घर पर नहीं है कोई सब्जी तो घर पर दही से बनाएं ये टेस्टी ग्रेवी, लहसुनी दही तड़का रेसिपी

कई बार ऐसा हो जाता है कि घर पर कोई भी सब्जी नहीं होती है या फिर कुछ अलग खाने का मन होता है. ऐसे में दिमाग में बस यही चलता है कि आखिर क्या बनाया जाए. अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आज हम आपके लिए एक ऐसी रेसिपी लेकर आए हैं जो झटपट बनकर तैयार हो जाती है.

घर पर नहीं है कोई सब्जी तो घर पर दही से बनाएं ये टेस्टी ग्रेवी, लहसुनी दही तड़का रेसिपी

घर पर कोई सब्जी नही है तो बनाएं ये सिंपल सी रेसिपी.

Lahsuni Dahi Tadka Recipe: कई बार ऐसा हो जाता है कि घर पर कोई भी सब्जी नहीं होती है या फिर कुछ अलग खाने का मन होता है. ऐसे में दिमाग में बस यही चलता है कि आखिर क्या बनाया जाए. अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आज हम आपके लिए एक ऐसी रेसिपी लेकर आए हैं जो झटपट बनकर तैयार हो जाती है. इसके लिए आपको जो इंग्रीडिएंट्स चाहिए वो घर पर नॉर्मली मौजूद भी होते हैं. गर्मियों में दही का सेवन करना फायदेमंद माना जाता है. तो आज की ये रेसिपी दही से ही तैयार हुई है. आइए जानते हैं लहसुनी दही तड़का की रेसिपी. 

ये भी पढ़ें: बढ़ती उम्र को रोकने और बालों की ग्रोथ बढ़ाने में मदद कर सकता है ये एक ड्राई फ्रूट, जानिए इसके अन्य फायदे

लहसुनी दही तड़का बनाने के लिए सामग्री

  • दही
  • प्याज
  • हरा धनिया
  • लहसुन
  • लाल मिर्च
  • ऑयल
  • नमक 

लहसुनी दही तड़का बनाने की विधि

लहसुनी दही तड़का बनाने के लिए एक बाउल में दही सें उसमें प्याज, हरा धनिया डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें. अब एक पैन में तेल गर्म करें. उसमें कटे हुए लहसुन और पिसी हुई लाल मिर्च डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस तड़के को दही वाले मिक्सर पर डालकर नमक डालें और सभी चीजों को अच्छे से मिला लें. अब इस दही तड़का को चावल के साथ खाएं. या फिर आप इसे रोटी या पराठे के साथ भी खा सकते हैं. 

यहां देखें रेसिपी वीडियो:

Health Benefits of Bananas: एक दिन में कितने केले खाने चाहिए? केला खाने के फायदे



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)