High-Protein Snacks: शाम की चाय के लिए एकदम परफेक्ट साबित होगा यह चना कटलेट (Recipe Inside)

चना एक आम सामग्री है जो आपको रसोई घर आसानी से मिल सकता है. इस सामग्री को कई फायदों के लिए जाना जाता है जैसे ब्लड शुगर को नियंत्रित करना, पाचन में सहायता करना, और बहुत कुछ.

High-Protein Snacks: शाम की चाय के लिए एकदम परफेक्ट साबित होगा यह चना कटलेट (Recipe Inside)

खास बातें

  • चना एक आम सामग्री है जो आपको रसोई घर आसानी से मिल सकता है.
  • इस सामग्री को कई फायदों के लिए जाना जाता है.
  • आपको लंबे समय तक भरा हुआ रखने में मदद मिल सकती है.

शाम को चाय के साथ स्नैक कितना जरूरी है. जैसे ही घड़ी में शाम के 4 बजते हैं, हम में से काफी लोग रसोई में जाते हैं और अपने लिए एक कप चाय या कॉफी बनाते हैं. इसके साथ खाने के लिए एक बढ़िया स्वादिष्ट स्नैक्स जोड़ते हैं. चाहे वह ​क्रिस्पी समोसे और पकौड़े हों या मसालेदार कचौरी - हम निश्चित रूप से स्नैकिंग के लिए एक रुचि रखते हैं. इसके अलावा, ये सभी स्नैक्स आपके पसंदीदा एक कप चाय के साथ अच्छे लगते हैं! लेकिन, इन स्नैक्स का एक्ट्रा तेल और ऑयली टेक्सचर अक्सर हमें कैलोरी सेवन के बारे में चिंतित करता है. लेकिन आप टेंशन न ले हमने आपके लिए यहां एक रेसिपी को कवर किया है. हम आपके लिए एक स्वादिष्ट कटलेट रेसिपी लेकर आए हैं जो आपको प्रोटीन, फाइबर से भर देगी और शाम की चाय के लिए एकदम सही स्नैक भी साबित होगा. इसे चना कटलेट कहते हैं. यह चना कटलेट, थोड़ी सी चटनी के साथ, खाने के लिए एक बेहद ही बढ़िया कॉम्बिनेशन होगा.

Weight loss: पनीर और खीरे से बना यह प्रोटीन रिच सैलेड वजन घटाने में कर सकता है मदद- Video Inside

चना एक आम सामग्री है जो आपको रसोई घर आसानी से मिल सकता है. इस सामग्री को कई फायदों के लिए जाना जाता है जैसे ब्लड शुगर को नियंत्रित करना, पाचन में सहायता करना, और बहुत कुछ. इसके अलावा, विशेषज्ञों का सुझाव है कि चने को अपने नियमित आहार में शामिल करने से आपको लंबे समय तक भरा हुआ रखने में मदद मिल सकती है. बहुत आकर्षक, है ना? तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? अभी अपनी शेफ टोपी निकालिए और हो जाइए तैयार.

कैसे बनाएं चना कटलेट | छोले कटलेट बनाने की रेसिपी:

भीगे हुए छोले लें और उन्हें ग्राइंडर में डालें, अदरक, लहसुन, मिर्च, नमक और काली मिर्च डालकर एक स्मूद पेस्ट बना लें. पेस्ट को बाउल प्याले में निकालिये, कटा हुआ प्याज़, आधा ब्रेडक्रंब, मैदा, इटैलियन मसाला डाल कर अच्छी तरह मिला लीजिये. कटलेट का आकार दें और कम से कम तेल में पैन फ्राई करें.

गरमागरम इस स्नैक को चाय के साथ सर्व करें.

चना कटलेट की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

आज ही इस रेसिपी को ट्राई करें और हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं आपको यह रेसिपी कैसी लगी!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Tomato Rice: आलस भरी दोपहर के लंच के लिए एकदम परफेक्ट है यह यम्मी साउथ इंडियन डिश