Aamras Recipe: आम खाना है पसंद तो घर पर आसानी से बनाएं आमरस

How To Make Aamras: भारतीय गर्मी को नापसंद करने के लिए लाखों कारण हैं. यह अक्सर असहनीय, निर्दयी होती है, लोगों को चिड़चिड़ा बना देती है और अक्सर रिपेयर से परे आपकी त्वचा को जला देती है- लेकिन कुछ लोग हैं जो हर साल सिर्फ एक कारण से इस मौसम का इंतजार करते हैं वो है आम के प्रति उनका प्यार.

Aamras Recipe: आम खाना है पसंद तो घर पर आसानी से बनाएं आमरस

Aamras Recipe: आमरस को पारंपरिक रूप से अल्फांसो या आम के किसी भी रसदार किस्म के साथ बनाया जाता है.

खास बातें

  • आम फलों के राजा के रूप में भी जाना जाता है.
  • गर्मियों के मौसम में आम कई आकार और अवतार में आता है.
  • आमरस का सेवन एक ड्रिंक के रूप में भी किया जा सकता है.

How To Make Aamras: भारतीय गर्मी को नापसंद करने के लिए लाखों कारण हैं. यह अक्सर असहनीय, निर्दयी होती है, लोगों को चिड़चिड़ा बना देती है और अक्सर रिपेयर से परे आपकी त्वचा को जला देती है- लेकिन कुछ लोग हैं जो हर साल सिर्फ एक कारण से इस मौसम का इंतजार करते हैं. आपने अनुमान लगाया, हम आम प्रेमियों और आम के लिए उनके अनमोल इंतजार के बारे में बात कर रहे हैं. आम फलों के राजा के रूप में भी जाना जाता है, गर्मियों के मौसम में आम कई आकार और अवतार में आता है. सफेदा और चौसा, अलफांसो, मल्लिका, तोतापुरी और लंगड़ा , यहां किस्में बहुतायत हैं.

चूकि हम कभी इस पल्पी फ्रूट के लिए पर्याप्त नहीं हो सकते हैं, कई वर्षों से, इस मौसम फल से अधिक से अधिक रेसिपी बनाने के लिए कई रेसिपीज लेकर आए हैं. जो आमरस और आमों के प्रति गहरे प्रेम को दिखाते हैं. आमरस को पारंपरिक रूप से अल्फांसो या आम के किसी भी रसदार किस्म के साथ बनाया जाता है. आमरस दो शब्दों का मेल है, आम जिसका अर्थ है आम और रस जिसका अर्थ है किसी प्रकार का तना हुआ रस या गूदा. आमरस मूल रूप से एक चिकना आम का गूदा है, जो एक चिकनी स्थिरता के लिए पर्याप्त मिश्रित होता है. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इसमें हिलाने पर मोटी स्थिरता नहीं है. आमरस का सेवन एक ड्रिंक के रूप में या आपके प्यूरी की एक संगत के रूप में किया जा सकता है. जी हां, आपने हमें सही सुना. आमरस और पूरी गुजरात और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में सबसे फेमस मील कॉम्बिनेशन है.

Benefits Of Mangoes: गर्मियों में आम खाने के चार फायदे

n5atus2o

घर पर आमरस बनाना काफी आसान है. आपको बस आम के कुछ अच्छे किस्म लाने हैं.

घर पर आमरस बनाना काफी आसान है. आपको बस आम के कुछ अच्छे किस्म लाने हैं. उन्हें धो लें और छील लें और आम को काट लें. यह स्पेशल रेसिपी इलायची के सुगंधित नोट और जीरे की बोल्डनेस के साथ भी आता है. आप इस आमरस को बनाने के लिए पाउडर चीनी का उपयोग कर सकते हैं. क्योंकि इसे मिलाना आसान है. थोड़ा सा नींबू का रस और चाट मसाला पाउडर इस मीठे ड्रिंक को बहुत जरूरी ज़ेस्ट देते हैं. जब तक आपको एक समृद्ध पेय नहीं मिल जाता, तब तक आपको सब कुछ एक साथ मिलाना होगा. 

यहां पूरी रेसिपी हैं जिसे आप ट्राई कर सकते हैं.

प्रो-टिपः सबसे अच्छे एक्सपीरियंस के लिए ठंडा सर्व करें. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Badaam Milkshake: सिर्फ 10 मिनट में बनाएं रेस्टोरंट स्टाइल बादाम मिल्कशेक

गर्मी में इन पांच लाइट और हेल्दी ब्रेकफास्ट रेसिपीज को आप भी करना चाहेंगे ट्राई

Navratri Prasad For Nine Days 2021: नवरात्रि में मां दुर्गा को नौ दिन चढ़ाएं नौ अलग-अलग प्रसाद, यहां जानें पूरी लिस्ट!

Vrat-Special Breakfast: इस नवरात्रि एक बूंद तेल के साथ बनाएं ये व्रत स्पेशल ब्रेकफास्ट रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

Chaitra Navratri 2021: इस बार नवरात्रि में अपने फेवरेट फलों से बनाएं ये चार मजेदार लस्सी