विज्ञापन
Story ProgressBack

Father's Day 2024: पापा को स्पेशल फील करवाने के लिए इस तरह कर सकती हैं फादर्स डे सेलिब्रेट, ये रहे यूनिक तरीके

Fathers Day 2024 Celebrations Ideas: फादर्स डे अपने पिता के प्रति सम्मान, उनके प्यार और उनके बलिदान को दिखाने का दिन है. इस खास दिन पर लोग अपने पिता को तोहफे देकर प्यार और स्नेह जताते हैं.

Read Time: 3 mins
Father's Day 2024: पापा को स्पेशल फील करवाने के लिए इस तरह कर सकती हैं फादर्स डे सेलिब्रेट, ये रहे यूनिक तरीके
इन आइडियाज के साथ सेलिब्रेट करें फादर्स डे.

Fathers Day 2024 Celebrations Ideas: फादर्स डे अपने पिता और उनके समान लोगों का सम्मान करने का एक स्पेशल अवसर होता है. इस मौके पर लोग पिता को तोहफे देते हैं और उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताते हैं. कुछ नया और अच्छा प्लान करके स्पेशल फील करवाते हैं. इस साल फादर्स डे 16 जून को मनाया जाएगा. तो अगर आप भी फादर्स डे के दिन अपने पापा के लिए कुछ स्पेशल करना चाहते हैं और इस दिन को कुछ अलग अंदाज में सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो इन आइडियाज को ट्राई कर सकते हैं.

फादर्स-डे सेलिब्रेशन आइडियाज (Ideas For Celebrate Father's Day)

1. ट्रिप पर जाएं

अपने पापा के लिए इस दिन आप उनका पसंदीदा खाना बना सकते हैं. इससे उनको अच्छा फील होगा. इसके अलावा आप उन्हें ट्रिप पर लेकर जा सकते हैं. आप अपने पिता को उनके फेवरेट डेस्टिनेशन पर सरप्राइस पार्टी प्लान कर सकते हैं और उन्हें स्पेशल फील करवाने के लिए खाने-पीने, कपड़े पहनने और जिन-जिन चीजों में पॉसिबल हो सके उन चीजों में अपने पापा की पसंद को तवज्जो दे सकते हैं.

2. पुरानी फोटोज को करें कलेक्ट

इस दिन को स्पेशल बनाने के लिए आप अपने पापा के साथ मिलकर अपनी और पापा की पुरानी फोटोज कलेक्ट करके उनका कोलाज बनवा सकते हैं. इन फोटोज में आपके बचपन से लेकर मौजूदा दिनों तक सभी फोटो शामिल होंगे. जिनसे आपके पुराने दिनों और यादों को फिर से एंजॉय किया जा सकता है. इसके अलावा आप फादर्स डे पर उनकी बचपन की बातें भी याद कर सकती हैं, जिससे उनको अच्छा महसूस हो.

3. साथ में करें टाइम स्पेंड

कहा जाता है कि अगर आप किसी को अपना समय देते हैं तो वो सबसे बड़ा गिफ्ट होता है, क्योंकि समय बहुत कीमती होता है और जब हम बड़े हो जाते हैं और जॉब या पढ़ाई करने के लिए अपने परिवार से दूर हो जाते हैं तब ये और भी ज्यादा जरूरी हो जाता है कि हम उन्हें समय दें. वहीं अगर फादर्स डे के दिन आप अपने पिता को कुछ अमूल्य चीज देना चाहते हैं तो उन्हें समय दें. कुछ समय उनके साथ बिताएं या तो उन्हें कहीं पिकनिक पर ले जाएं या डिनर पर ले जाएं जहां आप उनके साथ बैठ कर खूब सारी बातें कर पाएं.

ये भी दे सकते हैं गिफ्ट

फादर्स डे पर आप अपने पापा को कुछ ऐसा गिफ्ट दें, जिससे वे खरीदना चाह रहे हों और किसी कारणवश खरीद ना पा रहे हों. इन सब के साथ आप उन्हें ये बताना ना भूलें कि वह आपके लिए कितने इंपोर्टेंट हैं.

इसके साथ ही आप अपने पापा के लिए स्पेशल ब्रेकफास्ट बनाकर तैयार कर सकते हैं. इस दिन आप क्या स्पेशल बना सकते हैं जानने के लिए यहां क्लिक करें.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इंटरनेट पर चॉकलेट पास्ता की रेसिपी हुई वायरल, देखने के बाद लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन
Father's Day 2024: पापा को स्पेशल फील करवाने के लिए इस तरह कर सकती हैं फादर्स डे सेलिब्रेट, ये रहे यूनिक तरीके
1 दिन में पीले दांतों को सफेद कर सकता है ये घरेलू नुस्खा, एक बार आजमाएं सदियों से है कारगर
Next Article
1 दिन में पीले दांतों को सफेद कर सकता है ये घरेलू नुस्खा, एक बार आजमाएं सदियों से है कारगर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;