Weight Loss Drink: पेट की लटकती चर्बी को कम करने के लिए इन 3 चीजों से बने ड्रिंक का करें सेवन

Fat Bruning Drink: वजन को कम करने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते हैं जिम, एक्सरसाइज से लेकर डाइटिंग तक, लेकिन कई बार हमें वो परिणाम नहीं मिल पाता जो हमें चाहिए होता है.

Weight Loss Drink: पेट की लटकती चर्बी को कम करने के लिए इन 3 चीजों से बने ड्रिंक का करें सेवन

Weight Loss Drink: जीरा एक ऐसा मसाला है जिसका इस्तेमाल लगभग हर घर में तड़के के रूप में किया जाता है.

खास बातें

  • बढ़ा वजन हमारे लुक्स को खराब करने का काम करता है.
  • जरूरत से ज्यादा वजन कई बीमारियों की वजह भी बन सकता है.
  • सौंफ को पाचन के लिए भी काफी फायदेमंद माना जाता है.

Homemade Drinks For Weight Loss: वजन को कम करने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते हैं जिम, एक्सरसाइज से लेकर डाइटिंग तक, लेकिन कई बार हमें वो परिणाम नहीं मिल पाता जो हमें चाहिए होता है. असल में वजन को तो कम करना आसान है लेकिन पेट की लटकती चर्बी (Fat Bruning Drink) को कम करना इतना आसान नहीं, लेकिन नामुमकिन भी नहीं. बढ़ा वजन न केवल हमारे लुक्स को खराब करने का काम करता है बल्कि, जरूरत से ज्यादा वजन कई बीमारियों की वजह भी बन सकता है. अगर आप भी अपने बढ़े हुए वजन और लटकते पेट से परेशान हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. आज हम आपको ऐसे ड्रिंक के बारे में बता रहे हैं जिसके सेवन से वजन को कम करने में मदद मिल सकती है. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं उस ड्रिंक करें बारे में...

वजन कम करने के लिए इस घरेलू ड्रिंक कर कर सकते हैं सेवन-

धनिया-

रसोइघर में मौजूद धनिया न केवल खाने से स्वाद को बढ़ाने बल्कि, कई स्वास्थ्य समस्याओं को दूर करने में भी मददगार है. धनिया में कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो वजन को कम करने में मदद कर सकते हैं. 

5vfish3o

जीरा-

जीरा एक ऐसा मसाला है जिसका इस्तेमाल लगभग हर घर में तड़के के रूप में किया जाता है. जीरा में आयरन, पोटैशियम, कैल्शियम, एंटी-ऑक्सीडेंट और कॉपर जैसे गुण पाए जाते हैं जो वजन कम करने में मदद कर सकते हैं.

सौंफ-

सौंफ को माउथ फ्रेशनर से लेकर खाने में सुगंध को बढ़ाने तक के लिए इस्तेमाल किया जाता है. सौंफ को पाचन के लिए भी काफी फायदेमंद माना जाता है. सौंफ ड्रिंक के सेवन से वजन को कम किया जा सकता है. 

कैसे बनाएं वेट-लॉस ड्रिंक- How To Make Weight Lose Drink:

धनिया, जीरा और सौंफ से बना ये डिटॉक्स ड्रिंक शरीर की जिद्दी चर्बी को कम करने में मदद कर सकता है. इस ड्रिंक को बनाने के लिए सबसे पहले इन तीनों चीजों को रात-भर के लिए भिगो कर रख दें फिर अगली सुबह इन्हें उबाल कर छान लें और ठंडा करके पीएं. इसमें आप अपने स्वाद के अनुसार काला नमक और नींबू का रस डाल सकते हैं.  

Ashwagandha: Uses, Side Effects, Interactions, Dosage | सावधान! अश्वगंधा खाने के खतरनाक नुकसान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Keto Snacks: मोटापे की चिंता किए बिना इन कीटो स्नैक्स के ले सकते हैं मजे, यहां देखें रेसिपीज
देखेंः सिर्फ 2 मिनट में कैसे बनाएं समर स्पेशल स्वादिष्ट मटका कुल्फी
Kaddu Ki Sabji: घर वाले कद्दू खाने में करते हैं आनाकानी तो जरूरी ट्राई करें कद्दू की ये खट्टी मीठी सब्जी
Summer Drinks For Weight Loss: गर्मियों में पिएं ये हेल्दी ड्रिंक सेहत के साथ वजन भी होगा कंट्रोल
Weight Loss Smoothie: वजन घटाने में मददगार है यह डिटॉक्स खीरा-धनिया स्मूदी, आज से ही डाइट में करें शामिल