Diwali 2022: इस स्पेशल थाली के साथ मनाएं दिवाली का त्योहार

दिवाली का त्योहार लगभग आ ही गया है, हम सभी त्योहार की तैयारी मे लगे हुए हैं. लोग अपने घर की सफाई कर रहे हैं और अपने घरों को सजा रहे हैं, लेकिन इस सब के बीच हम भोजन के बारे में नहीं भूल सकते.

Diwali 2022: इस स्पेशल थाली के साथ मनाएं दिवाली का त्योहार

खास बातें

  • दिवाली का त्योहार लगभग आ ही गया है.
  • दिवाली मनाने का एक बड़ा हिस्सा स्वादिष्ट भोजन होता है.
  • दिवाली स्पेशल थाली तैयार की है जो त्योहार के लिए एकदम परफेक्ट है.

दिवाली का त्योहार लगभग आ ही गया है, हम सभी त्योहार की तैयारी मे लगे हुए हैं. लोग अपने घर की सफाई कर रहे हैं और अपने घरों को सजा रहे हैं, लेकिन इस सब के बीच हम भोजन के बारे में नहीं भूल सकते. दिवाली मनाने का एक बड़ा हिस्सा स्वादिष्ट भोजन होता है जिसे हम अपने परिवार के साथ एंजॉय करते हैं. अगर आप सोच रहे हैं कि रोशनी के त्योहार पर अपने प्रियजनों के लिए क्या तैयार किया जाए, तो हम यहां आपके मुश्किल को आसान बनाने के लिए कुछ रेसिपीज लेकर आए हैं! हमने एक दिवाली स्पेशल थाली बनाई है जो इस त्योहार के मौके के लिए एकदम परफेक्ट साबित होगी. इसमें मलाई कोफ्ता, दाल मखनी और पालक पनीर के अलावा भी बहुत सी रेसिपीज है जिन्हें दिवाली पार्टी में सर्व किया जा सकता है!

Diwali 2022: घर पर कैसे बनाएं काजू-खोया बेसन के लड्डू- video inside

Diwali 2022: दिवाली स्पेशल थाली के लिए बनाएं ये 7 रेसिपी

मलाई कोफ्ता

मलाई कोफ्ता एक गाढ़ी, क्रीमी करी है जो किसी के भी स्वाद को बदल देगी. यह करी आलू और पनीर से तैयार किए गए कोफ्ते होते हैं. तंदूरी रोटी या बटर नान के साथ, मलाई कोफ्ता सबसे बेस्ट लगता है.

मलाई कोफ्ता की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

8alr112o

गोभी मुसल्लम

मुर्ग मुसल्लम से प्रभावित होकर गोभी मुसल्लम का यह वेजिटेरियन वर्जन तैयार किया गया है इस रेसिपी में फूलगोभी के सिरे को गाढ़ी मलाईदार मुगलई सॉस के साथ पकाया जाता है.

गोभी मुसल्लम की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

दाल मखनी

रिच और क्रीमी दाल हमेशा से प्रसिद्ध रही है. दाल मखनी बनाना मुश्किल नहीं है, आपको बस इतना करना है कि दाल को सभी स्वादपूर्ण मसालों को अवशोषित करने दें और इसे एक मलाईदार स्थिरता देने के लिए क्रीम डालें.

दाल मक्खनी की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

पालक पनीर

एक क्लासिक सर्दी की स्पेशल रेसिपी है. पनीर पालक भरपूर स्वाद से भरी रेसिपी है. पनीर के टुकड़ों को मसालो में डिप किया जाता है और पालक की प्यूरी के साथ पकाया जाता है.

पालक पनीर की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

लच्छा पराठा

कोई भी थाली स्वादिष्ट भारतीय ब्रेड के बिना अधूरी है, जिसे ग्रेवी के साथ जोड़ा जा सकता है! कुछ परतदार और क्रिस्पी लच्छा पराठों के साथ अपनी दिवाली थाली को पूरा करें.

लच्छा पराठे की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

मटर पुलाव

अपनी थाली में सादे चावल परोसने के बजाय, स्वादिष्ट पुलाव में अपग्रेड क्यों न करें! यह मटर पुलाव बनाना बहुत आसान है और यह आपकी थाली के सभी स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ अच्छा लगेगा.

मटर पुलाव की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

खीर

कोई भी फीस्ट के बिना डिजर्ट के अधूरा है, विशेष रूप से दिवाली के लिए उत्सव की थाली में. खीर, भारतीय व्यंजनों में सबसे लोकप्रिय डिजर्ट में से एक है, जो आपके भोजन को समाप्त करने के लिए एक क्रिमी दूध से बनाई जाती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खीर की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

u4rmgp8o