विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 02, 2023

Avocado Uttapam Tacos: ब्रेकफास्ट में चाहते हैं देसी ट्विस्ट तो ट्राई करें एवोकाडो उत्तपम टैकोस रेसिपी

Unique Breakfast Recipes: ब्रेकफास्ट में एक ही तरह का खाना खाकर हो गए हैं बोर तो एक बार जरूर ट्राई करें ये यूनिक और हेल्दी रेसिपी.

Read Time: 4 mins
Avocado Uttapam Tacos: ब्रेकफास्ट में चाहते हैं देसी ट्विस्ट तो ट्राई करें एवोकाडो उत्तपम टैकोस रेसिपी
Avocado Uttapam Tacos: एवोकाडो उत्तपम टैकोस एक स्वादिष्ट रेसिपी है.

जब कोई टैकोस को मेंशन करता है तो आपके दिमाग में क्या आता है? इसका उत्तर एक फ्रेश टॉर्टिला रैप होगा जो अच्छी मात्रा में सब्जियों, मीट या पनीर से लोडेड होगा, है ना? लेकिन रुकिए, अगर हम आपको बताएं कि टैकोस का टेस्ट लेने का एक और तरीका भी है तो क्या होगा? और वो भी बिल्कुल देसी अंदाज में! हां, आपने यह सही सुना. हाल ही में, मास्टरशेफ अरुणा विजय ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक देसी टैको रेसिपी साझा की, और हम आपको बता दें, यह सभी चीजें स्वादिष्ट हैं. यह टॉर्टिला रैप के बजाय बेस के रूप में उत्तपम का उपयोग करके ट्रेडिशनल टैको को एक पौष्टिक मोड़ देता है और एवोकाडो से लोडेड होता है. दिलचस्प है, है ना? यह यूनिक डिश निश्चित रूप से आपके ब्रेकफास्ट की टेबल पर ध्यान आकर्षित करेगा. नीचे देखें एवोकाडो उत्तपम टैकोस बनाने की विधि:
ये भी पढ़ें- Easy Egg Recipes: जोरों की लगी है भूख तो अंडे से मिनटों में बनाएं ये 5 स्वादिष्ट व्यंजन

घर पर कैसे बनाएं एवोकाडो उत्तपम टैकोस- How To Make Avocado Uttapam Tacos At Home:

सामग्री:

स्वादिष्ट एवोकाडो उत्तपम टैकोस बनाने के लिए, इन आवश्यक सामग्रियों को इकट्ठा करें- तेल, सरसों के बीज, करी पत्ता, अदरक-लहसुन का पेस्ट, प्याज, मशरूम, काली मिर्च पाउडर, सौंफ के बीज, हल्दी पाउडर, नमक, आवश्यक मसालों पके हुए एवोकाडो. , टमाटर, हरी मिर्च, फ्रेश हरा धनिया, और नींबू के रस से मिश्रण तैयार करें.

ये भी पढ़ें- Easy Egg Recipes: जोरों की लगी है भूख तो अंडे से मिनटों में बनाएं ये 5 स्वादिष्ट व्यंजन

विधिः

स्टेप 1: टैको भरने के लिए, एक पैन में तेल गर्म करने से शुरुआत करें. राई, करी पत्ता और अदरक-लहसुन का पेस्ट डालें. इसमें कटे हुए प्याज और मशरूम के साथ-साथ थोड़ी सी काली मिर्च पाउडर, सौंफ के बीज, हल्दी पाउडर और एक चुटकी नमक डालें. इन सामग्रियों को टेंडर होने तक भूनें.

स्टेप 2: एक बार जब सभी सामग्री पूरी तरह से पक जाए, तो मिश्रण में आवश्यक मसाले डालें. डिलाइटफुल फ्लेवर को एक साथ घुलने दें. अब आपकी फिलिंग तैयार है.

स्टेप 3: क्रीमी ट्विस्ट के लिए पके, डॉर्क ब्राउन एवोकाडो को चुनें. डंठल हटा दें, उन्हें आधा कर दें और सावधानी से उन्हें छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें.

स्टेप 4: गर्म तवे पर छोटे, प्लेन उत्तपम तैयार करें.

स्टेप 5: अब, अपने टैको डिशेज को इकट्ठा करें. उत्तपम को एक स्टैंड पर रखें, और उनमें मसले हुए एवोकाडो, तैयार मशरूम और प्याज का मिश्रण, प्याज, टमाटर, हरी मिर्च, धनिया मिश्रण, नमक और नींबू के रस से बना एक ज़ायकेदार साल्सा भरें. क्रंच के लिए पतली कटी हुई पत्तागोभी डालें, और एक्स्ट्रा क्रीमी गुडनेस के लिए इसके ऊपर कटे हुए एवोकाडो की एक और लेयर डालें.

ये भी पढ़ें- Boiled Chana Benefits: रोजाना सुबह उबले चने खाने के फायदे जान हैरान हो जाएंगे आप, यहां जानें कैसे करें सेवन

अपने घर पर बने फ्लेवर और टेक्सचर के मिश्रण के साथ एवोकाडो उत्तपम टैकोस का आनंद लें. इस रेसिपी को आज ही ट्राई करें और अपने ब्रेकफास्ट को और भी सेहतमंद बनाएं.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
परिणीति चोपड़ा की "लव स्टोरी" है जिसका राघव चड्ढा से कोई लेना-देना नहीं है, जानिए क्या है पूरा माजरा
Avocado Uttapam Tacos: ब्रेकफास्ट में चाहते हैं देसी ट्विस्ट तो ट्राई करें एवोकाडो उत्तपम टैकोस रेसिपी
आम के साथ भूलकर भी न खाएं ये चीजें, सेहत को फायदे की जगह हो सकते हैं गंभीर नुकसान
Next Article
आम के साथ भूलकर भी न खाएं ये चीजें, सेहत को फायदे की जगह हो सकते हैं गंभीर नुकसान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;