विज्ञापन

आज क्या बनाऊं: लंच ही नहीं डिनर के लिए परफेक्ट है ये प्रोटीन रिच डिश, नोट करें आसान रेसिपी

Egg Tawa Masala: अंडे को ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक में शामिल किया जा सकता है. अगर आप अंडा खाने के शौकीन हैं तो इस डिश को जरूर करें ट्राई.

आज क्या बनाऊं: लंच ही नहीं डिनर के लिए परफेक्ट है ये प्रोटीन रिच डिश, नोट करें आसान रेसिपी
Egg Tawa Masala: कैसे बनाएं अंडा तवा मसाला.

Egg Tawa Masala Recipe In Hindi: हर रोज लंच और डिनर में क्या बनाएं अगर आप भी यही सोच कर परेशान हैं, तो आपकी इस परेशानी को दूर करने के लिए हम यहा हैं. आज हम आपको एक ऐसी डिश बता रहे हैं जिसे आप बहुत ही कम समय में लंच या डिनर में बना कर तैयार कर सकते हैं. जी हां हम बात कर रहे हैं एग तवा मसाला की. अंडे से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं. सबसे अच्छी बात ये कि अंडे को प्रोटीन का सबसे रिच सोर्स माना जाता है. वैसे तो मसाले और उबले अंडे से बनी हर तरह की अंडा से बनी डिश शो स्टीयर है. अगर आप भी अंडा करी के शौक़ीन हैं, तो इस डिश को ट्राई कर सकते हैं. 

कैसे बनाएं अंडा तवा मसाला रेसिपीः (How To Make Egg Tawa Masala Recipe)

अंडा तवा मसाला बनाने के लिए, 3-4 अंडे उबाल लें. एक बार हो जाने के बाद, उन्हें आधा काट लें. फिर कढ़ाई में तेल गर्म करें, इसमें राई, जीरा और हींग जैसे मसाले डालें. उन्हें फूटने दें, फिर कटा हुआ प्याज डालें और प्याज के पारदर्शी होने तक भूनें. फिर कटे हुए टमाटर डालें या आप टमाटर प्यूरी भी डाल सकते हैं. अब समय है स्वादानुसार और मसाले और नमक डालने का. लास्ट में अंडे डालें और ढक्कन को 4-5 मिनट के लिए ढक दें. इसे आप रोटी, नॉन और राइस के साथ पेयर कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- आज क्या बनाऊं: रात में खाना चाहते हैं कुछ हेल्दी और टेस्टी तो, इन दो चीजों से बनाएं ये सुपरस्वादिष्ट डिश, फटाफट नोट करें रेसिपी

Latest and Breaking News on NDTV

अंडे के फायदे- (Anda Khane Ke Fayde)

अंडे को आमतौर पर ब्रेकफास्ट में सबसे ज्यादा खाया और पसंद किया जाता है. अंडे से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं. आपको बता दें कि अंडे में प्रोटीन, आयरन, विटामिन, खनिज और कैरोटीनॉयड जैसे गुण पाए जाते हैं जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मददगार हैं. अंडे के सेवन से मसल्स को बढ़ाने में मदद मिल सकती है. इतना ही नहीं अंडे के सेवन से इम्यूनिटी को भी मजबूत बनाया जा सकता है.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
एक्ट्रेस काजोल ने खूबसूरत केक के साथ मनाया मां तनुजा का 81वां जन्मदिन, देखें तस्वीर
आज क्या बनाऊं: लंच ही नहीं डिनर के लिए परफेक्ट है ये प्रोटीन रिच डिश, नोट करें आसान रेसिपी
10 मिनट में बनकर तैयार होगी प्याज की कढ़ी, नोट कर लें रेसिपी खाने के बाद लोग करेंगे तारीफ
Next Article
10 मिनट में बनकर तैयार होगी प्याज की कढ़ी, नोट कर लें रेसिपी खाने के बाद लोग करेंगे तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com