Instant Matar Paneer: कुछ ही मिनटों में डिनर के लिए इस तरह बनाएं स्वादिष्ट मटर पनीर- Recipe Inside

यू तो मटर पनीर बनाने का सबका अपना अलग ​तरीका होता है, मगर मटर पनीर सब्जी को कढ़ाही में बनाते वक्त कई बार मटर पूरी तरह पक नहीं पाती, जिसकी वजह से आपकी सब्जी खाने में ठीक नहीं लगती.

Instant Matar Paneer: कुछ ही मिनटों में डिनर के लिए इस तरह बनाएं स्वादिष्ट मटर पनीर- Recipe Inside

खास बातें

  • पनीर रेसिपीज आपके मेन्यू में हमेशा टॉप पर रहती हैं.
  • इसकी बहुमुखी प्रतिभा के कारण भी यह काफी लोकप्रिय है.
  • पनीर से बनने वाले व्यंजनों की हमारे पास कोई कमी नहीं है.

भारतीय घरों में कोई भी दावत एक स्वादिष्ट पनीर डिश के बिना कभी पूरा नहीं हो सकता है. मौका कोई भी हो लेकिन पनीर रेसिपीज आपके मेन्यू में हमेशा टॉप पर रहती हैं. पनीर वेज और नॉनवेज लवर्स को समान रूप से पसंद आने सामग्री है और इसकी बहुमुखी प्रतिभा के कारण भी यह काफी लोकप्रिय है. स्नैक्स से लेकर मेन कोर्स तक पनीर से बनने वाले व्यंजनों की हमारे पास कोई कमी नहीं है, तभी तो शाही पनीर, पालक पनीर, बटर पनीर जैसी सभी रेसिपीज को हम सभी की पहली चॉइव्स के रूप में देखा जाता है. वैसे तो पनीर से बनने वाली कई रेसिपीज क्विक एंड इजी हैं, मगर कुछ रेसिपी में कभी कभार टाइम लग जाता है. लेकिन, जब आप अपने डिनर के लिए बिना ज्यादा मेहनत के पनीर की कोई खास डिश बनाना चाहते है, तब क्या करें. ऐसे समय के लिए इंस्टेंट मटर पनीर की रेसिपी बहुत काम आएगी.

सिर्फ 2 मिनट में कैसे बनाएं हैदराबाद की लोकप्रिय स्पॉट इडली- यहां देखें

यू तो मटर पनीर बनाने का सबका अपना अलग ​तरीका होता है, मगर मटर पनीर सब्जी को कढ़ाही में बनाते वक्त कई बार मटर पूरी तरह पक नहीं पाती, जिसकी वजह से आपकी सब्जी खाने में ठीक नहीं लगती. इंस्टेंट मटर पनीर रेसिपी में सब्जी को प्रेशर कुकर में तैयार किया जाता है जिससे आपका बहुत सारा समय बच जाता है और आपकी सब्जी का स्वाद भी पूरी तरह बरकरार रहता है. इस तरीके से आप कुछ ही मिनटों अचानक आए मेहमानों और डिनर पार्टी के लिए भी मिनटों एक स्वादिष्ट पनीर डिश तैयार कर सकते हैं. तो देर किस बात चलिए नजर डालते हैं इसकी रेसिपी पर:

कैसे बनाएं इंस्टेंट मटर पनीर : मटर पनीर रेसिपी:

रेसिपी शुरू करने के लिए गैस पर एक प्रेशर कुकर रखें, इसमें तेल डालकर गरम करें. इसके बाद इसमें प्याज डालकर हल्की गोल्डन ब्राउन होने तक भूनें. तेजपत्ता, अदरक लहसुन का पेस्ट और हरी मिर्च के साथ ही मटर डाल दें. अब इसमें टमाटर प्यूरी डालकर कुछ सेकेंड पकाएं. लाल मिर्च, धनिया पाउडर, जीरा पाउडर, नमक, हल्दी और कसूरी मेथी डालें और कुछ सेकेंड पकाने के बाद अपने हिसाब से पानी डालकर ढक्कन लगाएं और एक सीटी आने दें. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य पनीर रेसिपीज के लिए यहां क्लिक करें.

नोट: आप सब्जी बनाने के लिए प्याज को कददूकस करने की जगह मिक्सी में पीसकर या काटकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

ग्रेवी की स्थिरता आपकी अपनी इच्छा पर निर्भर करती हैं.

तो देर किस बात अगली बार जब भी आप मटर पनीर बनाने का विचार करें तो इस तरीके को आजमाएं!

हैप्पी कुकिंग!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Veg Upma: ब्रेकफास्ट के लिए इन परफेक्ट टिप्स के साथ बनाएं वेज उपमा- Recipe Inside