Anda Recipes: जोरों की लगी है भूख तो अंडे से मिनटों में बनाएं ये 5 स्वादिष्ट व्यंजन

5 Easy Egg Recipe: अंडे को पोषण से भरपूर माना जाता है. आप अंडे से कई तरह के व्यंजन बना सकते हैं. जिन्हें आप ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर में खा सकते हैं.

Anda Recipes: जोरों की लगी है भूख तो अंडे से मिनटों में बनाएं ये 5 स्वादिष्ट व्यंजन

Egg Recipe For Breakfast: अंडे से बनाएं स्वादिष्ट ब्रेकफास्ट रेसिपी.

5 Egg Recipes For Breakfast: जोरों की भूख लगी हो और ऐसे में कुछ स्वादिष्ट खाने को मिल जाए तो बात ही कुछ और होती है. कई बार सुबह समय की कमी के चलते हम ब्रेकफास्ट (Egg Recipe For Breakfast) नहीं बना पाते तो कई बार शाम में थकान ज्यादा होने के चलते हमारा मन नहीं करता की हम किचन में ज्यादा समय दें. अगर आप भी कुछ ऐसे ही व्यंजन की तलाश कर रहे हैं जिन्हें कम समय में आसानी से बनाया जा सके तो आप अंडे को अपने बचाव में ले सकते हैं. अंडे को प्रोटीन (Egg Benefits) का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है. अंडे वर्सेटाइल होने के कारण सबसे ज्यादा पसंद किए जाते हैं. इसलिए शायद ये कहावत फिट बैठती है- संडे हो या मंडे, रोज खाओ अंडे....ऐसा इसलिए क्योंकि अंडे से बहुत कम समय में हेल्दी और टेस्टी रेसिपीज बनाई जा सकती हैं. तो चलिए जानते हैं ऐसी ही रेसिपी के बारे में.

अंडे से बनाएं ये 5 क्विक और टेस्टी रेसिपी- 5 Quick And Easy Egg Recipe:

1. अंडा पराठा-

पराठे नाश्ते में सबसे ज्यादा पसंद किए जाते हैं. पराठे की अनगिनत वैराइटी हैं. जिन्हें हम ब्रेकफास्ट से लेकर लंच और डिनर तक में शामिल कर सकते हैं.अगर आप कुछ जल्दी बनाना चाहते हैं, तो अंडे के पराठे (Anda Paratha) बना सकते हैं. इसे कम समय में आसानी से बनाया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें: Gulkand Ice Cream: आइसक्रीम में चाहते हैं यूनिक फ्लेवर तो एक बार जरूर ट्राई करें गुलकंद आइसक्रीम, स्वाद ऐसा की भूल नहीं पाएंगे आप...

Latest and Breaking News on NDTV

2. ऑमलेट-

ऑमलेट एक ऐसी रेसिपी है जिसे नाश्ते में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. ऑमलेट (Omelette) को हेल्दी बनाने के लिए आप इसमें सब्जियों को एड कर सकते हैं. ये क्विक रेसिपी में से एक है, जिसे आप कम समय में आसानी से बना सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Tips To Store Lemon: इस तरह करें नींबू को स्टोर एक दो दिन नहीं, हफ्तों रहेंगे फ्रेश

3. एग रोल-

कुछ स्पाइसी खाने का मन है तो आप एग रोल (Egg Roll) को ट्राई कर सकते हैं. ये कम समय में बनने वाले नाश्ते में से एक है. और सबसे अच्छी बात ये कि इसे रैप करके रास्ते में भी खाया जा सकता है.  

4. बॉयल एग-

अगर आप प्रोटीन से भरपूर हेल्दी कुछ खाना चाहते हैं तो बॉयल एग (Boiled Egg) आपके लिए अच्छा ऑप्शन बन सकता है, बॉयल एग में ज्यादा समय भी नहीं लगेगा और आपको हेल्दी नाश्ता भी मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें: Boiled Chana Benefits: रोजाना सुबह उबले चने खाने के फायदे जान हैरान हो जाएंगे आप, यहां जानें कैसे करें सेवन

5. एग अप्पे-

अगर आप रोज-रोज एक ही तरह का बोरिंग नाश्ता नहीं करना चाहते हैं, तो आप रात में अप्पे के बैटर को तैयार करके रख लें और सुबह अंडे अप्पे (Egg Appe) बना कर खा सकते हैं. 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)