High-Protein Diet: अपनी इडली को दें नया ट्विस्ट ट्राई करें यह मसालेदार एग इडली (Recipe Inside)

मशहूर वड़ा, सांभर, डोसा और इडली से लेकर स्वादिष्ट रसम, रवा केसरी, चटनी और क्या कुछ नहीं - यह व्यंजन वास्तव में हमारे दिलों पर राज कर रहे हैं.

High-Protein Diet: अपनी इडली को दें नया ट्विस्ट ट्राई करें यह मसालेदार एग इडली (Recipe Inside)

खास बातें

  • दक्षिण भारत ने हमें खाने के लिए कई व्यंजन दिए हैं.
  • एग इडली एक ऐसी चीज है, जिसे आप इस डिश को खाना पसंद करेंगे.
  • अंडे पोषक तत्वों से भरपूर होने के लिए जाने जाते हैं.

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि दक्षिण भारत ने हमें खाने के लिए कई व्यंजन दिए हैं. मशहूर वड़ा, सांभर, डोसा और इडली से लेकर स्वादिष्ट रसम, रवा केसरी, चटनी और क्या कुछ नहीं - यह व्यंजन वास्तव में हमारे दिलों पर राज कर रहे हैं. लेकिन कभी-कभी एक जैसे स्वाद का खाना बोरिंग हो सकता है. तो अगर आप कुछ नया खोज रहे हैं, तो हमने ऐसा कुछ कवर किया है! अगर आप कुछ पौष्टिक, फीलिंग और मसालेदार बनाना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए लाए हैं एग इडली की रेसिपी! जी हां, एग इडली एक ऐसी चीज है, जिसे आप इस डिश को खाना पसंद करेंगे.

कुछ पौष्टिक व्यंजनों की खोज करते हुए, हमें फूड व्लॉगर 'समथिंग कुकिंग विद अल्पा' की एग इडली की यह रेसिपी मिली. दक्षिण भारतीय खाना पकाने की तकनीक का उपयोग करते हुए, फूड व्लॉगर ने हमें इस अंडे की इस डिश बनाने के लिए एक दिलचस्प मोड़ दिया है.

re9voslo

सब्जियों से भरपूर और बनाने में आसान आप सभी को खूब पसंद आएगी इलाहाबाद की तहरी- Recipe Inside

अंडे के स्वास्थ्य लाभ:

अंडे पोषक तत्वों से भरपूर होने के लिए जाने जाते हैं और आपको दिन भर के लिए अच्छी मात्रा में ऊर्जा देते हैं. इसके अलावा, वे अच्छे कोलेस्ट्रॉल में सुधार करने में आपकी मदद कर सकते हैं, वेट मैनेजमेंट में भी आपकी मदद कर सकते हैं, एंटीऑक्सिडेंट में उच्च हैं और ओमेगा -3 से भरपूर होने के लिए भी जाने जाते हैं. तो बिना किसी देर के, आइए इस रेसिपी के बारे में जानते हैं!

एग इडली कैसे बनाएं | एग इडली रेसिपी:

इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले इडली स्टैंड पर बटर लगाएं और हर हिस्से में एक अंडा डालें. ऊपर से थोडा़ सा नमक, कालीमिर्च, बारीक कटे प्याज और टमाटर डालें. इसे कुछ देर भाप में पकने दें.

इडली के पकने के बाद, एग इडली को प्लेट में निकाल लीजिए. अब, उन्हें और ज्याद मसालेदार बनाने का समय आ गया है. इसके लिए एक बाउल में थोडा़ सा लाल मिर्च पाउडर, धनिया-जीरा पाएडर, गरम मसाला और थोड़ा सा नमक डालें. इसे थोड़े से पानी के साथ मिलाएं. इस मसाले को एग इडली के ऊपर लगाकर एक पैन में थोड़े से तेल के साथ सॉटे करें!

यहां देखें एग इडली की पूरी रेसिपी:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Weight Loss Diet: खाना चाहते हैं कुछ हेल्दी तो ट्राई करें इन लो कैलोरी होममेड बैंगन चिप्स की रेसिपी को