घर पर मिनटों में कैसे बनाएं स्ट्रीट स्टाइल एग फ्राइड राइस - Recipe Inside

फ्राइड राइस बोरिंग चावल के एक बाउल को स्वादिष्ट ट्विस्ट देने के बेहतरीन तरीकों में से एक है. ढेर सारी सब्जियों और मसालों के साथ बनाया गया फ्राइड राइस दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले एशियन डिशेज में से एक है.

घर पर मिनटों में कैसे बनाएं स्ट्रीट स्टाइल एग फ्राइड राइस - Recipe Inside

खास बातें

  • यह आपके आहार में प्रोटीन शामिल करने का भी एक शानदार तरीका है.
  • आप अपनी पसंद के अनुसार किसी भी सब्जी या कम सामग्री को डाल सकते हैं.
  • अगर आपको कोई सब्जी पसंद नहीं हैं तो आप उसे छोड़ भी सकते हैं.

जब मिनटों में कुछ टेस्टी खाने के बात आती है तो फ्राइड राइस हमारे सामने एक अच्छा विकल्प होता है, और आपमें से काफी लोग हमारी इस बात से सहमत भी हों. फ्राइड राइस बोरिंग चावल के एक बाउल को स्वादिष्ट ट्विस्ट देने के बेहतरीन तरीकों में से एक है. ढेर सारी सब्जियों और मसालों के साथ बनाया गया फ्राइड राइस दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले एशियन डिशेज में से एक है. यह न सिर्फ रेगुलर चावल को एक स्वादिष्ट टच देता है बल्कि इसे कई टेस्टी ग्रेवीज के लिए साथ पेयर करने के लिए लाजवाब डिश भी बनाता है. मुंह में पानी लाने वाली मंचूरियन ग्रेवी के साथ सर्व किए गए फ्राइड राइस के एक आकर्षक बाउल की कल्पना करें, क्या इसके बारे में सोचते ही आपकी क्रेविंग नहीं बढ़ गई.

Christmas 2022: क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए घर पर कैसे बनाएं एगलेस प्लम केक- Video Inside

एग फ्राइड राइस सबसे लोकप्रिय और शायद घर पर बनाने के लिए सबसे आसान व्यंजनों में से एक है. बेहद ही स्वादिष्ट होने के अलावा, यह आपके आहार में प्रोटीन शामिल करने का भी एक शानदार तरीका है. हालांकि आपने कई एशियाई रेस्टोरेंट या देश भर में कई फूड वैन के अनगिनत बार फ्राइड राइस ट्राई किए होंगे, लेकिन घर का बनाएं गए फ्राइड राइस में कुछ न कुछ कमी रह जाती है. अगर आपके पास एक रात पहले के बचे चावल है तो, इसका उपयोग करने का इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता! फ्राइड राइस के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपनी पसंद के अनुसार किसी भी सब्जी या कम सामग्री को डाल सकते हैं. अगर आपको कोई सब्जी पसंद नहीं हैं तो आप उसे छोड़ भी सकते हैं. लेकिन अगर आप उनमें से है जिन्हें अपने फ्राइड राइस में क्रंची गाजर, बीन्स या प्याज पसंद हैं, तो बेझिझक इन चीजों को उसमें डालें.

How to Make Egg Fried Rice: एग फ्राइड राइस रेसिपी:

हमारे पास एक क्विक और इजी एग फ्राइड राइस रेसिपी है जिसे लगभग 30 मिनट में तैयार किया जा सकता है. यह रेसिपी फ्रेश चावल बनाने से शुरू होती है लेकिन आप लेफटोवर राइस का भी उपयोग कर सकते हैं, अगर आपके पास है. आपको बस इतना करना है कि तेज आंच पर सोया सॉस, सिरका, प्याज, मिर्च सॉस और सेलेरी के साथ चावल को टॉस करना है, उन्हें स्टर फ्राई ऊपर से स्क्रैबल एग डालें. आप चाहें तो और सब्जियां डाल सकते हैं.

एग फ्राइड राइस बनाने की रेसिपी यहां पाएं.

एग फ्राइड राइस जल्दी डिनर या लंच के लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है. कोई भी इसे बच्चों के टिफिन में पैक कर सकता है और भूख को शांत करने के लिए एक स्वादिष्ट विकल्प है. इसे एक स्वादिष्ट एशियाई ग्रेवी के साथ पेयर करें और यह एक शानदार डिनर पार्टी के लिए आपके मेनू को बढ़ा सकता है!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Crispy Chilli Potato: घर पर ऐसे बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल क्रिस्पी चिली पोटैटो, फॉलो करें ये स्टेप्स