Happy Diwali 2022: बेसन के लड्डू खाकर हो गए है बोर, तो इस दिवाली बनाएं सूजी के लड्डू, मुंह में रखते ही घुल जाएगी मिठास

Happy Diwali 2022: अगर आप बेसन के लड्डू खा खाकर थक गए हैं और कुछ नया खाना चाहते हैं तो इस दिवाली आप सूजी के लड्डू बना सकते हैं. यह खाने में बड़े स्वादिष्ट होते हैं और बहुत जल्दी बनकर तैयार हो जाते है.

Happy Diwali 2022: बेसन के लड्डू खाकर हो गए है बोर, तो इस दिवाली बनाएं सूजी के लड्डू, मुंह में रखते ही घुल जाएगी मिठास

Happy Diwali 2022: इस दिवाली सूजी के लड्डू से करें मेहमानों का स्वागत, नोट करें रेसिपी.

दिवाली का त्योहार है. घरों में मिठाईयां बनकर तैयार हैं. इस दौरान घरों में मेहमानों का आना जाना भी शुरू हो गया होगा, जिन्हें मुंह मीठा करवाए बिना वापस जाने नहीं दिया जाता. अब जब बात मीठे की आ ही गई है तो हमारे दिमाग में ज्यादातर बेसन के लड्डू ही आते हैं. लेकिन अगर आप बेसन के लड्डू खा खाकर थक गए हैं और कुछ नया खाना चाहते हैं तो इस दिवाली आप सूजी के लड्डू बना सकते हैं. यह खाने में बड़े स्वादिष्ट होते हैं  और बहुत जल्दी बनकर तैयार हो जाते है. तो चलिए बिना किसी देरी आपको बताते हैं सूजी के लड्डू की रेसिपी बताते हैं.

सूजी के लड्डू बनाने के इंग्रेडिएंट्स- 

  • सूजी-1 कप
  • किशमिश
  • केसर
  • मैदा 1 कप
  • घी 
  • पिसी शक्कर 
  • इलायची पाउडर

Aloo Bhujia Recipe: इस दिवाली घर पर नमकीन में बनाएं आलू भुजिया, मेहमान भी खाकर हो जाएंगे खुश

सूजी के लड्डूओं को ऐसे करें तैयार-

सूजी के लड्डू बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में घी गर्म कर सूजी को कुछ मिनटों तक भूनें. कुछ देर बाद 1 कप मैदा भी मिलाएं और दोनों को एक साथ भूनें जब तक मिक्सचर में से सुंगध न आने लग जाए. इसे लगातार चलाते रहें. कुछ वक्त बाद आप देखेंगे कि जो मिक्सचर आपने बनाया है उसका रंग धीरे धीरे बदल रहा है. आखिर में इस मिक्सचर को किसी बर्तन में निकाल लें और इसे ठंडा होने दें. ये मिश्रण जब ठंडा हो जाए तो उसमें ड्राई फ्रूट्स और पिसी चीनी पाउडर ड़ालें और अच्छे से मिलाएं. अब इन्हें लड्डू का शेप दें. आपके सूजी के लड्डू तैयार हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.