विज्ञापन
Story ProgressBack

इस तरीके से 6 महीने तक स्टोर करके फ्रेश रख सकते करी पत्ता, यहां देखें वायरल वीडियो

Hack To Store Fresh Curry: एक इंस्टाग्राम यूजर @twinsbymyside ने एक आसान हैक साझा किया है जो फ्रेश करी पत्तों को 6 महीने तक स्टोर करने में मदद कर सकता है.

Read Time: 3 mins
इस तरीके से 6 महीने तक स्टोर करके फ्रेश रख सकते करी पत्ता, यहां देखें वायरल वीडियो
Hack To Store Fresh Curry: 6 महीने तक करी पत्तों को कैसे फ्रेश रखें.

हर गृहणी के साथ एक समस्या रहती है वो है फ्रेश हर्ब को लंबे समय तक कैसे स्टोर करें. क्योंकि ये जल्दी सूख जाती हैं और आसानी से भूरे रंग में बदल सकती हैं. हालांकि उन्हें रेफ्रिजरेटर में रखना एक ऑप्शन है, लेकिन हर्ब कुछ दिनों से अधिक नहीं टिकती. एक इंस्टाग्राम यूजर @twinsbymyside ने एक आसान हैक साझा किया है जो फ्रेश करी पत्तों को 6 महीने तक स्टोर करने में मदद कर सकता है. उन्होंने करी पत्तों को स्टोर करने की अपनी सुपर आसान हैक का प्रदर्शन करते हुए एक वीडियो साझा किया. वीडियो के टेक्स्ट में लिखा है, "मैं करी पत्तों को कैसे स्टोर करता हूं ताकि वे 6 महीने तक फ्रेश रहें." 

सबसे पहले, कंटेंट क्रिएटर तने से सभी पत्तियों को हटा देता है. सब कुछ अच्छी तरह से धोने के बाद, वह एक खाली बर्फ ट्रे लेती है और हर क्यूब को कुछ पत्तियों से भर देती है. इसके बाद, वह इसमें पानी मिलाती है और नीचे तैरती पत्तियों को डुबो देती है. फिर वह इसे फ्रीजर में रखती है और जमने देती है. क्यूब्स तैयार होने के बाद, वह उन सभी को ज़िप लॉक बैग में स्टोर करने का सुझाव देती है.

ये भी पढ़ें: Small Fridge? No Problem! Try These 5 Ways To Store Vegetables This Summer

करी पत्ते के जमे हुए क्यूब्स का उपयोग करने का तरीका बताते हुए, कंटेंट क्रिएटर गुनगुने पानी से भरा एक कटोरा लेती है और इसमें आवश्यक मात्रा में क्यूब्स डालती है. क्लिप में उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है, "इस हैक के साथ, आप आसानी से अपने करी पत्तों को कम से कम 6 महीने तक स्टोर कर सकते हैं. और उनकी सुगंध और उनका रंग बरकरार रहेगा और वे फ्रेश रहेंगे."

यह हैक आपके फ्रिज के अंदर करी पत्तों को लंबे समय तक फ्रेश रखने में मदद करेगा और स्पेशली तब काम आएगा जब आप सर्दियों में फ्रेश करी पत्तों का उपयोग करना चाहते हैं.

कई यूजर ने हैक की सराहना करते हुए दावा किया कि यह विदेश में रहने वालों के लिए शानदार है. एक कमेंट में लिखा था, "निश्चित रूप से भारत से बाहर रहने वाले लोगों के लिए इसकी आवश्यकता है. कभी-कभी करी पत्ता मुश्किल से मिलता है. यह हैक निश्चित रूप से उपयोगी है." एक अन्य ने लिखा, "वाह! क्या शानदार हैक है!" एक यूजर ने कहा, "कनाडा में इससे मेरे बहुत सारे पैसे बचेंगे."

कुछ लोगों ने बताया कि जड़ी-बूटियों को केवल ज़िप-लॉक बैग में रखने से वे लंबे समय तक फ्रेश रहती हैं. एक यूजर ने कमेंट किया, "मैं यूके में रहता हूं और करी पत्ते, पुदीना, धनिया और अजमोद की पत्तियों को बिना पानी के फ्रीजर में जिपलॉक बैग में स्टोर कर रहा हूं. वे लंबे समय तक फ्रेश रहते हैं."

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Guru Purnima Recipes: गुरु पूर्णिमा के खास मौके पर ट्राई करें ये चार आसान सात्विक रेसिपीज, झटपट बनकर होती है तैयार
इस तरीके से 6 महीने तक स्टोर करके फ्रेश रख सकते करी पत्ता, यहां देखें वायरल वीडियो
डायबिटीज के मरीज इन 4 तरह के आटे की रोटियों का करें सेवन, कंट्रोल में रहेगा ब्लड शुगर
Next Article
डायबिटीज के मरीज इन 4 तरह के आटे की रोटियों का करें सेवन, कंट्रोल में रहेगा ब्लड शुगर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;