com