Gobhi Uttapam: गोभी उत्तपम के साथ अपने ब्रेकफास्ट में लाएं नया ट्विस्ट- Recipe Inside

Gobhi Uttapam: उत्तपम एक लोकप्रिय साउथ इंडियन व्यंजन हैं जिसे दक्षिण भारत में ब्रेकफास्ट में खाना पसंद करते हैं.

Gobhi Uttapam: गोभी उत्तपम के साथ अपने ब्रेकफास्ट में लाएं नया ट्विस्ट- Recipe Inside

Gobhi Uttapam: गोभी उत्तपम की यह खास रेसिपी इसमें भिन्नता लाती है.

खास बातें

  • उत्तपम एक लोकप्रिय साउथ इंडियन व्यंजन हैं.
  • उत्तपम रेसिपी हमें विभिन्न तरह के एक्सपेरिमेंट करने का मौका देती है.
  • उत्तपम को चटनी या सांबर के साथ पेयर किया जाता है.

उत्तपम एक लोकप्रिय साउथ इंडियन व्यंजन हैं जिसे दक्षिण भारत में ब्रेकफास्ट में खाना पसंद करते हैं. वही उत्तपम की लोकप्रियता उत्तर भारत हैं में भी काफी ज्यादा है और यहां भी लोग इसे उतने ही चाव से ब्रेकफास्ट के अलावा लंच और डिनर में भी खाना पसंद करते है. यह बनाने में आसान होने के साथ हेल्दी भी होता है. वैसे तो उत्तपम को चावल और उड़द दाल के बैटर के साथ बनाया जाता हैं. लेकिन उत्तपम रेसिपी हमें विभिन्न तरह के एक्सपेरिमेंट करने का मौका देती है, जिसके चलते आप इसे सूजी, या अन्य इंस्टेंट बैटर के साथ भी तैयार कर सकते हैं. उत्तपम को चटनी या सांबर के साथ पेयर किया जाता है. हेल्दी विकल्प होने की वजह से लोग इसे ब्रेकफास्ट में लेते हैं और आज हम आपके लिए गोभी उत्तपम की एक और लाजवाब वैराइटी लेकर आए हैं.

Kitchen Tips: खाना बनाते वक्त इन 9 आम गलतियों को करने से बचें, भोजन में मिलेगा भरपूर स्वाद

cmavk88o

आपके सामने आजमाने के लिए वैसे तो वेजिटेबल उत्तपम, अनियन उत्तपम, टोमैटो उत्तपम और ओट्स उत्तपम जैसे बहुत से बेहतरीन विकल्प है और गोभी उत्तपम की यह खास रेसिपी इसमें भिन्नता लाती है. गोभी उत्तपम खाने में काफी क्रिस्पी लगता है, सूजी बैटर के साथ गोभी, हरीमिर्च, प्याज और अन्य कुछ चीजों को शामिल करके इस स्वादिष्ट उत्तपम को बनाया जाता है. अगर आप कुछ अलग ट्राई करने के शौकीन हैं तो गोभी उत्तपम की यह रेसिपी आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकती हैं. तो अब बिना किसी देरी के इसकी रेसिपी जान लेते हैं. आगे पढ़ें:

कैसे बनाएं गोभी उत्तपम | गोभी उत्तपम रेसिपी

एक बाउल में सूजी, दही, नमक, हरी मिर्च, अदरक, कढ़ीपत्ता, प्याज, कालीमिर्च पाउडर मिक्स करें. पानी डालकर बैटर तैयार करें, कुछ देर के बैटर को एक तरफ रख दें. कुछ देर बाद बैटर में कददूकस की हुई गोभी डालकर डालकर मिक्स करें. अब इसमें फ्रूट सॉल्ट मिक्स करें. गैस पर एक पैन गरम करें, तेल लगाकर चिकना कर लें. बैटर को इस पर डालकर गोलाकार में फैलाएं और ढक्कन लगाकर सेकें. कुछ देर बाद दूसरी तरफ से भी सेक लें और गरमागरम गोभी उत्तपम का मजा लें.

यहां हमारे पास मसाला उत्तपम की भी बेहतरीन रेसिपी हैं.

इन बेहतरीन उत्तपम रेसिपीज को ट्राई करें और हमें बताएं की आपको यह रेसिपीज कैसी लगी!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिंडी छोले और चना मसाला में क्या है, कैसे बनाएं पिंडी छोले