Dark Underarms: किचन में मौजूद इन चीजों से कुछ ही दिनों में अंडरआर्म का कालापन करें दूर, यहां जानें वो....

Dark Armpits Remedies: अंडरआर्म्स के नीचे डेड स्किन जमा हो जाती है. जिससे ये जगह काली पड़ने लगती हैे. अंडरआर्म का कालापन दूर करने के लिए आप किचन में मौजूद इन चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Dark Underarms: किचन में मौजूद इन चीजों से कुछ ही दिनों में अंडरआर्म का कालापन करें दूर, यहां जानें वो....

Dark Underarms Tips: डॉर्क अंडरआर्म को साफ करने के उपाय.

Dark Armpits Remedies in Hindi: हम सभी स्किन की सुंदरता बढ़ाने के लिए न जाने कितने प्रयास करते हैं. बाजार के महंगे ब्यूटी प्रोड्क्ट से लेकर घर में मौजूद सामग्री सभी से हम अपनी सुंदरता को बढ़ाने का प्रयास करते हैं. लेकिन स्किन की सुंदरता के अलावा भी हमें अपने शरीर के बाकी अंगों पर भी गौर करना चाहिए. कई बार हमारी काली कांख यानि अंडरआर्म का कालापान हमारे लिए असहज बन जाता है. खासतौर पर तब जब हम बिना आस्तीन वाले कपड़े पहनते हैं. जब ऐसे कपड़े पहनते हैं तो हमारे ये काले अंडरआर्म हमें लोगों के सामने शर्मिंदा महसूस करा सकते हैं. तो अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो आप इन घरेलू उपायों को अपना सकते हैं.

अंडरआर्म का कालापन दूर करने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय- Natural Remedies for Dark Underarms:

1. नींबू-

नींबू को विटामिन सी का अच्छा सोर्स माना जाता है. नींबू से आप आंडरआर्म का कालापन दूर कर सकते हैं. नींबू एक प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट है. नहाने से पहले इसे अंडरआर्म्स के डार्क एरिया पर लगाएं. कुछ देर रहने दें इसके बाद धो लें. लगातार कई दिनों तक ऐसा करने से आप रिजल्ट साफ देख सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Gum Boils Remedies: मसूड़े में हो गया है फोड़ा तो किचन में मौजूद इन चीजों से मिलेगा आराम, ऐसे करें इस्तेमाल

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: unsplash

2. मीठा सोडा-

मीठा सोड़ा किचन में मौजूद एक ऐसी चीज है. जिसे कई तरह से इस्तेमाल किया जाता है. इसे किचन को साफ करने और  अंडरआर्म्स से डेड स्किन को हटाने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है. पानी के साथ बेकिंग सोडा मिलाएं. गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें और कुछ देर तक इस पोस्ट को अंडरआर्म्स पर लगा रहने दें. फिर नॉर्मल पानी से इसे साफ कर लें.

ये भी पढ़ें- Diwali Sweet 2023: समय की है कमी तो इस दिवाली जरूर ट्राई करें ये 3 क्विक और टेस्टी रेसिपीज

3. सेब का सिरका-

सेब के सिरके को कई लोग वजन को घटाने के लिए पीते हैं. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि इससे अंडरआर्म का कालापन भी दूर किया जा सकता है. सेब के सिरके में बेकिंग सोडा मिलाकर अंडरआर्म पर लगाएं और कुछ देर बाद पानी से धो लें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में काले अंडरआर्म से छुटकारा मिल सकता है. 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)