घर पर इस तरह बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल चिकन फ्राइड राइस- Recipe Inside

चिकन इस रेसिपी में मुख्य सामग्री है और इसके अलावा आपको सोया सॉस, सिरका, नमक स्प्रिंग अनयिन और तेल की जरूरत होती है.

घर पर इस तरह बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल चिकन फ्राइड राइस- Recipe Inside

खास बातें

  • फ्राइड राइस को आप वेजीज और चिकन डालकर बना सकते हैं.
  • फ्राइड राइस किसी भी मौके पर बनाने के लिए परफेक्ट है.
  • फ्राइड राइस मिनटों में तैयार होने वाली रेसिपी है.

जब भी लंच या डिनर के लिए हम कुछ क्विक एंड इजी रेसिपी का विकल्प तलाशते तो एक परफेक्ट राइस बाउल से और कुछ अच्छा नहीं हो सकता है. अब यह चाहे पुलाव हो या फिर कर्ड राइस, हमारे पास ऐसे कई राइस बाउल तैयार करने के लिए बहुत सी वैराइटी है. चावल को आप प्लेन राइस, जीरा राइस या सब्जियां डालकर एक कम्पलीट मील में बदल सकते हैं. वही फ्राइड राइस इस लिस्ट मेंं सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली रेसिपीज में से एक है. फ्राइड राइस को आप वेजीज और चिकन डालकर बना सकते हैं. फ्राइड राइस किसी भी मौके पर बनाने के लिए परफेक्ट है चाहे वीकेंड हो या फिर आप अपने दोस्तों के साथ घर पर एंजॉय कर रहे हों. फ्राइड राइस मिनटों में तैयार होने वाली रेसिपी है, जिसके लिए चावल के साथ आपको कुछ बेसिक चीजें चाहिए.

शाम की चाय के साथ पेयर करने के लिए बनाएं ये पांच क्विक एंड इजी साउथ इंडियन स्नैक
 

आज हम आपके हम आपके साथ रेस्टोरेंट स्टाइल फ्राइड चिकन की रेसिपी शेयर करने जा रहे हैं जिसे बनाना बेहद ही इजी है. चिकन इस रेसिपी में मुख्य सामग्री है और इसके अलावा आपको सोया सॉस, सिरका, नमक स्प्रिंग अनयिन और तेल की जरूरत होती है. यह सभी फ्राइड राइस के टेस्ट को बढ़ाने में मदद करती हैं. फ्राइड राइस की खास बात यह भी है आप इसे बनाने के लिए एक रात पहले के चावल का उपयोग भी कर सकते हैं, या फिर ताजे चावल भी उबालकर इस्तेमाल कर सकते हैं, यह पूरी तरह आपकी इच्छा पर निर्भर करता है. तो चलिए जानते हैं इसकी रेसिपीः

कैसे बनाएं चिकन फ्राइड राइस | चिकन फ्राइड राइस रेसिपी


रेसिपी शुरू करने के लिए चावल में एक छोटा चम्मच नमक और 1 बड़ा चम्मच तेल डालकर चावल को उबाल लें. इनको छानकर ठंडे पानी से धो लें. चावलों को छलनी में ही छोड़ दें रऔर एक चम्मच तेल इस पर डाल दें. बाकी बचा हुआ तेल गर्म करें इसे लहसुन और प्याज डालकर हल्के ब्राउन होने तक भूनें. इसमें चिकन को डालकर अच्छी तरह भूनें.

चिकन फ्राइड राइस की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

अगर आप वेजिटेरियन है तो आप हमारी पनीर फ्राइड की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.


आज ही इस रेसिपी को ट्राई करें और हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं कि आपको कैसी लगी!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रेशर कुकर में कैसे बनाएं तरी वाली आलू की सब्जी-Video Inside